सीमा हैदर का मुकदमा लड़ेंगे निर्भया गैंगरेप केस में आरोपियों का केस लड़ने वाले दिग्गज वकील, राष्ट्रपति से गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1789928

सीमा हैदर का मुकदमा लड़ेंगे निर्भया गैंगरेप केस में आरोपियों का केस लड़ने वाले दिग्गज वकील, राष्ट्रपति से गुहार

Seema Haider case: निर्भया मर्डर केस में दोषियों का केस लड़ने वाले मशहूर वकील एपी सिंह सीमा हैदर के समर्थन में आगे आए हैं. उनका कहना है कि इस मामले में राष्ट्रपतिके यहां याचिका लगाई है. वकील ने कहा कि उन्हें भारतीय नागरिकता दी जानी चाहिए. अगर पुलिस को कोई शक है तो RAW, एनआईए, सीबीआई, इंटरपोल से जांच करवाएं, उसका लाई डिटेक्टर टेस्ट करवाएं.

Seema Haider

Seema Haider case: पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर (Seema Haider) का क्या होगा? सीमा आने वाले दिनों में भी सचिन के साथ ही रहेगी या उसे पाकिस्तान डिपोर्ट कर दिया जाएगा? इसे लेकर दोनों देशों में खूब चर्चा हो रही है. इन सबके बीच सीमा हैदर को भारतीय नागरिकता के लिए राष्ट्रपति से गुहाल लगाई गई है. सीमा के वकील AP Singh ने राष्ट्रपति के सामने याचिका लगाई है. इस याचिका में सीमा के वकील ने कहा है कि सीमा को भारतीय नागरिकता मिलनी चाहिए.

भारतीय नागरिकता के लिए राष्ट्रपति से गुहार
सीमा हैदर के वकील ने कहा कि सीमा हैदर ने सचिन से शादी की है. वह सचिन की पत्नी है. समय-समय पर जैसे समय-समय पर जैसे विदेशी नागरिकों को नागरिकता मिलती रही है, वैसे ही सीमा को भी नागरिकता मिले. सीमा हैदर के वकील एपी सिंह ने कहा कि ''अभी तक सीमा पार से गोलियां आती थीं, अब डोली आई है, लोगों को इस पर भी परेशानी हो रही है. सीमा ने सचिन से सच्चा प्यार किया है. हिंदू धर्म अपनाकर नेपाल में हिंदू विधि-विधान से विवाह किया है. सीमा के पास शादी के दस्तावेज भी हैं.''

वकील ने फरियादी के लिए मांगी सुरक्षा
सीमा के वकील एपी सिंह ने कहा है कि, ''जैसे देश में अन्य लोगों को चाहें पाकिस्तानी हों या बांग्लादेशी हों चाहें अफगानिस्तानी उनको समय समय पर नागरिकता मिलती रही है तो सीमा को भी नागरिकता दी जाए. सचिन जो कि यहां का मूल नागरिक है, उसकी धर्म पत्नी है.  उसके बच्चों का पालन हो. उनको जान का खतरा है इसलिए उन्हें सुरक्षा मिले, संरक्षण मिले.''

सीएम योगी और पीएम मोदी से मदद की गुजारिश
उल्लेखनीय है कि यूपी एटीएस की ओर से पिछले तीन दिनों से लगातार सीमा हैदर से पूछताछ की गई. यूपी एटीएस की पूछताछ के बाद सीमा हैदर ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ से गुजारिश की कि उसे भारत की नागरिकता दी जाए. गौरतलब है कि सीमा हैदर को भारत में अवैध रूप से दाखिल होने के आरोप में चार जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. उनके साथ सचिन को भी अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इस बीच 7 जुलाई को दोनों को न्यायालय से जमानत मिल गई है. सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ नोएडा स्थित रबूपुरा इलाके में सचिन के घर में रह रही हैं.

WATCH : दो देश, दो पति और चार बच्चे, दिमाग हिला देंगे सीमा हैदर की कहानी के ये राज

Trending news