Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 22 जून  2022 दिन बुधवार है.  ये दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!


मेष: आज का दिन अचानक यात्रा करना वाला और थका देने वाला साबित होगा. खर्चों पर कंट्रोल करने की कोशिश करें और ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें.   मन अशान्त हो सकता है. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. आज के दिन परिश्रम अधिक रहेगा. रहन-सहन थोड़ा अव्यवस्थित रहेगा. मानसिक तनाव रहेगा. धैर्यशीलता में वृद्धि होगी. किसी पुराने दोस्त से मिलना हो सकता है. बिजनेस में मित्र का सहयोग मिल सकता है. पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा.


वृष: बुधवार को आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. आज के दिन बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. इनकम में वृद्धि होगी. शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं. क्रोध से बचें, किसी से कलह हो सकती है. आज धैर्यशीलता में वृद्धि होगी. धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. पिता के स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. आज सुखद समाचार मिल सकता है.


मिथुन: आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा और आप किसी कारण चिंताग्रस्त रहेंगे.  परिवार में कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न होगी,जिसमें आपको धैर्य बनाकर रखना बेहतर रहेगा,नहीं तो पारिवारिक रिश्तों में दरार पैदा हो सकते हैं.  कारोबार की स्थिति में कुछ सुधार हो सकता है. भागदौड़ ज्यादा रहेगी.  मन में शान्ति  के भाव रहेंगे. दूसरों के साथ बातचीत में संयत रहें. कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी.  परिश्रम अधिक रहेगा. आज बाहर की यात्रा के योग बन रहे हैं.


कर्क राशि: बुधवार को शैक्षिक कार्यों में रुचि रहेगी.  उच्चशिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं. किसी दोस्त का भी सहयोग मिल सकता है. फालतू के खर्च अधिक होंगे. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन अशान्त रहेगा.  किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। सन्तान को कष्ट होगा.  तनाव वे बचें. बाहर सावधानी रखें खासकर वाहन चलाते समय.


सिंह राशि: इस राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा क्योंकि आपको किसी नई वस्तु की प्राप्ति होगी. फालतू के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें.किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. धैर्यशीलता में कमी आएगी. वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा.  खर्चों की अधिकता रहेगी. कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है. मन में नकारात्मक विचारों से बचें.


कन्या: कन्या राशि के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. यात्रा खर्च बढ़ेंगे.खानपान में रुचि बढ़ेगी. बिजनेस में वृद्धि हो सकती है.कला एवं संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा. मां को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.  पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.ऑफिस में गणेश जी की मूर्ति रखने से कोई बड़ी डील मिल सकती है.


तुला राशि: तुला जातकर आज संयत रहें.ज्यादा गुस्सा करने से बचें.  कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. मानसिक शान्ति रहेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी. पिता को स्वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं. आपका कोई अपना आज आपको धोखा दे सकता है और समय पर मदद ना मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन भाइयों से आपको हर संभव मदद प्राप्त होगी. खानपान का ध्यान रखें.


वृश्चिक राशि: आज दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकते हैं.  आज घर से निकलने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद लेकर बाहर जाएं. आज कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है. गायत्री मंत्र का जाप करें,  नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.  मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा. सन्तान सुख में वृद्धि होगी. भविष्य में आपको किसी की गई गलती के लिए माफी मांगने पड़ सकती है.


धनु राशि: धनु राशि के लोगों का मन आज परेशान हो सकता है. आज ज्यादा क्रोध से बचें. नौकरी में बदलाव की संभावना बन रही हैं. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है.परिवार में धार्मिक कार्य होंगे.  नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं.  कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा.  क्रोध की अधिकता रहेगी. धनु राशि वाले जातक व्यक्तिगत विषयों को समय देंगे. घर परिवार से नजदीकी बढ़ेगी. भावनात्मक विषयों में धैर्य बढ़ाएंगे. भगवान गणेशजी की पूजा वंदना करें. भावुकता से बचें. 


मकर: लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. आज  परिश्रम अधिक रहेगा. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें.  वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा. बातचीत में संयमित रहें.  पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं. परिवार में आपस में मतभेद बढ़ सकते हैं.  कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. लाभ के मौके मिलेंगे. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. 


कुंभ: फालतू के क्रोध और वाद-विवाद से बचें. संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आज बातचीत में संयमित रहें.   उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन स्थान परिवर्तन सम्भव है. कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी आपकी मदद करेंगे,जिससे आप अपने कार्य को समय पर पूरा कर  देंगे। यदि किसी यात्रा पर जाना पड़े तो आज उसे स्थगित कर दें.पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. स्वास्थ्य मध्यम रहेगा.


मीन: इस राशि के लोग आज आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे.  नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं.  परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. आज का दिन सही गुजरेगा, मानसिक शान्ति रहेगी. बस फालतू के विवाद एवं झगड़ों से बचें.  धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं. सन्तान सुख में वृद्धि होगी. आज आपको अपने जीवन साथी से सकारात्मक संकेत मिलेंगे. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.  भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते है. 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान


Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल


WATCH LIVE TV