Hanuman Jayanti 2023: हनुमान जयंती पर इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, धन लाभ के साथ मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1640337

Hanuman Jayanti 2023: हनुमान जयंती पर इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, धन लाभ के साथ मिलेगी सफलता

Hanuman Jayanti 2023 Sanyog: हनुमान जयंती पर हनुमान जी पूजा, सुंदरकांड पाठ से मनोकामनाएं पूरी होती हैं, साथ ही बुरी शक्तियों का नाश होता है. इस बार हनुमान जयंती पर खास योग बन रहा है. जिसका असर कई राशि के जातकों पर पड़ेगा. 

Hanuman Jayanti 2023: हनुमान जयंती पर इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, धन लाभ के साथ मिलेगी सफलता

Hanuman Jayanti 2023 Sanyog: हिंदू पंचांग के अनुसार चैत्र माह के शुक्लपक्ष की पूर्णिमा को रामभक्त हनुनाम जी जन्मदिन (हनुमान जयंती) मनाया जाता है. इस बार हनुमान जयंती 6 अप्रैल 2023, गुरुवार को पड़ रही है. मान्यता है कि हनुमान जी पूजा, सुंदरकांड पाठ से मनोकामनाएं पूरी होती हैं, साथ ही बुरी शक्तियों का नाश होता है. इस बार हनुमान जयंती पर खास योग बन रहा है. जिसका असर कई राशि के जातकों पर पड़ेगा. 

चैत्र पूर्णिमा को हनुमान जयंती है और इसी दिन शुक्र राशि परिवर्तन करने वाले हैं. गुरु-शुक्र के साथ नवम का स्वामी केंद्र में जाने पर महालक्ष्मी राजयोग बन रहा है, जिसे लक्ष्मी योग भी कहते हैं. जानिए यह किन राशियों के लिए लिए लकी साबित हो सकता है. 

मेष राशि (Aries Zodiac)
हनुमान जयंती पर बना रहा यह खास योग मेष राशि के लिए लाभदायक हो सकता है. आपकी मेहनत का बेहतर रिजल्ट मिल सकता है. इस राशि के जातकों को आर्थिक परेशानियां दूर हो सकती हैं और आर्थिक लाभ हो सकता है. नौकरीपेशा और बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह शुभ साबित हो सकता है.  

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)
मिथुन राशि के जातकों के लिए हनुमान जयंती लकी साबित हो सकती है. नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है. अगर नौकरी की तलाश में हैं तो यह पूरी हो सकती है. बिजनेस से जुड़े हैं तो आर्थिक लाभ हो सकता है. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Zodiac)
हनुमान जयंती पर वृश्चिक राशि वालों पर भी हनुमान जी की विशेष कृपा मिलेगी. आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. आपको परिवार और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. करियर में ग्रोथ होगी. 

सिंह राशि (LEO Zodiac)
सिंह राशि के जातको के लिए भी हनुमान जयंती शुभ रहेगी. भाग्य आपका साथ देगा, जिससे धन लाभ भी हो सकता है.आर्थिक तौर पर मजबूत होंगे. बिजनेस में फायदा हो सकता है. नौकरी पेशा हैं तो कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news