LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: दिल्ली, यूपी समेत 8 राज्यों में PFI पर छापेमारी जारी, हिरासत में 170 से ज्यादा लोग
topStorieshindi

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: दिल्ली, यूपी समेत 8 राज्यों में PFI पर छापेमारी जारी, हिरासत में 170 से ज्यादा लोग

Uttar Pradesh Uttarakhand 27 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: दिल्ली, यूपी समेत 8 राज्यों में PFI पर छापेमारी जारी, हिरासत में 170 से ज्यादा लोग
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 27 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. गोरखपुर में देर रात नवरात्रि के प्रथम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की माता की आरती. 

27 September 2022
18:26 PM

नोएडा: श्रीकांत त्यागी के स्वजन घर के सामने दोबारा से कर रहे पौधारोपण
सेक्टर 93 ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी के लोगों का आरोप. नोएडा अथॉरिटी ने उपलब्ध कराए पौधे. OSD हॉर्टिकल्चर ने सिरे से खारिज की. कहा: अथॉरिटी ने नहीं उपलब्ध कराए पौधे.

18:15 PM

जसपुर: डीजीपी ने महिला से शारीरिक शोषण मामले में कोतवाल को किया सस्पेंड
उत्तराखंड पुलिस के कोतवाल का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. उधमसिंहनगर जिले के काशीपुर निवासी एक महिला ने जसपुर कोतवाली के कोतवाल अशोक कुमार पर शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं. मामले में महिला ने आज देहरादून में डीजीपी से मिलकर शिकायत की और सबूत के तौर पर वीडियो दिखाए. पीड़ित महिला ने बताया कि वह 12 सितंबर को जसपुर कोतवाली में रवि कुमार पंडाल के खिलाफ रिर्पोट दर्ज कराने गई थी, जहां कोतवाल ने उसकी रिर्पोट दर्ज कर थी. मामले मे कोतवाल अशोक कुमार ने महिला को अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ अश्लील हरकते करने लगा. पीड़ित महिला ने बताया कि वह समझ गई थी कि कोतवाल अशोक कुमार उससे क्या चाहता है.

18:01 PM

चित्रकूट: सांसद आरके सिंह पटेल ने रामायण दर्शन का किया शुभारंभ
नवरात्रि के शुभ अवसर पर भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट में 9:30 करोड़ की लागत से बनाए गए रामायण दर्शन का मंगलवार को सांसद आरके सिंह पटेल ने फीता काटकर शुभारंभ किया है काफी दिनों से प्रतीक्षित इस रामायण दर्शन की सौगात श्रद्धालुओं को नवरात्रि के अवसर पर मिली है जिससे लोग भगवान राम के चरित्र चित्रण का लाभ उठा सकेंगे.

17:46 PM

जालौन: अवैध अतिक्रमण पर गरजा बाबा का बुल्डोजर
लोक निर्माण विभाग की जगह कई वर्षों से किया गया अवैध निर्माण हुआ धराशाई. अवैध गेस्ट हाउस की आड़ में शासन की आंखोमें धूल झोंककर था भूमाफिया का कब्जा कायम. तीन बार नोटिस देने के बाबजूद सरकारी जमीन पर हुए अवैध निर्माण का नही दिया जा रहा था जवाब. गाटा संख्या 763 पर बना सैनी गेस्ट हाउस हुआ मलबे में तब्दील. मौके पर आधा दर्जन थानों की पुलिस फोर्स समेत प्रशासनिक अमला रहा मौके पर मौजूद. आटा थाना क्षेत्र के इटौरा कस्बे का है मामला.

17:26 PM

लखनऊ: योगी कैबिनेट की बैठक शुरू 
लोकभवन में कैबिनेट बैठक शुरू. सीएम योगी की अध्यक्षता में बैठक शुरू कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर.

