हरदोई: SDM पर फरियादी को ही थाने भिजवाने का आरोप, पढ़ें क्या है पूरा मामला
Advertisement

हरदोई: SDM पर फरियादी को ही थाने भिजवाने का आरोप, पढ़ें क्या है पूरा मामला

प्रदेश की योगी सरकार प्रशासनिक अधिकारियों को फरियादियों के साथ अच्छा बर्ताव करने को लेकर सख्त हिदायत दे चुकी है. लेकिन हरदोई में एक महिला एसडीएम पर फरियादी को फटकार कर पुलिस के हवाले करने का आरोप है. जानिए क्या है पूरा मामला.

हरदोई: SDM पर फरियादी को ही थाने भिजवाने का आरोप, पढ़ें क्या है पूरा मामला

आशीष द्विवेदी/हरदोई: हरदोई जिले में एसडीएम स्वाति शुक्ला एक बार फिर फरियादी को कथित रूप से थाने भिजवाने को लेकर चर्चा में हैं. बताया जा रहा है कि एक फरियादी तहसील सभागार में समाधान दिवस के मौके पर शिकायत लेकर आया था.इस दौरान एसडीएम ने शिकायती पत्र एआरओ को देकर मामले की जानकारी चाही तो एआरओ गोपनीय बात करने की बात कहने लगा. इसका फरियादी ने विरोध किया. इसके बाद आक्रोशित एसडीएम ने उसे तत्काल बाहर निकालने का फरमान सुना दिया और पुलिस बुला ली. आरोप है कि मौजूद गार्ड ने फरियादी की पिटाई कर दी और पुलिस को सौंप दिया. गार्ड ने एसडीएम के नाराज होने के चलते शिकायतकर्ता को थाने भिजवाने की बात स्वीकार की. वहीं एसडीएम ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है.

पुराने प्रकरण को लेकर पहुंचा था तहसील
बताया जा रहा है कि कोतवाली देहात थाना इलाके के आशा गांव के रहने वाले रामशरण गुप्ता शनिवार को सदर तहसील में आयोजित हो रहे संपूर्ण समाधान दिवस में अपनी फरियाद लेकर आए थे. रामशरण गुप्ता का आरोप है कि गांव के ही पूर्व कोटेदार पर गड़बड़ी के आरोप थे जिसका प्रकरण चल रहा है. वर्ष 2009 के इस मामले पर 2015 में गड़बड़ी की रिपोर्ट लगाई गई थी,जिसकी 29 नवंबर तारीख लगी हुई है. आरोप है कि इसी प्रकरण को लेकर वह अपनी फरियाद करने गए थे. उन्होंने एसडीएम स्वाति शुक्ला को शिकायती पत्र भी दिया. 

यह भी पढ़ें: सात समंदर पार पहुंचेगा कानपुर का बुकनू और मथुरा का पेड़ा, यूपी की इन वस्तुओं को मिलेगा जीआई टैग
कोतवाली पुलिस की कस्टडी में भेजा गया
इस पर एसडीएम ने एआरओ को शिकायती पत्र देकर पूरे मामले की जानकारी चाही. इस दौरान एआरओ ने एसडीएम से गोपनीय बात करनी चाही जिसका उसने विरोध किया. बताया जा रहा है कि इसी बात से खफा एसडीएम ने फरियादी को बाहर निकालने का फरमान सुना दिया और पुलिस बुला ली.वह अभी भी कोतवाली शहर पुलिस की कस्टडी में मौजूद है. 

Trending news