आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 12 जून के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 12 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 12 जून 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हरिद्वार में विश्व हिंदू परिषद की दो दिवसीय केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक है...कांग्रेस की रविवार को नेशनल हेराल्ड मामले में देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस है. .

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 12 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 12 जून 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हरिद्वार में विश्व हिंदू परिषद की दो दिवसीय केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक है...कांग्रेस की रविवार को नेशनल हेराल्ड मामले में देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस है. ..हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं...इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

देहरादून में ऊर्जा विभाग द्वारा निर्मित विभिन्न परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन
5.30 PM बजे सर्वे मैदान, हाथीबड़कला, देहरादून में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 08 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित विशाल जनसभा/विभागीय योजनाओं की प्रदर्शनी एवं लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग लेंगे सीएम धामी.

धर्मांतरण को लेकर संत हुए मुखर
हरिद्वार में विश्व हिंदू परिषद की दो दिवसीय केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक है. पहले दिन का सत्र समाप्त हुआ. देश भर के मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने पर चर्चा की गई.  कुटुंब प्रबोधन पर भी हुई चर्चा.  देश के कई राज्यों से आए साधु-संत बैठक में शामिल हुए.  12 जून को सुबह 9 बजे से अंतिम सत्र होगा. 

हरिद्वार -महिलाओं को लेकर विश्व हिंदू परिषद का बड़ा कदम
साध्वी शक्ति परिषद की बैठक बुलाई गई है. 12 जून को केन्द्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक के बाद केवल महिला संतों की बैठक है.

कांग्रेस की देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस
कांग्रेस की रविवार को नेशनल हेराल्ड मामले में देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस है. देहरादून अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता अलका लांबा की प्रेस वार्ता होगी. 12 जून को 12:15 बजे प्रेस वार्ता होगी. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करण महरा भी मौजूद रहेंगे. लखनऊ में  12 जून को दोपहर 3 बजे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में  कांग्रेस नेता सचिन पायलट प्रेसवार्ता करेंगे.

आजम करेंगे जनसभा को संबोधित
रामपुर-सपा नेता आज़म खान रविवार को किले के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. उपचुनाव के लिए आसिम राजा उम्मीदवार है. आजम खान आसिम राजा के लिए जनता से आह्वान करेंगे.
सुरेश खन्ना का रविवार को नोएडा दौरा
यूपी के वित्त और संसदीय कार्य विभाग मंत्री सुरेश खन्ना का रविवार को नोएडा दौरा है.  कैबिनेट मंत्री खन्ना जनपद भ्रमण पर रहेंगे. 
सुबह 7 बजे से सेक्टर 39 नोएडा में पहुंचकर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे. 
8:45 बजे से 9:00 बजे तक जनपद के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक
विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे.
09 बजे से 10 बजे तक जिला अस्पताल सेक्टर 39 नोएडा का निरीक्षण,
सुबह 10:15 से 02:15 तक कलेक्ट्रेट सभागार सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में अधिकारियों के साथ बैठक.
दोपहर 12:30 बजे गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में प्रदेश के गरीब कल्याण कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे.
02 बजे से GBU में प्रेस ब्रीफिंग,
03:30 से 5:00 तक विकासखंड बिसरख के गांव पंचायत प्यावली ताजपुर का निरीक्षण करेंगे.
सेक्टर 139 में नगला वाजिदपुर में गौशाला का निरीक्षण करेंगे.
साढ़े 5 बजे से गांव पंचायत जेतवारपुर के पंचायत घर का निरीक्षण के बाद गांव में चौपाल का आयोजन.
चौपाल खत्म होने के बाद गाजियाबाद से लखनऊ के लिए ट्रेन से होंगे रवाना.

यूपी के गन्ना विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद का रविवार को पीलीभीत दौरा है. वह और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. अतिथि गृह में ही पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद गांधी सभागार में जिले की विकास योजनाओं व कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. दोपहर बाद पीलीभीत के गांधी परीक्षा ग्रह में गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर किसानों के साथ एक बैठक भी करेंगे.

