हरदोई: भाड़े के शिक्षक भरोसे चल रहा सरकारी स्कूल, प्रधानाचार्य प्रधानी चलाने में मशगूल! वीडियो वायरल
Advertisement

हरदोई: भाड़े के शिक्षक भरोसे चल रहा सरकारी स्कूल, प्रधानाचार्य प्रधानी चलाने में मशगूल! वीडियो वायरल

Hardoi News: हरदोई में एक सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें सरकारी अध्यापक के स्थान पर एक निजी शिक्षक क्लास रूम में बच्चों को पढ़ाता दिख रहा है. डीएम ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. 

हरदोई: भाड़े के शिक्षक भरोसे चल रहा सरकारी स्कूल, प्रधानाचार्य प्रधानी चलाने में मशगूल! वीडियो वायरल

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई में सरकारी शिक्षक के स्थान पर भाड़े के शिक्षक द्वारा सरकारी विद्यालय में पढ़ाने का मामला सामने आया है. दरअसल एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है. जिसमें सरकारी अध्यापक के स्थान पर एक निजी शिक्षक क्लास रूम में बच्चों को पढ़ाता दिख रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लिया है और पूरे प्रकरण में जांच और कार्रवाई के आदेश दिए हैं. 

मामला जिले हरियावां ब्लॉक के मुरादपुर प्राथमिक विद्यालय का है. जहां भाड़े के शिक्षक से शिक्षण कार्य कराया जा रहा है,जिसका वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है. आरोप है कि प्रधानाचार्य विनोद कुमार वर्मा प्राथमिक विद्यालय में भाड़े पर शिक्षक रख कर शिक्षण कार्य करा रहा है. जिसमें बच्चों को प्राइवेट शिक्षक के माध्यम से शिक्षा दी जा रही है.इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में शिक्षा का स्तर कितना गिरा हुआ है. जब जिले में सरकारी प्रधानाचार्यों का यह आलम है तो सहायक अध्यापक क्या ही करते होंगे. 

ग्रामीणों के मुताबिक प्रधानाचार्य विनोद कुमार वर्मा की पत्नी ग्राम प्रधान हैं. जिसको लेकर प्रधानाचार्य अनवरत शिक्षण कार्य से दूरी बनाए रखते हैं. प्रधानी चलाने के लिए भाड़े पर शिक्षक रखकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है. प्रधानाचार्य वेतन सरकार से लेते है और ग्रामसभा की प्रधानी चलाते हैं.  दूसरी ओर स्कूल में गंदगी का अंबार लगा है और बच्चों के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा हैं.नवागंतुक जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने जांच कर कार्यवाही के आदेश दिए हैं. 

प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य के न होने से गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि वीडियो के वायरल होने से जिले में तमाम तरह की चर्चा आम है.जब प्रधानाचार्य प्रधानी चलाएंगे तो शिक्षक कार्य क्या प्राइवेट शिक्षक करेंगे. इस कार्य से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है. जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने मामला संज्ञान में आने के बाद जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Trending news