कक्षा तीन की काशवी बनीं एक दिन की SSP, पुलिस कप्तान की कुर्सी पर बैठ सुनी लोगों की फरियाद
Advertisement

कक्षा तीन की काशवी बनीं एक दिन की SSP, पुलिस कप्तान की कुर्सी पर बैठ सुनी लोगों की फरियाद

एसएसपी शिवहरी मीना ने कहा कि बच्चों के माध्यम से पुलिस विभाग से अनुरोध करेंगे कि लोगों से अपना व्यवहार अच्छा रखें. जनता के साथ मित्र पुलिस के कांसेप्ट को आगे बढ़ाएं. देश का भविष्य हमारे नौनिहाल हैं, इनसे हमें प्रेरणा मिलती है. 

कक्षा तीन की काशवी बनीं एक दिन की SSP, पुलिस कप्तान की कुर्सी पर बैठ सुनी लोगों की फरियाद

झांसी: झांसी के एसएसपी कार्यालय में विश्व पृथ्वी दिवस (World Earth Day) अनोखे अंदाज में मनाया गया. इस मौके पर कुछ स्कूली बच्चे कार्यालय पहुंचे. इन बच्चों में से कक्षा तीन की एक छात्रा को एक दिन का एसएसपी बनाया गया. दरअसल, एक कॉन्वेंट स्कूल के बच्चे अर्थ दिवस पर एसएसपी कार्यालय में पौधारोपण कार्यक्रम में पहुंचे थे.

इस दौरान बच्चों की एसएसपी शिवहरी मीणा (SSP Shivhari Meena) से मुलाकात हुई. एसएसपी ने विद्यार्थियों में से एक कक्षा तीन की छात्रा काशवी को एक दिन का एसएसपी बनाते हुए अपनी कुर्सी पर बिठाया और खुद उसके सहायक के रूप में उसके करीब बैठ गए. इस दौरान एसएसपी की मदद से छात्रा ने फरियादियों की फरियाद सुनी.

देश का भविष्य हमारे नौनिहाल हैं, इनसे हमें प्रेरणा मिलती है- एसएसपी
झांसी के एसएसपी शिवहरी मीना ने बताया कि एसएसपी ऑफिस में अर्थ डे के उपलक्ष्य में  कुछ स्कूली बच्चे हमारे ऑफिस आए, जिसमें काशवी नाम की लड़की को हमने 1 दिन का एसएसपी बनाया है. उसने जन सुनवाई भी की है. साथ ही साथ उसने थाना प्रभारी को निर्देश जारी किया और पब्लिक की समस्याओं को सुना और सीखा कि कैसे उनका निस्तारण किया जाए.

निश्चित रूप से आज बच्चों और पुलिस वालों के लिए प्रेरणा का दिन है. बच्चों ने हमें सिखाया कि किस तरीके से पीड़ितों की समस्याओं का समाधान किया जाए. हम उनके सदा ऋणी रहेंगे. बच्चों के माध्यम से पुलिस विभाग को अनुरोध करेंगे कि लोगों से अपना व्यवहार अच्छा रखें. जनता के साथ मित्र पुलिस के कांसेप्ट को आगे बढ़ाएं. देश का भविष्य हमारे नौनिहाल हैं, इनसे हमें प्रेरणा मिलती है. 

बच्चों ने किया वृक्षारोपण
एसएसपी शिवहरी मीना ने कहा कि हमने काशवी को एक दिन का एसएसपी बनाया. हमने बच्चों को यह प्रेरणा देने की कोशिश की है कि लोगों की समस्याएं सुनी जाए. वहीं, बच्चों से हमने यह सीखा है कि विनम्रता लेकिन दृढ़ता का व्यवहार अपनाएं. छात्रा काशवी ने इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं एक दिन की एसएसपी हूं. मेरा नाम काशवी है. वहीं, इस अवसर पर एसएसपी कार्यालय में पुलिस और बच्चों ने मिलकर वृक्षारोपण भी किया. 

Trending news