ललितपुर दौरे पर नंद गोपाल नंदी
यूपी के औद्योगिक विकास निर्यात मंत्री और जिले के प्रभारी मंन्त्री नंद गोपाल नन्दी का रविवार को ललितपुर दौरा है. नन्दी जिले में चल रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. इसके अलावा स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात और अधीकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

यूपी लोक सेवा आयोग की राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारम्भिक की परीक्षा
आजमगढ़-यूपी लोक सेवा आयोग की राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारम्भिक की परीक्षा रविवार को होगी. आज़मगढ़ जिले में 51 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में (पूर्वान्ह 09:30 से 11:30 बजे एवं अपरान्ह 02:30 बजे से 04:30 बजे) आयोजित है.

World Day Against Child Labour
12 जून को वर्ल्ड डे अगेंस्ट चाइल्ड लेबर मनाया जाता है. इसका उद्देश्य बाल श्रम को रोकना है. इस वर्ष यह दिवस मनाने से पहले रेस्क्यू किए गए बच्चों को फिर से बसाने की मांग उठी है.  साथ ही यह मांग भी की गई है कि रेस्क्यू किए जाने वाले बच्चों के लिए आवासीय स्कूल बनाए जाएं. बच्चों के वेलफेयर के लिए बजट में भी विशेष प्रबंध किए जाएं.

पीएफआई कनेक्शन खंगाल रही पुलिस
कानपुर हिंसा के मामले में पुलिस  पीएफआई कनेक्शन खंगाल रही है. जफर हयात से मिली जानकारी के आधार पर जांच बढ़ेगी. सफेदपोशों से हयात के सम्बंधों के बारे में भी पता लगाएगी पुलिस.

कानपुर-सूफी खानकाह एसोसिएशन ने पीएफआई पर लगाया आरोप
सूफी खानकाह एसोसिएशन ने कहा प्रदेश में प्रदर्शन के लिए पीएफआई जिम्मेदार है. पीएफआई करा रहा है उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन. पाकिस्तानी आतंकी डॉक्टर जलाली के वीडियो  वायरल किए जा रहे हैं. 

कानपुर-नूपुर शर्मा की जीभ काटने पर इनाम की घोषणा का मामला
भीम सेना के अध्यक्ष सतपाल तवर पर दर्ज हुई FIR.
वकील हर्ष कुमार ने थाना कोतवाली में दर्ज कराई FIR.
धारा 153 बी,500 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 में दर्ज हुई FIR.
सतपाल तवर ने नुपुर शर्मा के लिए अपशब्दों का भी प्रयोग किया था.

खंगाले जाएंगे उपद्रवियों के बैंक खाते 
प्रयागराज-अटाला हिंसा के गिरफ्तार उपद्रवियों के बैंक खाते खंगाले जाएंगे. सपा और एमआईएम के अलावा सोशल एक्टिविस्ट के बैंक एकाउंट खंगाले जाएंगे. टेरर फंडिंग की आशंका को देखते हुए गिरफ्तार उपद्रवियों के अकाउंट की जांच होगी. पिछले एक साल के बैंक डिटेल्स खंगाले जाएंगे. पीएफआई और एसआईओ नामक दो संगठनों की भूमिका की गहनता से जांच की जा रही है. पुलिस महकमे के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक हिंसा मामले से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच की जाएगी.

देहात क्षेत्र में धारा 144 लागू 
अलीगढ़-आगामी त्योहारों के दृष्टिगत जिले के ग्रामीण इलाकों में धारा 144 लागू की गई है. जिलाधिकारी के निर्देश पर एडीएम ने धारा 144 लागू की है. जिले में वर्तमान स्थिति को देखते हुए देहात क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है.

प्रयागराज-अटाला हिंसा मामले से जुड़ी बड़ी खबर
गिरफ्तार 64 उपद्रवियों को भेजा गया जेल. शुक्रवार को नमाज के बाद हुई हिंसा में गिरफ्तार किया गया. देर रात सभी को मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर भेजा गया जेल. गिरफ्तार 68 उपद्रवियों में चार नाबालिक पाए गए हैं.

ideo: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news