Lakhimpur Violence: आशीष मिश्रा की पुलिस रिमांड पर सुनवाई आज, कोर्ट के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था
Advertisement

Lakhimpur Violence: आशीष मिश्रा की पुलिस रिमांड पर सुनवाई आज, कोर्ट के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था

Lakhimpur Kheri case: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. पुलिस कोर्ट से आशीष मिश्रा के रिमांड की मांग करेगी. कोर्ट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है

Lakhimpur Violence: आशीष मिश्रा की पुलिस रिमांड पर सुनवाई आज, कोर्ट के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था

शुभम पांडे/लखीमपुर खीरी: यूपी में लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा से की हिरासत की मांग वाली पुलिस की याचिका पर आज सुनवाई होगी. यूपी पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. पुलिस कोर्ट से आशीष मिश्रा के रिमांड की मांग करेगी.

इसी कड़ी में आज कोई के सामने प्रशासन की तरफ से यहां पर फ्लैग मार्च निकाला गया और कोर्ट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. आरएएफ़ के तमाम जवानों के साथ यहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है कि जब सुनवाई का समय है किसी भी तरह के ला एन्ड ऑर्डर की स्थिति न बिगड़ने पाए.

आशीष मिश्रा के पास नहीं थे एसआईटी के कई सवालों के जवाब
आशीष लखीमपुर के तिकुनिया कांड का मुख्य आरोपी है. एसआईटी से पूछताछ के दौरान कई ऐसे गंभीर सवालों के जवाब आशीष मिश्रा के पास नहीं थे. इसके बाद उसको गिरफ्तार किया गया था. अब इन्हीं सवालों के जवाब के लिए पुलिस आज कोर्ट में पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी देने जा रही है. कस्टडी रिमांड करीब 14 दिन की होगी और इसकी अर्जी पुलिस की तरफ से दी जाएगी. 14 दिन की कस्टडी रिमांड में उन तमाम सवालों का जवाब मिल सके. जिससे हिंसा के पीछे के मुख्य आरोपियों की भूमिका सामने आए.

International Girl Child Day 2021: अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस आज, जानें इस दिन की खासियत और इतिहास

14 दिन की न्यायिक हिरासत में लखीमपुर खीरी जिला जेल भेजा गया

इससे पहले आशीष मिश्रा की शनिवार देर रात मेडिकल जांच कराई गई थी और आधी रात के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में पेश किया गया. न्यायिक मजिस्ट्रेट ने आशीष को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लखीमपुर खीरी जिला जेल भेजा गया. मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी का नेतृत्व कर रहे पुलिस उप महानिरीक्षक (मुख्यालय) उपेंद्र अग्रवाल ने शनिवार रात लगभग 11 बजे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की जानकारी दी।

सुप्रीम कोर्ट ने जताई थी नाराजगी
तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी की हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के मामले में आशीष और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्‍य संबंधित धाराओं में तिकुनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मामले में राज्य सरकार की कार्रवाई पर गहरी नाराजगी जाहिर की थी.

WATCH LIVE TV

Trending news