17:03 PM

अयोध्या: बनकर तैयार हुआ लता मंगेशकर चौक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान राम की नगरी को एक और बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. राम नगरी के हृदय में बसी सरयू तट नया घाट क्षेत्र को अब लता मंगेशकर चौक के रूप तैयार कर लिया गया है. इसमें रामायण कॉलिंग पौधे लगाए जाने के साथ ही 14 टन बनी 41 फुट लंबी वीणा व साउंड और लाइट सिस्टम आने वाले श्रद्धालुओं पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी.

16:32 PM

बदायूं: फसल बर्बाद होने से अवसाद में पहुंचे किसान ने की आत्महत्या
बदायूं में बारिश में बर्बाद हुई फसल से अवसाद में पहुंचे किसान ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. किसान गरीबी में जिंदगी गुजार रहा था. उसको पात्र होते हुए भी किसी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला था. पत्नी के इलाज में अपनी डेढ़ बीघा जमीन को गिरवी रख दिया था और उसी जमीन को पेशगी पर लेकर खेती करता था.

16:12 PM

कानपुर: लखनऊ में दो हवाला ऑपरेटर से 1 करोड़ 71 लाख पकड़े जाने का मामला 
हवाला ऑपरेटर और मिर्ची कारोबारी से इनकम टैक्स की टीम कर रही पूछताछ. कानपुर में IT टीम हवाला ऑपरेटर भवानी पुरोहित से कर रही पूछताछ. IT की टीम पहले भी दो बार पुरोहित से कर चुकी है पूछताछ. पुरोहित के अलावा, कई अन्य हवाला ऑपरेटर एजेंसी भी IT की रडार पर.

15:21 PM

इलाहाबाद विश्वविद्यालय फीस वृद्धि के खिलाफ छात्र भू समाधि लेने की कर रहे थे कोशिश
प्रयागराज: फीस वृद्धि के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. फीस वृद्धि के खिलाफ छात्र विश्विद्यालय परिसर के छात्रसंघ भवन के सामने कब्र खोद कर भू समाधि लेने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस की टीम ने भू समाधि लेने से छात्रों को रोका. भू समाधि लेने से रोकने पर पुलिस और छात्रों के बीच नोकझोंक हुई. इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर का माहौल तनावपूर्ण हुआ. एहतियातन भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. 

15:00 PM

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद चुनाव के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से डेलीगेट्स बने 
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद चुनाव के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से डेलीगेट्स बने. प्रियंका गांधी दिल्ली से डेलीगेट्स बनी हैं. 17 अक्टूबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए मतदान होना है. 30 सितम्बर तक अध्यक्ष पद के लिए नामंकन होना है. फिलहाल किसी ने नामंकन नहीं किया है.  

 

14:28 PM

कल सीएम योगी का अयोध्या दौरा 
सीएम योगी आदित्यनाथ का कल अयोध्या दौरा है. इस दौरान लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण करेंगे. सीएम योगी के साथ केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी शामिल होंगे. यूपी के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह भी मौजूद रहेंगे. महंत नृत्य गोपाल दास जी कार्यक्रम में शामिल होंगे. अयोध्या महापौर ऋषिकेश उपाध्याय और सांसद लल्लू सिंह भी मौजूद रहेंगे. सुबह 10:30 बजे राम कथा पार्क अयोध्या में कार्यक्रम होगा. 

 

14:15 PM

जिला अस्पताल में स्टेचर नहीं मिलने पर महिला को कंधे पर लादकर वार्ड ले जाते वीडियो हुआ वायरल
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद कौशांबी में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलने वाला एक कथित वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में एक व्यक्ति अपनी पत्नी को कंधों में उठाकर उसे वार्ड तक ले जा रहा है. बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं मिलने से उसने कंधे पर पत्नी को वार्ड तक पहुंचाया. हालांकि, इस वीडियो की पुष्टि ज़ी न्यूज़ नही करता है. 

