'समाजवादी इत्र' बनाने वाले पीयूष जैन के घर छापेमारी, दिखा Ajay Devgn की Raid फिल्म सा नजारा, घर के हर कोने से बरसे नोट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1054591

'समाजवादी इत्र' बनाने वाले पीयूष जैन के घर छापेमारी, दिखा Ajay Devgn की Raid फिल्म सा नजारा, घर के हर कोने से बरसे नोट

फोटो में देखा जा सकता है कि अलमारी में कार्टन भर-भरकर भारी मात्रा में नोट रखे हुए हैं. नोटों की गडि्डयों के बड़े-बड़े बंडल बकायदा अलमारी में रखे हैं. बंडल इस कदर पैक किए गए हैं कि आराम से कूरियर से भेजा जा सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम नोट गिनने की चार मशीनें लेकर उनके घर पहुंची थी...

'समाजवादी इत्र' बनाने वाले पीयूष जैन के घर छापेमारी, दिखा Ajay Devgn की Raid फिल्म सा नजारा, घर के हर कोने से बरसे नोट

GST Investigation on Piyush Jain: उत्तर प्रदेश के कानपुर में इत्र व्यवसायी पीयूष जैन के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. इस दौरान जो नजारा देखने को मिला, वह आपको अजय देवगन की मूवी 'रेड' की याद दिला देगा. बताया जा रहा है कि पीयूष जैन के घर से इतनी भारी मत्रा में कैश मिला है कि आयकर विभाग को पैसे गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ गई. पीयूष जैन के आनंदपुरी स्थित घर और प्रतिष्ठान में पड़ी इस रेड की फोटो देख आपकी आंखें भी फटी रह जाएंगी. ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इसके साथ ही, जानकारी मिल रही है कि पीयूष जैन के घर के बाहर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स भी तैनात है. 

fallback

पम्मी जैन के रिश्तेदार हैं पीयूष जैन
बता दें, पीयूष जैन का इत्र का बड़ा कारोबार है. अभी कई खबरों में उनके बारे में लिखा जा रहा है कि उन्होंने अखिलेश यादव के समाजवादी पार्टी के इत्र को बनाया है और वह लॉन्चिंग के दौरान भी वहां मौजूद थे. वहीं, यह भी बता दें कि रिश्तेदार पम्मी जैन (Pushpraj Jain) ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के एमएलसी (SP MLC) हैं. इत्र व्यवसायी पीयूष जैन कन्नौज के रहने वाले हैं. उनका इत्र कारोबार कन्नौज से ही चलता है. हालांकि, अभी तक उनका पार्टी से कोई डायरेक्ट संबंध सामने नहीं आया है. 

इत्र बनाने का है कारोबार
पम्मी ने उस समय काफी पब्लिसिटी पाई थी. उन्होंने बताया था कि इस इत्र को तैयार करने में 2 वैज्ञानिकों को 4 महीने का समय लगा.  कश्मीर से कन्याकुमारी तक इस इत्र में 22 प्राकृतिक इत्रों का उपयोग किया गया है. कन्नौज की मिट्टी का भी इसमें उपयोग किया गया. पम्मी की आगे के लोकसभा चुनावों में भी सपा का एक और स्पेशल इत्र उतारने की योजना है. वह मीडिया से कह चुके थे कि 2024 के चुनावों के लिए उनकी ओर से एक और प्राकृतिक इत्र बनाने की तैयारी हो रही है.

fallback

 

बंडलों में बंधी थीं नोटों की गड्डियां
फोटो में देखा जा सकता है कि अलमारी में कार्टन भर-भरकर भारी मात्रा में नोट रखे हुए हैं. नोटों की गडि्डयों के बड़े-बड़े बंडल बकायदा अलमारी में रखे हैं. बंडल इस कदर पैक किए गए हैं कि आराम से कूरियर से भेजा जा सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम नोट गिनने की चार मशीनें लेकर उनके घर पहुंची थी.

घर से दस्तावेज और नगद बरामद
वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीयूष जैन के परिवार के लोगों को अलग-अलग कमरों में बंद कर पूछताछ की गई है. अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी दी है कि कन्नौज में बनी एक फैक्ट्री से यह इत्र मुंबई पहुंचाया जाता है. इसके बाद यही इत्र देश और विदेशों में भी बेचा जाता है. जानकारी मिली है कि पीयूष जैन की 4 कंपनियां हैं, जिसमें 2 कंपनियां सऊदी अरब और 2 देश के पूर्वी राज्यों में हैं. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने पीयूष के घर से कुछ डॉक्यूमेंट्स और नगद बरामद किया है. 

देर रात तक 4 मशीनों ने गिना कैश
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैश इतना ज्यादा था कि कि देर रात तक 4 मशीनों की मदद से 40 करोड़ रुपये ही गिने जा सके. वहीं, शुक्रवार की सबह तक 150 करोड़ रुपये रिकवर किए गए. वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि नोटों को गिनने का सिलसिला अभी भी जारी है. इसमें एक दिन और लग सकता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news