Lekhpal Bharti Pariksha: नकल मामले से जुड़ी बड़ी खबर, आरोपी प्रिंसिपल और बेटे को कस्टडी रिमांड पर लेगी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1286222

Lekhpal Bharti Pariksha: नकल मामले से जुड़ी बड़ी खबर, आरोपी प्रिंसिपल और बेटे को कस्टडी रिमांड पर लेगी पुलिस

UP Lekhpal Bharti Cheating Scam: प्रयागराज के चेतना गर्ल्स इंटर कॉलेज में पकड़े गए नकलची को गिरफ्तार करने के बाद जब जांच का दायरा बढ़ाया गया तो कॉलेज की प्रिंसिपल, उसके बेटे और कुछ और लोगों का भी वारदात में हाथ मिला. जानें अपडेट-

Lekhpal Bharti Pariksha: नकल मामले से जुड़ी बड़ी खबर, आरोपी प्रिंसिपल और बेटे को कस्टडी रिमांड पर लेगी पुलिस

Lekhpal Bharti Pariksha: उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा 2022 बीते रविवार, 31 अगस्त को आयोजित की गई थी. इस एग्जाम में चीटिंग की सूचना मिलने के बाद एसटीएफ तुरंत एक्टिव हुई और पुलिस के साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई की गई. नकल कराने वाले प्रिंसिपल और प्रबंधक सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. अब जांच में इस मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि चेतना गर्ल्स कॉलेज में नकल कराने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है. गिरफ्तार आरोपी प्रिंसिपल शबनम परवीन के बेटे समेत दो लोगों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने जा रही है.

यह भी पढ़ें: Twin Tower Blast: ट्विन टावर में लगने वाले विस्फोटक के लिए NOC जारी, 6 अगस्त को अथॉरिटी की समीक्षा के बाद डेट होगी तय, CBRI ने मांगी रिपोर्ट

आरोपी प्रिंसिपल और बेटा कस्टडी रिमांड पर
गौरतलब है कि नकल कराने के आरोप में चेतना गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल शबनम परवीन और उनके बेटे शाबान अहमद समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. आरोपी प्रिंसिपल शबनम परवीन के बेटे शाबान अहमद और एक और आरोपी गिरिराज को अब रिमांड पर लिया जाएगा. दोनों की कस्टडी रिमांड के लिए करैली पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दे दी है. बुधवार यानी 3 अगस्त को कस्टडी रिमांड की मांग वाली अर्जी पर कोर्ट सुनवाई करेगा.

यह भी पढ़ें: कानपुर क्लर्क का अनोखा लेटर, पत्नी रूठ कर चली गई है मायके वापस लाने के लिए 3 दिन की चाहिए छुट्टी​

उम्मीदवारों ने एक शख्स को चीटिंग करते देखा
जानकारी के लिए बता दें कि 3 अगस्त को प्रयागराज के चेतना गर्ल्स इंटर कॉलेज में राजस्व लेखपाल का एग्जाम चल रहा था. इस दौरान एक कैंडिडेट ने दूसरे उम्मीदवार को नकल करते देखा. इसके बाद नकल करने वाली कैंडिडेट से लोगों ने चिट छीनने की कोशिश की, तो क्लास में हंगामे की स्थिति बन गई. फिर, एग्जाम पूरा हुआ तो उम्मीदवारों ने मिलकर हंगामा खड़ा कर दिया. 

यह भी पढ़ें: उप-राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगी बसपा, मायावती ने किया ऐलान

CCTV फुटेज से हुआ खुलासा
इसके बाद मौके पर पहुंची आई और जांच शुरू हुई. फिर, एसटीएफ की मदद से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. तीनों के पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस बरामद की गईं. पुलिस और एसटीएफ को स्कूल मैनेजमेंट पर भी शक था. इसलिए जांच का दायरा बढ़ाया गया. एग्जामिनेशन रूम के अंदर और बाहर के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो प्रिंसिपल सहित चार लोगों नकल कराने की इस वारदात में साथी पाए गए. चारों पर केस दर्ज कर लिया गया है.

Azadi Ka Amrit Mahotsav: गांधी जी पर क्यों लगे भगत सिंह के साथ अन्याय करने के आरोप.. क्यों फेंका गया गांधी जी पर बम?

Trending news