14:02 PM

योगी सरकार में निवेशकों की पहली पसंद बना उत्तर प्रदेश 
सीएम योगी ने प्रदेश में औद्योगिक माहौल बनाने में नहीं थोड़ी कोई कसर पहली बार ग्रीन एनर्जी सेक्टर में आ रहा निवेश दो कंपनियां ग्रीन एनर्जी सेक्टर में करेंगी. 19 हज़ार करोड़ का निवेश ग्रीनको ग्रुप 13 हज़ार करोड़ तो वहीं जेएसडब्ल्यू ग्रुप 5900 करोड़ का निवेश करेगा. ग्रीन मास ट्रांसिट सेक्टर में कॉसिस ग्रुप निवेश करेगा. वरुण बेवरेजेस चार प्लांट लगाने के लिए 3600 करोड़ का निवेश करेगा. जेके पेंट्स 600 करोड़ तो वहीं केवान डिस्टिलरीज 500 करोड़ का निवेश  करेगा. यूपी में ग्लोबल इंवेस्टर समिट से पहले ही निवेश आने लगा. 55 कंपनियों ने 45 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव दिया है. 

12:34 PM

भूमाफियाओं ने बाबा के आश्रम पर किया कब्जा 
बरेली: यूपी के बरेली में एक बाबा भूमाफियाओं से अपने आश्रम को बचाने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है. बाबा ने आज एडीजी राज कुमार से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई. बाबा शीतल दास जी महाराज के मुताबिक गुरु का वृदावन में आश्रम है, जिस पर भूमाफिया कब्जा करना चाहते हैं.  भूमाफिया बाबा जी को जान से मार की धमकी दे रहे हैं. 

12:31 PM

महेंद्र राजभर का आरोप- जिला प्रशासन की संतुति पर कार्यक्रम को किया गया निरस्त 
मऊ: ओमप्रकाश राजभर के पार्टी के खिलाफ आज नई पार्टी के गठन करने वाले बागी गुट के कार्यक्रम को जिला प्रशासन की संतुति पर निरस्त कर दिया गया है. बागी गुट का आरोप है कि बीती रात ओमप्रकाश राजभर के द्वारा यहां आकर जिला प्रशासन पर दबाव बनाकर इस नई पार्टी के गठन को प्रभावित करने का काम किया गया है. पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र राजभर, पूर्व जिला अध्यक्ष रामजीत राजभर ने यह बात कही है. 

 

12:07 PM

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां के एक मुस्लिम युवक ने अर्जुन बनकर हिंदू लड़की से धोखे से शादी कर ली. युवती का आरोप है कि मुस्लिम युवक एक साल तक उसका शोषण करता रहा. इतन ही नहीं बच्चा पैदा होने के बाद युवक ने युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाने लगा. लहरपुर तहसील में जब दोनों पहुंचे तब मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ही पक्षों से पूछताछ की और पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है. 

11:10 AM

राम नगरी अयोध्या में हेरिटेज वॉक का आयोजन 
अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में हेरिटेज वॉक के माध्यम से विश्व पर्यटन दिवस मनाया गया तो वहीं नई पीढ़ियों को अयोध्या की प्राचीन धरोहर के बारे में जानकारी दी जा सके इसके लिए आयोजित हेरिटेज वाक अयोध्या के प्राचीन मंदिर हनुमानगढ़ी से प्रारंभ की गई. जिसके बाद रामकोट, दशरथ महल, कनक भवन, मतगजेंद्र मंदिर, अशर्फी भवन, झुनकीघाट, लक्ष्मण किला, सहित दर्जनों मंदिरों के ऐतिहासिक और प्राचीन होने की जानकारी उपलब्ध कराई गई. इस हेरिटेज वाक में भगवान शिव व माता पार्वती का स्वरूप आकर्षण का केंद्र बना रहा और अयोध्या के मंडलायुक्त नवदीप रिणवा के द्वारा इस हेरिटेज वॉक कराया गया.  इस दौरान अयोध्या के क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी संस्कृत विभाग के अधिकारियों के साथ अवध विश्वविद्यालय के प्रोफेसर व छात्र भी इस आयोजन में शामिल हुए. 

