Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 7 मई 2022 दिन शनिवार है. ये दिन भगवान शनिदेव जी और हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, सेहत को लेकर ये जातक रहें सावधान


मेष: इस राशि के लोग अपने कामों को लेकर सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, पूरे उत्साह से अपने काम को सम्पन्न करेंगे. व्यापारियों को बेवजह के विवादों से दूर रहना चाहिए. अपने काम धंधे में ही केंद्रित करें तो अच्छा होगा. इसलिए कॉन्फिडेंस में रहें, ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं. मां की हेल्थ में गिरावट हो सकती है इसलिए उनकी सेवा करें. लोगों के स्वाद के साथ ही सेहत का मामला भी है. राजनीति से जुड़े लोगों को अपने काम का प्रचार-प्रसार भी करना चाहिए तभी लोग पहचानेंगे. 


वृषभ: इस राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से किसी दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. कपड़ों के व्यापारी कारोबार में अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, उन्हें इस दिशा में प्लानिंग करनी चाहिए. युवा किसी बात को लेकर मानसिक रूप से बेचैन रहेंगे, ऐसे में उन्हें अपने गुरु से मार्गदर्शन प्राप्त करना चाहिए. सिर के पीछे या पीठ में दर्द और कमर दर्द की आशंका है, अपनी सेहत का ध्यान रखें. युवाओं को अपनी संगति पर ध्यान देना चाहिए अन्यथा भविष्य में पछतावा हो सकता है.


मिथुन: आज आपकी रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बनेगी. आपके द्वारा लिए गए निर्णयों से लोगों में असंतुष्टि हो सकती है. एक तरफा सोचने से बचें और सबके साथ मिल कर निर्णय लें. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई और मनोरंजन में तालमेल बना कर काम करना चाहिए. इसका क्रियान्वयन भी करें तो अच्छा लगेगा. बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार आएगा. परिवार के सभी लोगों को खाली समय का उपयोग आपसी आमोद विनोद में करना चाहिए. 


कर्क: आज आपका मन प्रसन्न रहेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नौकरी में विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं. भागदौड़ अधिक रहेगी. आपको विदेशी कंपनियों से ऑफर मिल सकता है. आलस को लेकर सतर्कता बरतें और सक्रिय बने रहें, इस मामले में लापरवाही ठीक नहीं रहेगी. महिलाओं की हॉर्मोनल समस्या बढ़ सकती है, उन्हें इस दिशा में सजग रहना चाहिए. आर्थिक उन्नति के नए मार्ग बनते नजर आएंगे, बस निगाह रखिए. 


सिंह: व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापार में कभी नफा तो कभी नुकसान चलता ही रहता है. युवाओं की उच्च शिक्षा में रुकावटें आ सकती हैं. इन रुकावटों को दूर करते हुए आप आगे बढ़ते जाएं. पुराने चल रहे घरेलू विवादों को हवा न दें. कोशिश करिए कि विवाद होने ही न पाए, परिवार में विवाद ठीक नहीं होता. खान-पान में संतुलन बनाए रखें. पेट खराब होने की आशंका है, बासी भोजन तो इस मौसम में कतई न खाएं. आपका कहीं घूमने और खरीददारी करने का मूड बनेगा, घूमिए-फिरिए और थोड़ी मस्ती भी करिए. 


कन्या: इस राशि के लोगों को नई नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिल सकता है. रुके काम आसानी से बनते नजर आएंगे. बिजनेस में आप निःसंदेह चुनौतीपूर्ण कार्यों को पूरा कर पाएंगे, ग्रह आपके अनुकूल हैं. कला क्षेत्र से जुड़े युवाओं को प्रदर्शन के लिए अच्छा अवसर मिल सकता है.    


तुला: आपके बॉस और उच्चाधिकारियों के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे. कारोबार में आपको अलर्ट रहने की जरूरत है, छोटी सी चूक आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा, इसे छोड़िए नहीं. सेहत के मामले में आपको इंफेक्शन होने की संभावना है, पहले से ही सतर्क रहेंगे तो बच सकते हैं. सामाजिक दायित्व अवश्य पूरा करने का प्रयास करें. 


वृश्चिक: शनिवार को आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु संयत भी रहें. परिवार में सदभाव बनाये रखने का प्रयास करें. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. वृश्चिक राशि वालों को वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अपना दृष्टिकोण बदलना होगा, केवल अपने काम से काम रखिए. युवाओं को नौकरी की खोज में भाग-दौड़ करनी पड़ेगी. हाइपर एसिडिटी को लेकर सजग रहना चाहिए. 


धनु: इस राशि वालों के लिए आज का दिन काफी दौड़भाग वाला रहेगा.गर्मी के इस मौसम में आपको किसी जरूरी काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है.  राशि के लोगों को विदेशों से जॉब करने और व्यापार करने के अवसर मिल सकते हैं. बिजनेस में इन दिनों कुछ रुकावटें चल रही हैं जिन्हें लेकर आप परेशान रहेंगे, लेकिन परेशान न हों और रास्ता निकालें. युवाओं को अपनी वाणी में विनम्रता रखनी होगी तभी उनके काम बनेंगे. 


मकर: आपको ऑफिस के रूल्स और रेगुलेशन का पालन करना ही चाहिए, इनका उल्लंघन करना आपको परेशानी में डाल सकता है. सोने चांदी के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, काम धंधे में अपने को कंसन्ट्रेट करें. युवा वर्ग अपनी संगति पर विशेष ध्यान दें, कुसंगति करना भारी पड़ सकता है. अभी से सचेत हो जाएं. युवा वर्ग सामाजिक कार्य में बढ़ चढ़ कर रुचि लें किंतु किसी भी विवाद का हिस्सा न बनें.


कुंभ: महत्वपूर्ण चर्चा संवाद में शामिल होंगे. आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. श्रेष्ठ कार्यां को गति देंगे. श्रमशीलता का लाभ मिलेगा. शत्रु प़क्ष शांत रहेगा. कुंभ राशि के लोगों के धन की कमी से कुछ काम बनते-बनते रुक सकते हैं. काम में लापरवाही नौकरी पर खतरा होगी. कारोबार करते हैं और व्यापारिक हुनर भी है किंतु उस हुनर को अभी और मांजने की जरूरत है. बीपी के पेशेंट हैं तो क्रोध नहीं करना है बल्कि इसे दुर्गुण समझें और अपने स्वभाव से निकाल कर शांत रहना है. अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा विवाद हो सकता है.


मीन: आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. बातचीत में संयत रहें. कारोबार में वृद्धि होगी. यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं. इस राशि के मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. उत्साह के साथ काम करें. युवाओं में भ्रम की स्थितियों के कारण लोगों से वाद-विवाद होने की आशंका है. भ्रम को आहिस्ते से वार्ता से दूर करें. घर से संबंधित सामानों की खरीददारी कर सकते हैं. अच्छा होगा कि जीवनसाथी से भी सलाह कर लें. साइटिका और गठिया के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है. 


 Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान


Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल


WATCH LIVE TV