Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर चाहिए परफेक्ट लुक तो इन 5 टिप्स को करें फॉलो, दिखेंगी अप्सरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1382786

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर चाहिए परफेक्ट लुक तो इन 5 टिप्स को करें फॉलो, दिखेंगी अप्सरा

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर महिलाएं इस दिन को यादगार बनाना चाहती हैं. ..यहां जानिए कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें आजमाकर आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी ..

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर चाहिए परफेक्ट लुक तो इन 5 टिप्स को करें फॉलो, दिखेंगी अप्सरा

Karwa Chauth 2022: हर साल कार्तिक मास में कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का व्रत किया जाता है. हिंदू धर्म में सुहागिनों के लिए करवा चौथ (Karva Chauth 2022) का व्रत काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. मान्यता है कि इस व्रत को रखने से पति की उम्र बढ़ती है. इस दिन सुहागिनें  निर्जला व्रत रखती रखती हैं. रात में चांद के दीदार के बाद का अपना व्रत खोलती हैं. इस बार ये पर्व 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा.

करवा चौथ नजदीक ही है. करवाचौथ पर हर महिला सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है. इस दौरान महिलाओं ने काफी तैयारियां करके रखी होंगी और कर भी रही होंगी. व्रत पहला हो या फिर आप कई सालों से ये व्रत रख रही हैं, करवा चौथ की पूजा के समय सजने-संवरने का अलग ही उत्साह होता है. ऐसे में अपने लुक को और बेहतर बनाने के लिए हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं. 

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ 13 या 14 अक्टूबर को? तुरंत दूर करें कन्फ्यूजन, सुहागिनें इस दिन रखें व्रत

 

1-बहुत भारी ड्रेस पहनने से बचें
करवाचौथ के दिन आपका व्रत होता है तो इस दिन बहुत भारी कपड़े न पहनें.दिन भर उपवास होने के कारण रात तक आपकी एनर्जी डाउन हो सकती है. ऐसे कपड़ों को संभालने में एनर्जी वेस्ट हो जाएगी. ऐसे में भारी कपड़े पहनना काफी मुसीबत भरा साबित हो सकता है. अगर आपको भारी ड्रेस पहननी है तो आप शाम को पूजा के समय पहन सकती हैं. दिन के लिए आप शिफॉन, लाइट एम्ब्रॉइडरी, लेस वाले ड्रेसेज आदि को चुन सकती हैं. इससे आपका लुक खराब भी नहीं होगा और एनर्जी भी नहीं जाएगी.

2-ज्यादा एक्सेसरीज को पहनने से बचें
जैसे हम भारी कपड़ों को पहनना पसंद करते हैं ऐसे मौकों पर, वैसे ही हम एक्सेसरीज के मामले में करते हैं. कम एक्सेसरीज भी आपके लुक को और अच्छा कर सकती हो.अगर आपको दुल्हन की तरह तैयार होने का मन भी है तो भी ध्यान रखें कि आप उतने ही गहने पहनें जितने आप संभाल पाएं. 

3-कम लाइट में लिप कलर को रखें बोल्ड
करवाचौथ पर सजने-सवंरने में लिपिस्टिक का बड़ा योगदान होता है. करवाचौथ की पूजा छत पर या आंगन में होती है. और ऐसी जगहों पर नेचुरल लाइट की कमी होती है. अगर आप उस समय तस्वीरें खींचने की कोशिश करेंगी तो आपका मेकअप न्यूट्रल लगेगा.  चेहरे पर अगर ज्यादा फ्लैश पड़ेगी तो फेस ऑयली लगेगा. ऐसे में थोड़ी सी लाइट में बेहतर लुक के लिए अपने मेकअप में रेड, मरून, पिंक या ऐसे ही बोल्ड रंग की लिपस्टिक लगाएं.

4-जूड़ा बनाना ज्यादा अच्छा होगा
 दिन भर उपवास और पूजा के बाद जब आप एनर्जी लो फील कर रही हों तो बार-बार बालों को संभालना थोड़ा मुश्किल लग सकता है. ऐसे में आप करवा चौथ लुक में कोई अच्छी हेयर स्टाइल चुन सकती हैं जो आपके लिए अच्छी हो. जैसे कि आपको अपने बालों को ज्यादा संवारना न पड़े. अगर जूड़ा बना रही हैं तो बहुत ज्यादा हेयर पिन न लगाएं. इसके कारण आपके सिर में दर्द  भी हो सकता है. 

5-नथ से हो जाएगा आपका लुक कंपलीट
अगर आप रोज़ाना जिस तरह से तैयार होती हैं उसमें थोड़ा यूनीक ट्विस्ट लाना चाहती हैं तो एक नथ आपके लुक को बहुत अच्छा दिखा सकती है. अपने लुक में नयापन लाने के लिए नथ पहनना अच्छा होगा. एक बार उसे ट्राई जरूर करें.

वैसे तो बहुत से विकल्प हैं पर ये सब चुनते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. लुक के साथ आपका कंफर्ट लेवल भी मायने रखता है. ऐसा बिल्कुल नहीं है कि करवा चौथ पर लुक का प्रेशर लेने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- Karva Chauth 2022: करवा चौथ पर मिट्टी के करवे से पानी पीकर क्यों व्रत खोलती हैं महिलाएं! जानें वैज्ञानिक-धार्मिक कारण

Trending news