10:42 AM

बाराबंकी पुलिस ने चार लुटरों को किया गिरफ्तार 
बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में लूट का अनोखा मामला सामने आया है. यहां पर लुटेरों ने ओला और दूसरी गाड़ियों को लूटने के लिए ऐसा तारीका निकाले हैं, जिसे जान पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए. लुटेरे फर्जी आधार कार्ड के सहारे फर्जी नामों से ओला और दूसरी गाड़ियों को बुक कराते थे और रास्ते में सुनसान जगह पर उसे लूट लेते थे.

 

10:41 AM

सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक गतिविधियों रोकने का दिया आदेश 
आगरा: सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से रोकने का आदेश दिया है. SC ने आगरा डेवलपमेन्ट ऑथोरिटी से इस निर्देश पर अमल सुनिश्चित करने को कहा है. कुछ दुकानदारों ने अर्जी के जरिये कोर्ट से इसकी शिकायत की थी. 

09:53 AM

लखीमपुर-प्रभात गुप्ता हत्याकांड में सुनवाई 
लखनऊ हाईकोर्ट बेंच में मामले में सुनवाई आज. सभी आरोपियों की बेल रद्द करने पर सुनवाई. मंत्री अजय मिश्र टेनी को CJM खीरी ने दी थी जमानत. 2004 में हाईकोर्ट के निर्देश पर दी थी जमानत. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र समेत 4 पर हत्या का आरोप है.

09:37 AM

पीएफआई एजेंट के ठिकानों पर ATS की टीम की छापेमारी
बुलंदशहर में पीएफआई के ठिकानों पर की लखनऊ की टीम ने छापेमारी. जनपद बुलंदशहर की अलग-अलग इलाकों में लगातार चल रही है ATS की छापेमारी. अभी तक २ संदिग्ध हिरासत में लेने की सूचना.

09:13 AM

आस्था का केंद्र है शीतला धाम चौकिया
अजीत सिंह/जौनपुर:  शारदीय नवरात्रि शुरू होते ही मंदिरों में हर जगह माता के दर्शन के लिए श्रद्धालूओं की भीड़ उमड़ रही है. नवरात्रि में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ माता के दर्शन करने जौनपुर की पौराणिक शीतला माता चैकियां में उमड़ रही है. अगर किसी को मां विन्ध्यवासिनी का दर्शन करना है तो उसके पहले मां शीतला का दर्शन जरूरी है. उसके बाद ही मां विन्ध्यवासिनी के दर्शन का महत्व है. लोगों की आस्था इस बात से भी देखी जा सकती है कि दिल्ली, मुम्बई जैसी जगहों से यहां पर दर्शन को खिंचे चले आते हैं.

 

 

09:13 AM

प्रयागराज यूपी लोकसेवा आयोग से जुड़ी बड़ी ख़बर
पीसीएस 2022 मुख्य परीक्षा आज से शुरू होगी.  लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद के 13 केंद्रों पर होगी मुख्य परीक्षा. दो पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा में कुल 5796 अभ्यर्थी होंगे शामिल. 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक चलेगी पीसीएस 2022 मुख्य परीक्षा. प्रयागराज में 2038, लखनऊ में 2142 और गाजियाबाद में 1616 अभ्यर्थी परीक्षा के लिए हैं पंजीकृत, आयोग की तरफ से परीक्षा को सकुशल संपन्न कराए जाने का किया गया है दावा.

 

08:46 AM

अवैध निर्माणों को लेकर सख्त आवास विकास
आवास विभाग ने शहरों में हुए बड़े अवैध निर्माणों को लेकर सख्त होते हुए सभी विकास प्राधिकरणों से इसके बारे में सर्वे रिपोर्ट मांगी है. प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण ने इस संबंध में सभी विकास प्राधिकरण उपाध्यक्षों को इसके बारे में जानकारी देने को कहा है. अवैध निर्माण के लिए अब अभियंताओं ही नहीं इससे जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

 

08:46 AM

बिजनौर दौरे पर भूपेंद्र चौधरी
बिजनौर -यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का आज बिजनौर जिले का दौरा है. प्रदेश अध्यक्ष दिन भर जिले मे रहकर कई कार्यक्रमों मे लेंगे भाग. भूपेंद्र चौधरी निजी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. भूपेंद्र चौधरी जिला पंचायत कार्यालय में बने भवन का उद्घाटन करेंगे. बीजेपी पार्टी कार्यालय पर  भाजपा नेताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. बीजेपी विधायक ओमकुमार और अशोक राणा के घर भी जायेंगे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी.

