LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: देश के नए सीडीएस बने लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) अनिल चौहान
topStorieshindi

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: देश के नए सीडीएस बने लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) अनिल चौहान

Uttar Pradesh Uttarakhand 28 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: देश के नए सीडीएस बने लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) अनिल चौहान
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 28 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. यूपी कैबिनेट की बैठक में कुल 20 प्रस्ताव पास हुए. राज्य योजना आयोग का भारत के नीति आयोग की तर्ज़ उत्तर प्रदेश में राज्य नीति आयोग के रूप में पुनर्गठन का प्रस्ताव कैबिनेट से पास हो गया.

28 September 2022
19:00 PM

लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) अनिल चौहान बने देश के नए CDS
केंद्र सरकार ने लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (सेवानिवृत्त) को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) नियुक्त किया है. 

 

17:35 PM

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के चचेरे भाई राशिद उर्फ नीलू समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
रंगदारी मांगने और जमीन कब्जाने के आरोप में दर्ज हुआ मुकदमा. धूमनगंज पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी, कसारी मसारी निवासी जीशान अहमद ने दर्ज कराया मुकदमा.

16:58 PM

UP में NIA, ATS, STF और ED अब तक छापेमारी कर PFI से जुड़े 66 लोगों को पकड़ चुकी है
इसमें से मंगलवार को 57 लोगों को पकड़ा गया था. इसके अलावा, पिछले दिनों लखनऊ से तीन, मेरठ से चार, वाराणसी से दो लोगों को गिरफ्तार किया था. इससे साफ है कि PFI यूपी में कुछ बड़ा करने के इरादे से संगठन को तेजी से फैला रही है. पड़ताल की गई तो सामने आया कि लखनऊ शहर से करीब 26 किमी. दूर BKT यानी बक्शी का तालाब तहसील के अचरामऊ गांव में PFI संगठन का गढ़ बन गया है. यहां का ग्राम प्रधान अरशद कट्टरता की पाठशाला चलाता है. यहां पर ग्राम समाज की मीटिंग में गांव के विकास से ज्यादा संगठन को मजबूत करने की बातें उठाई जाती थीं. यह खुलासा मंगलवार को ATS और STF की संयुक्त टीम की छापेमारी के बाद हुआ.

16:38 PM

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी, कहा: कोर्ट किसी के साथ हुई नाइंसाफी की भरपाई किसी बेगुनाह को सज़ा देकर नहीं कर सकता 
सुप्रीम कोर्ट ने ये कहते हुए नाबालिग लड़की की रेप और हत्या के गुनाह में फांसी की सज़ा पाए शख्स को बरी करने का आदेश दिया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस केस में गवाहों के बयानों में बड़े विरोधभास है, जिसे निचली अदालतों ने नज़रअंदाज़ किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जहां पुलिस ने जांच में लापरवाही करके पीड़ित के साथ नाइंसाफ़ी की. वहीं, बिना किसी ठोंस सबूत के किसी को आरोपी बनाकर उनके साथ नाइंसाफी की है.

15:28 PM

बदमाशों द्वारा चलती हुई ट्रेन से युवक को फेंकने का आरोप
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक युवक को चलती हुई ट्रेन से बदमाशों द्वारा बेतवा नदी में फेंकने का आरोप लगा है. पीड़ित युवक किसी तरह नदी से तैरकर बाहर निकला और अपनी आप बीती ग्रामीणों को बताई. घटना तालबेहट कोतवाली अंतर्गत के पास की है. 

14:11 PM

विपक्ष को जनता मौका नहीं देगी: दिनेश लाल यादव निरहुआ 
आजमगढ़ के भाजपा सांसद व भोजपुरी स्टार जिले में जहां फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. वहीं एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे दिनेश लाल यादव निरहुआ ने केन्द्र सरकार द्वारा पीएफआई पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाने को उपयोगी बताया. देश हित के लिए जो उपयोगी होगा वह फैंसला लेने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने को लेकर विपक्षियों द्वारा उठाए जा रहे सवाल पर भाजपा सांसद ने कहा कि वह लोग विपक्ष में हैं और विपक्ष में ही रहेगा. अब विपक्ष को जनता मौका नहीं देगी. आज देश की जनता चाहती है कि देशहित में काम हो. 

13:26 PM

केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ा, मोदी कैबिनेट ने किया ऐलान
केंद्रीय कैबिनेट में केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ गया है. कैबिनेट से रेलवे कर्मचारियों के लिए 78 दिन का बोनस मंजूर हो गया है. इसके साथ ही गरीब कल्याण अन्न योजना 3 महीने बढ़ाने की मंजूरी मिल गई है. 

