IRCTC Tour Package: रामभक्तों के लिए आईआरसीटी लाया शानदार टूर पैकेज, जानिए यात्रा से लेकर किराए की पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1754590

IRCTC Tour Package: रामभक्तों के लिए आईआरसीटी लाया शानदार टूर पैकेज, जानिए यात्रा से लेकर किराए की पूरी डिटेल

IRCTC Rampath Yatra Tour Package: रामभक्तों के लिए आईआरसीटीसी  'रामपथ यात्रा'  का शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. इसमें आपको भारत गौरव ट्रेन से सफर करने का मौका मिलेगा. जानिए इस टूर पैकेज से जुड़ी अधिक जानकारी. 

फोटो साभार आईआरसीटी वेबसाइट.

IRCTC Rampath Yatra Tour Package: रामभक्तों के लिए आईआरसीटीसी शानदार पैकेज लेकर आया है. 'रामपथ यात्रा' जरिए आपको भगवान राम जुड़ी जगहों जैसे अयोध्या, चित्रकूट, नंदीग्राम, भेड़ाघाट (जबलपुर), प्रयाग, वाराणसी का भ्रमण करने का मौका मिलेगा. टूर पैकेज की खास बात है यह आपको भारत गौरव ट्रेन से सफर करने का मौका मिलेगा. जानिए इस टूर पैकेज से जुड़ी अधिक जानकारी. 

टूर पैकेज की खास बातें-
पैकेज का नाम- Rampath Yatra By Bharat Gaurav Tourist Train (WZBG06)
तारीख - 13 जुलाई 2023
टूर पैकेज की अवधि - 7 रात और 8 दिन. 
प्रस्थान का समय - 13 जुलाई 2023
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग स्टेशन - पुणे, लोनावाला, पनवेल, कल्याण, नासिक, मनमाड, चालीसगांव और भुसावल स्टेशन.
कहां-कहां घूम सकेंगे- अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट और जबलपुर (भेड़ाघाट). 
कितना होगा किराया - 12,800 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू. 

आईआरसीटी ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया,  ''भारत गौरव विशेष पर्यटक ट्रेन द्वारा "रामपथ यात्रा" पर अपनी आत्मा को पूर्ण भक्ति में लीन करें.'' इस टूर पैकेज के जरिए आपको अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट और जबलपुर (भेड़ाघाट) घूमने का मौका मिलेगा. 

अयोध्या में आपको सरयू नदी पर आरती का दीदार करने का मौका मिलेगा. वाराणसी में आप काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और गंगा आरती में शामिल हो सकेंगे. प्रयाग में हनुमान मंदिर और श्रृंग्वेरपुर के दर्शन कर सकेंगे. चित्रकूट में रामघाट, मंदाकिनी नदी में पवित्र स्नान, सती अनुसूया आश्रम, गुप्त गोदावरी, हनुमान धारा की यात्रा कर सकेंगे. इसके अलावा जबलपुर में भेड़ाघाट की यात्रा कर सकेंगे. 

कितना होगा किराया
किराये की बात करें तो आपको इस टूर पैकेज में यात्रा के तीन ऑप्शन इकोनॉमी (स्लीपर), कंफर्ट ( 3AC) और डीलक्स (2AC) का ऑप्शन मिलेगा. इकोनॉमी (स्लीपर) के लिए प्रति व्यक्ति किराया 12800 रुपये, कंफर्ट ( 3AC) के लिए प्रति व्यक्ति 22200 रुपये और डीलक्स (2AC) में प्रति व्यक्ति यात्रा के लिए 26500 रुपये चुकाने होंगे. 

 

Trending news