 

08:36 AM

काशी में रहेंगे राजभर
वाराणसी सावधान यात्रा का दूसरा दिन ओम प्रकाश राजभर वाराणसी में रहेंगे.

 

08:10 AM

सतपाल महाराज करेंगे दिल्ली में पीसी

उत्तराखंड में पर्यटन,पर्यटकों के विकास और आने वाले समय में नए पर्यटन स्थल के विकास से जुड़े मुद्दे पर दिल्ली में महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ़्रेंस.
उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ़्रेंस करेंगे. दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में 27 सितंबर को दोपहर 2:30 बजे होगी प्रेस वार्ता.

08:04 AM

नई पार्टी का ऐलान करेंगे महेंद्र राजभर
मऊ  SBSP के बागी नेता महेंद्र राजभर मऊ में नई पार्टी का ऐलान करेंगेI ये ओमप्रकाश राजभर के लिए झटका है. नई पार्टी का नाम सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी रखा जाएगा.

 

07:52 AM

सीएम योगी ने बुलाई कैबिनेट बैठक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शाम को कैबिनेट की बैठक बुलाई है.इसमें औद्योगिक विकास, नगर विकास विभाग, माध्यमिक शिक्षा समेत कई विभागों के अहम प्रस्ताव को मंजूरी दिलाई जाएगी। इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति 2022 के मसौदे को मंजूरी दिलाई जा सकती है. अयोध्या में एसटीपी बनाने को दस एकड़ नजूल की जमीन नगर विकास विभाग को दिए जाने का प्रस्ताव भी पास कराया जाएगा.

 

07:30 AM

दिल्ली में बीजेपी राज्य प्रभारियों की बैठक
बीजेपी के प्रभारियों की दिल्ली में आज अहम बैठक है. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में होगी बैठक. बीजेपी मुख्यालय में हो रही बैठक में सभी राज्यों के प्रभारी होंगे शामिल. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हो सकते हैं बैठक में शामिल.

 

06:35 AM

औरैया:उपद्रव के बाद कमिश्नर आई जी का दौरा
औरया: जिले में शिक्षक की पिटाई के बाद छात्र की इलाज के दौरान हुई मौत के बाद भीम आर्मी के नेताओं के साथ मिलकर परिजनों ने शव रख कर जमकर हंगामा काटा, जिसके बाद कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर ईट पत्थर चला दिए और हंगामा करते हुए पुलिस की जीप में आग लगा दी. आग लगाने के बाद मौके पर कई थाने का फोर्स पहुंचा और एसपी ने मोर्चा संभाला. भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया. इसके साथ ही देर रात आईजी प्रशांत कुमार व कमिश्नर राज शेखर घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. पुलिस फोर्स के साथ पैदल गस्त कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.

06:31 AM

मैनपुरी में नवोदय विद्यालय की छात्रा की संदिग्ध मौत का मामला
प्रयागराज:इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. मैनपुरी में नवोदय विद्यालय की छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में कोर्ट ने जांच कर रही एसआईटी की सील बंद रिपोर्ट को लौटा दिया है. कोर्ट ने एसआईटी की जांच रिपोर्ट देखने के बाद पुनः सील कर वापस करने का आदेश दिया है. एसआईटी पर छात्रा की मौत के आरोपी को बचाने का आरोप लगा है. याची ने कहा छात्रा की मां ने एक मंत्री के बेटे का अपने बयान में नाम लिया है. जांच कर रही एसआईटी छात्रा की मौत की वजह भी नहीं बता सकी है.

 

Trending news