13:25 PM

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ADJ फर्स्ट राम किशोर शुक्ला को निलंबित किया

13:20 PM

सहारनपुर: सहारनपुर के पूर्व MLC हाजी इकबाल के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई
सहारनपुर के पूर्व MLC हाजी इकबाल पर शिकंजा कसता जा रहा है. पूर्व एमएलसी की 148 चल-अचल संपत्तियों को आज कुर्क किया जाएगा 203 करोड़ कीमत की संपत्तियां आज कुर्क की जाएंगी. 50 हजार का इनामी पूर्व एमएलसी खनन माफिया हाजी इकबाल पिछले काफी समय से फरार चल रहा है. हाजी इकबाल को पकड़ने के लिए सहारनपुर एसएसपी ने जिले में तीन टीमों का गठन किया है. सभी टीमें इकबाल की सरगर्मी से तलाश कर रही हैं.  

 

11:12 AM

हरदोई में दलित पति-पत्नी की निर्मम हत्या, दोहरे हत्याकांड से गांव में फैली सनसनी

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में दलित बुजुर्ग की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई. बुजुर्ग पति पत्नी गांव में अकेले रहते थे, जबकि उनके बेटे दिल्ली में रहकर काम करते थे. आज सुबह दंपति के द्वारा दरवाजा न खोलने पर परिवार के लोगों ने जाकर देखा तो रक्तरंजित अवस्था में उनकी लाश पड़ी थी. दोहरे हत्याकांड की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई. मामले की सूचना के बाद एसपी समेत कई थानों की फोर्स और फॉरेंसिक टीम वारदात से संबंधित साक्ष्य एकत्रित करने में जुटी है. फिलहाल कत्ल की इस वारदात को लेकर पुलिस पूरे मामले में गहनता से जांच पड़ताल में जुटी है. 

10:41 AM

हरदोई में दलित बुजुर्ग दंपत्ति की गला रेत कर निर्मम हत्या, दोहरे हत्याकांड से गांव में फैली सनसनी
हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में दलित बुजुर्ग की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई. दरअसल बुजुर्ग पति-पत्नी गांव में अकेले रहते थे जबकि उनके बेटे दिल्ली में रहकर काम करते थे. आज सुबह दंपति के द्वारा दरवाजा न खोलने पर परिवार के लोगों ने जाकर देखा तो रक्तरंजित अवस्था में उनकी लाश पड़ी थी. दोहरे हत्याकांड की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई. मामले की सूचना के बाद एसपी समेत कई थानों की फोर्स और फॉरेंसिक टीम वारदात से संबंधित साक्ष्य एकत्रित करने में जुटी है. फिलहाल कत्ल की इस वारदात को लेकर पुलिस पूरे मामले में गहनता से जांच पड़ताल में जुटी है. 

10:30 AM
प्रयागराज-फीस वृद्धि के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन जारी
पिछले 22 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हैं विश्वविद्यालय के छात्र. अनशनकारी छात्र फीस वृद्धि वापस लेने की कर रहे हैं मांग. फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शनकारी छात्रों पर मुकदमा भी हो चुका है दर्ज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन भी फीस वृद्धि के फैसले पर है अडिग. फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों के आंदोलन को हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने भी दिया है समर्थन. सपा,बसपा और कांग्रेस ने भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय फीस वृद्धि को बताया है गलत.
10:12 AM

बरेली-पीएफआई पर प्रतिबंध के समर्थन में आये बरेली के उलेमा

आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्टीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी ने प्रधानमंत्री का किया शुक्रिया. मौलाना के मुताबिक पीएफआई ने मुस्लिमों की छवि को धूमिल करने का किया है काम. युवाओं के भविष्य से किया खिलवाड़. पीएफआई जैसे कट्टरपंथी संगठन पर प्रतिबंध लगाना बिल्कुल सही.

