Prayagraj Violence: हिस्ट्रीशीटर टीपू अटाला ने उपद्रवियों को उपलब्ध कराए तमंचा और देसी बम, सरगर्मी से तलाश में पुलिस
Advertisement

Prayagraj Violence: हिस्ट्रीशीटर टीपू अटाला ने उपद्रवियों को उपलब्ध कराए तमंचा और देसी बम, सरगर्मी से तलाश में पुलिस

Prayagraj Violence:  अटाला हिंसा मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 और उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. ..टीपू अटाला की भूमिका को देखते हुए उसके खिलाफ 29 गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया  है......उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच और एसटीएफ की टीम को भी लगाया गया है.

 

Prayagraj Violence: हिस्ट्रीशीटर टीपू अटाला ने उपद्रवियों को उपलब्ध कराए तमंचा और देसी बम, सरगर्मी से तलाश में पुलिस

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) के अटाला इलाके में शुक्रवार को जुमा नमाज के बाद हुई हिंसा की घटना के पीछे इलाके के ही हिस्ट्रीशीटर टीपू अटाला (Deepu Atala) का नाम सामने आया है. टीपू अटाला की भूमिका को देखते हुए प्रयागराज पुलिस ने उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश में टीमों को लगा दिया गया है.

हिंसा का सपा कनेक्शन: SP नेता नेता फजल खान और दिलशाद मंसूरी पर FIR, हिंसा भड़काने में दोनों की बड़ी भूमिका

अटाला के इशारे पर जमा हुई थी उपद्रवियों की भीड़
पुलिस को जानकारी मिली कि टीपू अटाला के इशारे पर ही नवयुवक उपद्रवियों की बड़ी भीड़ वहां पर बुलाई गई. नवयुवकों को ही आगे करके हिंसा की घटना कराई है. पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि टीपू अटाला ने नवयुवकों को तमंचा के साथ ही देसी बम उपलब्ध कराया. ऐसे में पुलिस टीपू अटाला की भूमिका को देखते हुए उसके खिलाफ 29 गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.  उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच और एसटीएफ की टीम को भी लगाया गया है.

राकेश टिकैत के बिगड़े बोल, महिला जर्नलिस्ट को कहा भूतनी, इस बात से भड़के थे किसान नेता

हिस्ट्रीशीटर दीपू अटाला पर दर्ज हैं कई मुकदमे
टीपू अटाला की अगर बात करें तो उसके खिलाफ पहले से ही 16 मुकदमे प्रयागराज के अलग अलग थानों में दर्ज हैं. वह खुल्दाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है.  पुलिस का दावा है कि शुक्रवार को हुई हिंसा की घटना में जिन लोगों ने भूमिका निभाई है उनको कतई बख्शा नहीं जाएगा. उपद्रवियों को सीसीटीवी फुटेज के अलावा कैमरों से रिकॉर्ड वीडियो फुटेज खंगाल कर चिन्हित करके गिरफ्तारी की जाएगी. पुलिस महकमे के आला अधिकारियों का कहना है कि उपद्रवियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में नजीर बने.

अटाला हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई
अटाला हिंसा मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 और उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है.  68 उपद्रवियों को पहले ही पुलिस टीम गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक कुल 93 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार की नमाज के बाद प्रयागराज के अटाला में उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया था. पुलिस टीम को निशाना बनाकर पत्थरबाजी, बमबाजी और फायरिंग की गई थी.  आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों को चोटें आई थीं.पुलिस की तरफ से मामले में कुल तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है. 95 उपद्रवियों को नामजद करते हुए पांच हजार अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 12 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news