जुमे की नमाज के बाद कानपुर में जमकर बवाल, यतीमखाना में दुकान बंद करवाने को लेकर दो पक्ष भिड़े
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1206868

जुमे की नमाज के बाद कानपुर में जमकर बवाल, यतीमखाना में दुकान बंद करवाने को लेकर दो पक्ष भिड़े

बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के टीवी डिबेट के दौरान धर्म आधारित टिप्पणी से नाराज मुस्लिम संस्था जोहर फैंस एसोसिएशन व अन्य मुस्लिम तंजीमों ने शुक्रवार को मुस्लिम समाज से बाजार बंद करने की अपील की थी. 

जुमे की नमाज के बाद कानपुर में जमकर बवाल, यतीमखाना में दुकान बंद करवाने को लेकर दो पक्ष भिड़े

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में बाजार बंदी को लेकर बवाल हो गया. भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा के टीवी डिबेट के दौरान दिए गए बयान को लेकर जुमे के नामाज के बाद यतीमखाना में दो पक्ष आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ है. बवाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज और कई राउंड हवाई फायरिंग की है.

सद्भावना चौकी के पास हुआ बवाल 
बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के टीवी डिबेट के दौरान धर्म आधारित टिप्पणी से नाराज मुस्लिम संस्था जोहर फैंस एसोसिएशन व अन्य मुस्लिम तंजीमों ने शुक्रवार को मुस्लिम समाज से बाजार बंद करने की अपील की थी. इस बीच पुलिस सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज अदा की गई. इसके बाद यतीमखाना स्थित सद्भावना चौकी के पास बााजर बंद कराने को लेकर दो पक्ष भिड़ गए और पत्थरबाजी शुरू होई. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया. 

वहीं, बवाल की सूचना पर कानपुर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा, संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के साथ कई सर्किल के एसीपी और पीएसी सहित भारी फोर्स मौके पर पहुंच गया है. इस दौरान उन्होंने दोनों पक्षों को समझाते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.

पुलिस का कहना है कि हालात नियंत्रण में हैं. लोग सड़कों पर आ गए थे. यहां पर पत्थरबाजी हुई है. पुलिस सभी गलियों में जाकर गश्त कर रही है. माहौल को देखते हुए क्षेत्र में भारी फोर्स तैनात करने के साथ ही एलआईयू को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.हमारा प्रयास है कि अगले एक से आधे घंटे में स्थिति को समान्य कर दे. 

WATCH LIVE TV

Trending news