Dry Day in Up: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर: आज यूपी में इतने बजे तक बंद रहेंगे ठेके, जानिए क्यों?
Advertisement

Dry Day in Up: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर: आज यूपी में इतने बजे तक बंद रहेंगे ठेके, जानिए क्यों?

Dry Day in Up: आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है..... इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है. यानी आज प्रदेश के किसी भी जिले में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी. इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. 

Dry Day in Up: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर: आज यूपी में इतने बजे तक बंद रहेंगे ठेके, जानिए क्यों?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सभी जिलों में आज ड्राई डे (Dry Day) घोषित किया गया है. राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत सभी जिलों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी. इसको लेकर आबकारी विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. आज राज्य में रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के रिजल्ट भी आने हैं. आज शराब की दुकानों को बंद करने का दूसरा कारण है. यूपी सरकार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं.

Azamgarh UP By-Elections 2022 Result Live Update: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव परिणाम, 8 बजे से शुरू होगी, यहां मिलेगा हर अपडेट्स

 

शाम पांच बजे तक बंद रहेंगी दुकानें
आदेश के मुताबिक, आज सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक शराब की सभी दुकानें बंद रखी जाएंगी. दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है. इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है. यानी आज प्रदेश के किसी भी जिले में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी. इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. 

नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस 
दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है. इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है.आपको बता दें कि 26 जून को नशीली दवा तथा मादक पदार्थ के दुरुपयोग के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जाता है.  यूपी में पहली बार 26 जून को ड्राई डे घोषित किया गया है.  26 जून को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतराष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाने का उद्देश्य लोगों को नशीली दवाओं के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूक करने करना है.
 
दुकानें खुली पाई गईं तो होगी सख्त कार्रवाई
अगर ड्राई डे के दिन शराब या भांग की दुकान खुली पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कारर्वाई की जाएगी. इसको लेकर सभी जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 26 जून के बड़े समाचार

 

WATCH LIVE TV

Trending news