श्रीराम के हर नगर के दर्शन करने के लिए आज चलेगी Ramayana Yatra ट्रेन, सफदरजंग से होगी शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1022574

श्रीराम के हर नगर के दर्शन करने के लिए आज चलेगी Ramayana Yatra ट्रेन, सफदरजंग से होगी शुरू

IRCTC ने धार्मिक टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए श्री रामायण यात्रा की एक सीरीज़ योजना बनाई है. कोविड-19 की स्थिति में सुधार को देखते हुए घरेलू पर्यटन शुरू किया जा रहा है...

Image Soruce: IRCTC

नई दिल्ली: रामायण सर्किट (Ramayana Circuit) की पहली ट्रेन रविवार को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से चलने वाली है. 17 दिनों की इस यात्रा में प्रभु श्रीराम के जीवन से जुड़े नगरों के दर्शन कराए जाएंगे. इनमें अय़ोध्या, सीतमढ़ी और चित्रकूट शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इस डीलक्स एसी ट्रेन में फर्स्ट और सेकंड एसी कोच हैं. हर कोच में सीसीटीवी कैमरा और सेक्योरिटी गार्ड जैसी सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं. इसके अलावा, ट्रेन में 2 रेस्टोरेंट, एक मॉड्यूलर किचन, शावर, आदि सुविधाएं भी दी जा रही हैं.

fallback

UP Election 2022: अखिलेश का मायावती को एक और झटका! मंत्री रहे बसपा के दो पूर्व नेता सपा में शामिल

कोविड के बाद शुरू हो रहा डोमेस्टिक टूरिज्म
IRCTC ने धार्मिक टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए श्री रामायण यात्रा की एक सीरीज़ योजना बनाई है. कोविड-19 की स्थिति में सुधार को देखते हुए घरेलू पर्यटन शुरू किया जा रहा है. जानकारीक के मुताबित, बजट और प्रीमियम सेगमेंट के टूरिस्ट की आवश्यक्ता को देखते हुए स्पेशल और डीलक्स टूरिज्म ट्रेन टूर पैकेज बनाए गए हैं. 

fallback

फर्रुखाबाद जेल में कैदी हुए हमलावर: मेन गेट पर कब्जा कर परिसर में लगाई आग, पुलिस पर पथराव

16 नवंबर से शुरू होगी यह ट्रेन
इसकी पहली ट्रेन आज दिल्ली से रवाना हो रही है. इसके बाद चार और ट्रेनों का संचालन अगले महीने किया जाएगा. बता दें, बाकी पैकेज में 12 रात/13 दिन श्री रामायण यात्रा- मदुरई शामिल है. यह टूर 16 नवंबर से शुरू होगा. साउथ इंडिया के टूरिज्म की जरूरतों को पूरा करने के लिए यह पैकेज शुरू किया गया है. यह ट्रेन मदुरई से डिंडीगुल, तिरुचिरापल्ली, करूर, इरोड, सेलम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, चेन्नई सेंट्रल, रेनिगुंटा और क़प्पा में बोर्डिंग पॉइंट के साथ शुरू होगी. इसके बाद हम्पी, नासिक, चित्रकूट, इलाहाबाद, वाराणसी को कवर कर वापस मदुरई जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news