Jhansi: 10 बिल्डरों के दफ्तर और आवासों पर IT Raid चौथे दिन भी जारी, डॉक्टरों ने भी लगा रखा है पैसा
Advertisement

Jhansi: 10 बिल्डरों के दफ्तर और आवासों पर IT Raid चौथे दिन भी जारी, डॉक्टरों ने भी लगा रखा है पैसा

Jhansi: आईटी की कार्रवाई में इनकम और प्रॉपर्टी के दस्तावेज खंगाले गए हैं. दस्तावेज खंगालने पर सामने आया है कि घनाराम कंस्ट्रक्शन के यहां पाया है कि 40 करोड़ रुपये का लेन-देन नकदी में किया गया..... इसके साथ ही इस ग्रुप से जांच टीम को फर्जी बिलिंग के भी कागज मिले हैं उनकी भी जांच शुरू कर दी गई है. 

Jhansi: 10 बिल्डरों के दफ्तर और आवासों पर IT Raid चौथे दिन भी जारी, डॉक्टरों ने भी लगा रखा है पैसा

अब्दुल्ल सत्तार/झांसी: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh)  के झांसी (Jhansi) में दस बिल्डरों के 15 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग (Income tax department) की जांच पड़ताल चौथे दिन भी जारी रही. पूर्व सपा एमएलसी श्यामसुंदर सिंह यादव और बिशुन सिंह यादव के घनाराम कंस्ट्रक्शन के दफ्तर और आवास पर छापेमारी की कार्रवाई जारी है. इनकम और प्रॉपर्टी के दस्तावेज खंगालने पर सामने आया है कि बिल्डरों के साथ रियल एस्टेट कारोबार में कुछ डॉक्टरों ने भी अपनी मोटी रकम लगा रखी है. शहर के कुछ मशहूर डॉक्टर भी आयकर की जांच के घेरे में आ सकते हैं.

इनके आवास पर छापेमारी
बिल्डर वीरेंद्र राय, राकेश बघेल, आईपी भल्ला, दिनेश सेठी, विजय सरावगी, शिवा सोनी, आनंद अग्रवाल, संजय अरोड़ा के आवास पर छापेमारी की जा रही है. आईटी की कार्रवाई में इनकम और प्रॉपर्टी के दस्तावेज खंगाले गए हैं. दस्तावेज खंगालने पर सामने आया है कि घनाराम कंस्ट्रक्शन के यहां पाया है कि 40 करोड़ रुपये का लेन-देन नकदी में किया गया. इसके साथ ही इस ग्रुप से जांच टीम को फर्जी बिलिंग के भी कागज मिले हैं उनकी भी जांच शुरू कर दी गई है. 

जांच के घेरे में कुछ नामचीन डॉक्टर्स
वहीं कुछ खाते ऐसे मिले हैं जो कंपनी अथवा बिल्डर्स के नाम पर न होकर उनके कर्मचारियों के नाम पर हैं. ऐसे सभी खातों के दस्तावेज को आयकर विभाग की टीम ने जब्त किए हैं. बिल्डरों के साथ रियल एस्टेट कारोबार में कुछ डॉक्टरों ने भी अपनी मोटी रकम लगा रखी है. ऐसे सुबूत भी आईटी टीमों के हाथ लगे हैं. शहर के कुछ नामचीन डॉक्टर भी आयकर की जांच के घेरे में आ सकते हैं.

शुक्रवार को भी चार्टर्ड अकाउंटेंट दिनेश सेठी के घर में आयकर की जांच नहीं हो पाई थी. इस बीच सामने आया था कि सीए गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती हो गए हैं. ऐसे में आयकर विभाग की टीम ने अपने हेडक्वार्टर से उनके घर के ताले तोड़कर जांच की परमीशन मांगी.

Divya Kakran: पहलवानों के परिवार से आती हैं ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली दिव्या काकरान, पिता-भाई से सीखे अखाड़े में दांव-पेच

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 6 अगस्त के बड़े समाचार

 

 

Trending news