AMU में हिंदू छात्र से तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाने का आरोप, पुलिस जांच में जुटी
topStories0hindi1383762

AMU में हिंदू छात्र से तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाने का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

AMU News: बुलंदशहर के गांव कारणवश के रहने वाले छात्र साकेत कुमार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमटेक प्रथम वर्ष का छात्र है.

AMU में हिंदू छात्र से तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाने का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

प्रमोद कुमार /अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ एएमयू में एमटेक के हिंदू छात्र का मानसिक उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है. मुस्लिम छात्र पर तमंचे के बल पर हिंदू छात्र से पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगवाने के साथ हाथ से कलावा उतरवाने का आरोप लगा है. पीड़ित छात्र ने कहा मेरी बहन को भी हिजाब पहनाने की धमकी दी गई है. 1 साल पहले भी आरोपी छात्र हिंदू छात्रा को सोशल मीडिया पर हिजाब पहनाने की धमकी दे चुका है. 

क्या है पूरा मामला? 
जानकारी के अनुसार जनपद बुलंदशहर के गांव कारणवश के रहने वाले छात्र साकेत कुमार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमटेक प्रथम वर्ष का छात्र है. हिंदू छात्र का आरोप है कि एएमयू के सुलेमान हॉल मेरे साथ रहवर नाम के मुस्लिम छात्र ने जबरन नशे की हालत में तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाया. मेरे हाथ में बंधा हुआ कलावा भी उतरवा दिया. छात्र का आरोप है कि आरोपी छात्र ने मेरी बहन को हिजाब पहनने की भी धमकी दी है. इन तमाम बातों का मेरे द्वारा विरोध किया गया तो मेरे ऊपर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें मेरे सर और बाजू में गंभीर चोट भी आई हैं. आनन-फानन में साथ के छात्रों द्वारा उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. 

छात्र ने बताया कि अब स्वस्थ होने के बाद मेरे द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने कहा कि नॉर्मल घटना की तहरीर दे दो. यह तहरीर विवादित है. इसी शिकायत को लेकर हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों के साथ पीड़ित छात्र सिविल लाइंस थाने पहुंचा. पुलिस ने छात्र को कार्रवाई का आश्वासन दिया है. 

हिंदू छात्र के साथ मारपीट करने वाला यह वही मुस्लिम छात्र है जिसने लगभग 1 वर्ष पहले एएमयू की एक हिंदू छात्रा को सोशल मीडिया के माध्यम से हिजाब पहनाने की धमकी दी थी. मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई भी की थी. हिंदू संगठन से जुड़े छात्र नेता अमित गोस्वामी ने जानकारी देते हुए बताया है कि एएमयू के एमटेक के छात्र ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि एएमयू के रहबर नाम के छात्र ने तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए हैं. 

छात्र के हाथ में बंधे कलावे को भी आरोपी मुस्लिम छात्र द्वारा हॉस्टल में बैन कर दिया था. हिंदू छात्र की बहन को जबरन हिजाब पहनाने की धमकी देना यह बहुत ही निंदनीय है. हम लोगों ने अभी पुलिस के अधिकारियों से बात की है. ऐसे व्यक्ति जो कट्टर बनकर हिंदू छात्र-छात्राओं को निशाना बनाता हो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए. उत्तर प्रदेश में योगी और देश में मोदी की सरकार है कार्रवाई होना तो तय है. 

Bhojpuri Dance: पवन सिंह के 'लाल घाघरा' गाने का माही श्रीवास्तव पर चढ़ा फीवर, डांस का दीवान हुआ इंटरनेट!

 

 

Trending news