Lakhimpur Kheri Case: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार, जांच में नहीं कर रहा था सहयोग
Advertisement

Lakhimpur Kheri Case: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार, जांच में नहीं कर रहा था सहयोग

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है. पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर लिया है. 

आशीष मिश्रा

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur kheri violence) मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है. पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू (Ashish Mishra Arrested) को गिरफ्तार कर लिया है. आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हत्या, दुर्घटना में मौत, आपराधिक साजिश, लापरवाही से वाहन चलाने की धाराओं में हुई है. डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, इस कारण उन्हें अरेस्ट किया गया है.

12 घंटे तक हुई पूछताछ 
पुलिस कल सुबह मजिस्ट्रेट कोर्ट में आशीष मिश्रा को पेश करेगी और कस्टडी की मांग करेगी. बता दें कि पुलिस ने उन्हें आज सुबह 11 बजे तक क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने को कहा था. शुक्रवार को इससे संबंधित नोटिस भी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के घर के बाहर चस्पा की गई थी. जिसके बाद आज सुबह आशीष मिश्रा खुद पुलिस के सामने खुद पेश हुए. पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर 12 घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान एसडीएम डॉ. अखिलेश कुमार सिंह भी वहां करीब डेढ़ घंटे तक मौजूद रहे. पूछताछ की वीडियोग्राफी भी की गई है. सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान आशीष मिश्रा से हिंसा वाले दिन दोपहर 2:36 से 3:30 तक कहां थे? ये सवाल भी किया गया, लेकिन वह इसका जवाब नहीं दे पाये. 

जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ होगी कार्रवाई
वहीं, इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के कानून एवं विधि मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश में अपराध व अपराधी को लेकर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है. लखीमपुर खीरी में हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही कहा है कि केवल आरोपों के आधार पर किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी. इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसको किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. मामले में सभी तथ्यों की जांच की जा रही है. जांच में जिसका भी नाम सामने आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी. 

8 लोगों की हुई थी मौत 
गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इनमें से 4 की मौत गाड़ी चढ़ाने से जबकि बाकी 4 लोगों की बवाल में हुई है. आरोप है कि किसान कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रहे थे तभी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी. इसके बाद प्रदेश ही नहीं देश भर में आक्रोश का माहौल है. पुलिस ने सोमवार सुबह ही आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. इस मामले में पहले ही आशीष मिश्रा के दो साथियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जबिक पुलिस अब तक वायरल वीडियो के आधार पर 20 से ज्यादा लोगों की शिनाख्त कर चुकी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news