झांसी: संपर्क क्रांति दो हिस्सों में बंटी, एक बड़ा हादसा टला
Advertisement

झांसी: संपर्क क्रांति दो हिस्सों में बंटी, एक बड़ा हादसा टला

शुक्रवार को झांसी से रवाना हुई संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में एक बड़ा हादसा टल गया. बताया जा रहा है कि नकलपिन टूटने से ट्रेन दो भाग में बंट गई. लेकिन जल्द ही हादसे को रोक लिया गया.

झांसी: संपर्क क्रांति दो हिस्सों में बंटी, एक बड़ा हादसा टला

झांसी/अब्दुल सत्तार: खजुराहो रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा रेल हादसा टल गया. यहां संपर्क क्रांति एक्सप्रेस खजुराहो रेलवे स्टेशन के पास दो हिस्सों में बंट गई. झांसी से होते हुए ट्रेन 12708 हजरत निजामुद्दीन से चलकर तिरुपति की ओर जा रही थी. इस घटना के बाद कुछ देर के लिए मुसाफिरों की सांसे थम गई. ट्रेन के गार्ड की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंचे रेलवे के सीएंडडब्लू कर्मचारियों ने दो हिस्से में बंटी ट्रेन की टूटी हुई नकल पिन हटाकर दूसरी नकल पिन को डाला गया और फिर ट्रेन को रवाना किया. इस घटना से झांसी-भोपाल रेलवे लाइन पर एक बड़ा हादसा होते हुए टल गया. 

नकलपिन टूटने से हुआ हादसा

झांसी मंडल के डीआरएम आशुतोष ने बताया कि ट्रेन नंबर 12708 हजरत निजामुद्दीन से चलकर तिरुपति जा रही थी. झांसी के आगे बिजौली रेलवे स्टेशन पड़ता है. खजुराहो से आगे जैसी ही ट्रेन चली तभी ट्रेन की कपलिंग का नकलपिन टूट गया. ट्रेन दो हिस्सों में हो गई. गार्ड की सूचना पर बताया गया कि ट्रेन एस-3 और एस-4 कोच में बंटी है. यह ट्रेन झांसी से 11.50 बजे रवाना हुई थी. 12.20 बजे पर ट्रेन के गार्ड ने रिपोर्ट किया था. हादसे की जानकारी रेलवे मुख्यालय के चीफ मैकेनिकल इंजीनियर को दे दी गई है. 

नहीं प्रभावित हुआ रेल यातायात

घटना के बाद सभी गाड़ियों को थर्ड लाइन से निकाला गया. हालांकि इससे रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ. डीआरएम झांसी आशुतोष के मुताबिक हर यात्री गाड़ी कोच की प्राथमिक जिम्मेदारी एक डिपो की होती है. दूसरी जिम्मेदारी जहां वह जा रही होती है, उस डिपो की होती है. डीआरएम के मुताबिक हमने इस तकनीकी गड़बड़ी को लेकर मुख्यालय को अवगत करा दिया है. संबंधित विभाग को जांच के लिए कहा गया है.

Trending news