फिर जुमे की नमाज के बाद बवाल की आशंका, पत्थरबाजों को जवाब देने के लिए चल रहा रिहर्सल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1221792

फिर जुमे की नमाज के बाद बवाल की आशंका, पत्थरबाजों को जवाब देने के लिए चल रहा रिहर्सल

3 जून को कानपुर में हुई हिंसा के बाद प्रदेश के कई जिलों में बवाल हो गया था. इसके बाद पिछले जुमे की नमाज के बाद भी कई जगहों पर हिंसा भड़की और सैकड़ों उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. अब 17 जून को हिंसा के बाद दूसरे जुमे की नमाज है और प्रशासन फिर हाई अलर्ट पर आ गया है.

फिर जुमे की नमाज के बाद बवाल की आशंका, पत्थरबाजों को जवाब देने के लिए चल रहा रिहर्सल

UP Police on High Alert: 3 जून को कानपुर में हुई हिंसा के बाद प्रदेश के कई जिलों में बवाल हो गया था. इसके बाद पिछले जुमे की नमाज के बाद भी कई जगहों पर हिंसा भड़की और सैकड़ों उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. अब 17 जून को हिंसा के बाद दूसरे जुमे की नमाज है और प्रशासन फिर हाई अलर्ट पर आ गया है. सेंसिटिव एरिया में ड्रोन से निगरानी की जा रही हैं और उपद्रव होने पर सख्त कार्रवाई की वॉर्निंग भी. 

धर्मेंद्र यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, आजम खान और मुख्तार अंसारी को परेशान करने का आरोप

उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का प्लान
यूपी सरकार में मंत्री दानिश अंसारी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कहा है कि राज्य में हिंसा फैलाने वालों पर कार्रवाई जारी रहेगी. जो भी कानून हाथ में लेगा. हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि कल जुमे की नमाज है, जिसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं. जिलों में पुलिस फोर्स पूरी तरह से अलर्ट है.

करना होगा बुलडोजर का सामना
दानिश अंसारी ने आगे कहा कि यूपी में बुलडोजर चलता रहेगा. हमारी सरकार अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करती रहेगी. जो बीच में आएगा उसे बुलडोजर का सामना करना होगा. इसी के साथ उन्होंने लोगों से अपील की है कि किसी के बहकावे में ना पड़ें. आपसी भाईचारे को कायम रखें. समाज के कुछ विरोधी तत्व हमको बांटना चाहते हैं. ऐसा न होने दें.

गोरखपुर में हाई अलर्ट
इतना ही नहीं, सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर में भी पुलिस जुमे की नमाज से पहले ही अलर्ट हो गई है. भीड़ और दंगे को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने थानों में रिहर्सल करनी शुरू कर दी है. सुरक्षा के मद्देनजर संवेदनशील और घनी आबादी वाले क्षेत्र को अलग-अलग जोन और सेक्टर में बांटकर पुलिस गश्त करेगी. बिना अनुमति के सड़कों पर निकलने वाली भीड़ पर पुलिस सख्ती बरतने वाली है. वहीं, बताया जा रहा है कि सकरी गली-मोहल्लों के लिए पुलिस अश्वबल भ्रमणशील रहेंगे. 

UP Weather: प्री-मॉनसून की बारिश से भीगा यूपी, 17 जून से होगी झमाझम बरसात

जिले में लागू है धारा 144
गोरखपुर जिला अधिकारी कृष्णा करुणेश और एसएसपी ने बैठक कर तैयार‍ियों का जायजा ल‍िया. पुलिस और धर्मगुरुओं के साथ शान्ति कमेटी की बैठक होगी. बता दें कि जिले में धारा 144 लागू है. बिना अनुमति के अगर कहीं पर भीड़ जुटी तो आयोजक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. वहीं, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों की पुलिस कड़ी निगरानी कर रही है. 

सभी अधिकारी रहेंगे भ्रमण पर
इसके अलावा, एसएसपी ने कहा कि शुक्रवार को सभी अधिकारी क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे. स्थिति बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आएगी.

यूपी में 357 उपद्रवी गिरफ्तार
जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के बाद यूपी में 357 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. बताया जा रहा है कि आज सुबह 7.00 हजे तक 357 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं. फिरोजाबाद से 20, अंबेडकरनगर से 41, मुरादाबाद से 40, सहारनपुर से 85, प्रयागराज सो 97, हाथरस से 55, अलीगढ़ से 6, लखीमपुर खीरी से 8 और जालौन से 5 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है.

कन्नौज: जुमे पर गुम्मे की साजिश होगी नाकाम!
शांति व्यवस्था बनाए रखने और जुम्मे के दिन गुम्मे वाली स्थिति से निपटने के लिए कन्नौज पुलिस होमवर्क में जुट गई है. इसके तहत एसपी के नेतृत्व में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ी बारीकियों का रिहर्सल किया. जुमे के दिन किसी भी प्रकार के बवाल की स्थिति न पैदा हो, इसके लिए एसपी उसे कंट्रोल करने की रणनीति तैयार कर रहे हैं. 

रिहर्सल में जिले के सभी सीओ और थानेदारों को उनकी भूमिका के बारे में बताया गया. वहीं, एएसपी और एडीएम के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स ने मुस्लिम इलाकों में पैदल मार्च की और शांति व्यवस्था कायम रखने का एक संदेश दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news