जौनपुर में हाईकोर्ट के आदेश के बाद गरजा बुलडोजर, सरकारी सड़क पर किए गए अवैध कब्जे को किया ध्वस्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1346100

जौनपुर में हाईकोर्ट के आदेश के बाद गरजा बुलडोजर, सरकारी सड़क पर किए गए अवैध कब्जे को किया ध्वस्त

Jaunpur News: जौनपुर में एक के बाद एक अवैध कब्जों पर प्रशासन का बुलडोजर गरज रहा है. इसी क्रम में शनिवार को जिले के एक गांव में सरकारी सड़क को कब्जा करके किये गये पक्के निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया. 

जौनपुर में हाईकोर्ट के आदेश के बाद गरजा बुलडोजर, सरकारी सड़क पर किए गए अवैध कब्जे को किया ध्वस्त

जौनपुर: जौनपुर में एक के बाद एक अवैध कब्जों पर प्रशासन का बुलडोजर गरज रहा है. इसी क्रम में शनिवार को जिले के एक गांव में सरकारी सड़क को कब्जा करके किये गये पक्के निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया. बुलडोजर कार्रवाई को देखकर भू-माफिया और दबंग खुद बैकफुट पर नजर आ रहे हैं. तहसील प्रशासन ने यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर की है. 

दरअसल पूरा मामला खुटहन थाना क्षेत्र के  बड़सरा गांव का है. जहां चकमार्ग पर अवैध कब्जा कर बनाये गये भूसा घर, पशुशाला और शौचालय का निर्माण किया गया था. तहसीलदार बदलापुर हाइकोर्ट प्रयागराज के निर्देश पर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.  शनिवार को हाइकोर्ट के निर्देश पर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया. 

गौरतलब है कि गांव निवासी अखिलेश चंद्र यादव ने साल 2017 में उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि उनके पड़ोसी लालमणि उनकी चक से सटे चकमार्ग पर जबरन भूसाघर, पशुशाला और शौंचालय बनाकर अवैध कब्जा कर लिया. सुनवाई के बाद आरोप सही पाये जाने पर चकमार्ग खाली कराने का आदेश उच्च न्यायालय ने दिय. जिसके अनुपालन में प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर अतिक्रमण हटा दिया.

बच्चा चोर समझ युवक को पीटा
इसके अलावा जिले से एक और मामला सामने आया. जहां सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के कुत्तुपुर बाजार के पास बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने एक युवक को बांधकर जमकर पीटा. इस दौरान सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चा चोर के आरोपी युवक को हिरासत में लेकर थाने ले गई और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी. बता दें कुत्तुपुर बाजार के पास हरी शर्ट पहन कर एक बाहरी युवक टहल रहा था. इसी दौरान वहां मौजूद ग्रामीणों ने उसे बच्चा चोर समझकर शोर मचा दिया और लोगों ने उसे पकड़ लिया. कुत्तुपुर मंदिर परिसर में उसके हाथ दीवार से बांध दिए और इस दौरान उसकी जमकर पिटाई करने लगे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीटे जा रहे युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. 

Trending news