Rain Alert: यूपी में तेज बारिश से हाल बेहाल, Yellow अलर्ट के बाद कई जिलों में स्‍कूल बंद
Advertisement

Rain Alert: यूपी में तेज बारिश से हाल बेहाल, Yellow अलर्ट के बाद कई जिलों में स्‍कूल बंद

Rain Alert: मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के चलते बाढ़ प्रभावित सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

Rain Alert: यूपी में तेज बारिश से हाल बेहाल, Yellow अलर्ट के बाद कई जिलों में स्‍कूल बंद

Rain Alert: मानसून जाते-जाते दिल्ली-एनसीआर को जमकर भिगो रहा है. लगातार हो रही बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश हो रही है. राज्य के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. कई गांवों का संपर्क टूटा तो घर ढहने की घटनाएं बढ़ीं तो वहीं बारिश को लेकर उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 23 से 25 सितंबर तक उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में अब भी बारिश
दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अब भी बारिश का दौर जारी है. गाजियाबाद के कई इलाकों में भी लगातार बारिश हो रही है और जगह-जगह जल-जमाव की स्थिति बनी हुई है. यूपी के कई जिलों में शुक्रवार को भी तेज बारिश हुई. मौसम विभाग ने शनिवार के लिए भी अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते कई जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

प्राथमिक और उच्च विद्यालय बंद
गौतमबुद्धनगर ज़िले में भारी बारिश और जलभराव के कारण प्राथमिक और उच्च विद्यालय आज भी बंद रहेंगे.  यूपी जिला विद्यालय निरीक्षक ने यह आदेश जारी किए हैं. बारिश को देखते हुए नोएडा, सीतापुर, उन्नाव, इटावा,  फर्रखाबाद, अलीगढ़ और मेरठ में शनिवार को भी पहली कक्षा से 8वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. कल भी जिले में सभी स्कूलों को बंद रखा गया था. बारिश के चलते खराब होती स्थिति और बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई जिलों में अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश शासन की तरफ से दिया गया है. 

उत्तराखंड में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आगामी दो दिनों के लिए बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में 23 से 25 सितंबर तक बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई निरीक्षण 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण किया.  इसके अलावा बस्ती, अयोध्या, गोंडा और बाराबंकी में बाढ़ से ख़राब हुई स्थिति का हवाई निरीक्षण किया.

Video: भूस्खलन के चलते गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग फिर से बंद, रोकी गई वाहनों की आवाजाही, रास्ते में फंसे यात्री

26 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

इन इलाकों में बारिश के आसार
प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने जिन इलाकों में बारिश के आसार जताए हैं, उनमें अलीगढ़, हाथरस, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद में भारी बारिश के आसार हैं.  बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान के आसार जताए गए हैं. 25 और 26 में सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत,लखीमपुर खीरी, बांदा आदि इलाकों में भारी बारिश के आसार समेत अन्य इलाकों में गरज-चमक और आंधी-तूफान की संभावना जताई जा रही है. बारिश पूरे प्रदेश में कहीं ज्यादा तो कहीं कम होती रहेगी.

अग्निवीर भर्ती रैली स्थगित
मूसलाधार बारिश के कारण शुक्रवार को होने वाली शामली की अग्निवीर भर्ती रैली स्थगित कर दी गई है. अब शामली के युवाओं की भर्ती 11 अक्तूबर को होगी.

पिथौरागढ़ में लैंडस्लाइड से फंसे 40 यात्री
पिथौरागढ़ में कल लैंडस्लाइड की वजह से 40 यात्री फंस गए हैं. वहीं, उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम से लौट रहे राजस्थ... राजस्थान के 400 तीर्थ यात्री भी लैंडस्लाइड की वजह से फंस गए हैं. ये तीर्थ यात्री राजस्थान के कई शहरों के रहने वाले हैं.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 24 सितंबर के बड़े समाचार
 

Watch Video

 

Trending news