09:43 AM

प्रयागराज-संगमनगरी में भी खंगाली जा रही पीएफआई की कुंडली
पूर्व में सरकार विरोधी आंदोलन को आधार बनाकर जांच की जा रही है. आतंकी फंडिंग होने की आशंका को देखते हुए टीमें जांच कर रहीं है. एंटी सीएए प्रोटेस्ट में शामिल लोगों की  कुंडली खंगाली जा रही है. प्रतिबंधित संगठन सिमी और पीएफआई से जुड़े लोगों की कुंडली खंगाली जा रही है. शहर के करैली,मऊआइमा और फूलपुर इलाके में जांच एजेंसियां पड़ताल कर रहीं हैं. प्रयागराज में पहले भी आतंकी गतिविधियों में शामिल लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

09:17 AM
प्रयागराज-संगम नगरी में बगैर मान्यता के चल रहे हैं 46 मदरसे
इन मदरसों में जरूरी सहूलियत और सुविधाओं का भी टोटा है. नियमों को ताक पर रखकर बगैर मान्यता के संचालन किया जा रहा है. सर्वे में अभी तक जिले में 46मदरसे बगैर मान्यता के संचालित पाए गए, अभी एक सप्ताह तक और चलेगा मदरसों के सर्वे का कार्य, गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की संख्या और बढ़ने की आशंका, बगैरमान्यता के संचालित मदरसों में समस्याओं का अंबार, अधिकारियों ने कहा सर्वे का कार्य पूरा होने पर रिपोर्टशासन को भेजी जाएगी।
08:50 AM

केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात करेंगे  पर्यटन मंत्री सतपाल
उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज आज केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात करेंगे. उनकी ये मुलाकात रेल भवन में दोपहर 3:30 बजे होगी.

 

08:46 AM

अंकिता हत्याकांड के मामले में गरमाई सियासत
देहरादून-अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग पर अड़ी कांग्रेस. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उपवास व धरने पर बैठेंगे. सुबह 11:30 बजे गांधी पार्क पर धरने उपवास पर बैठेंगे.

 

08:33 AM

उत्तराखंड के बीजेपी नेताओं का दिल्ली में जमावड़ा

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी  दिल्ली में मौजूद हैं. देहरादून  सीएम धामी के दिल्ली दौरे से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मियां , क्या धामी कैबिनेट का होने जा रहा विस्तार.

 

08:26 AM

PFI Banned: पीएफआई पर लगा पांच साल का प्रतिबंध
PFI Banned: कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की आतंकी फंडिंग और अन्य गतिविधियों के चलते भारत में पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है.  गृह मंत्रालय की ओर से इसके लिए अधिसूचना (नोटिफिकेशन) भी जारी किया गया है.  यूएपीए एक्ट के तहत इस संगठन पर प्रतिबंध लगाया गया है. 

 

08:26 AM

लखनऊ-अखिलेश  यादव किसी मुस्लिम को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाएं 
आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन ने अखलेश यादव से मांग की है. उन्होंने कहा है कि इसकी घोषणा आज होने वाले अधिवेशन में करें, वरना मुस्लिमों के सामने दूसरे विकल्प खुले हुए हैं. लखनऊ में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन 28 -29 सितंबर को होने जा रहा है.  

 

07:56 AM

लखनऊ समाजवादी पार्टी का दो दिवसीय सम्मेलन आज से शुरू
आज से सपा का दो दिवसीय सम्मेलन है. 

 

07:42 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या भ्रमण कार्यक्रम
10.10 बजे- प्रस्थान,लखनऊ
10.40 बजे- आगमन, हेलीपैड, रामकथा पार्क,अयोध्या
10.55 बजे- लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण कार्यक्रम
11 बजे से 12.25 तक-  भारत रत्न स्वर साम्राज्ञी स्व.लता मंगेशकर जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम-रामकथा पार्क,अयोध्या
1.10 बजे-प्रस्थान,हेलीपैड, रामकथा पार्क, अयोध्या
1.40 बजे- आगमन,लखनऊ

07:23 AM

अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण करेंगे. केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी , प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह होंगे शामिल. स्वर्गीय लता मंगेशकर के परिजन भी होंगे शामिल. सुबह 10:40 सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच लता मंगेशकर चौक का  लोकार्पण करेंगे. रामकथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल. प्रधानमंत्री मोदी भी कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे.

 

07:13 AM

 कोटद्वार अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर उत्तराखंड बंद का एलान
देहरादून: कोटद्वार अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर उत्तराखंड बंद का एलान, 2 अक्टूबर को उत्तराखंड क्रांति दल ने बंद का ऐलान किया है. अंकिता हत्याकांड की CBI से जांच की UKD मांग कर रही है. UKD के कार्यकारी अध्यक्ष शक्ति शैल कपरवाण ने जानकारी दी है. 

07:12 AM

काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई

प्रयागराज: काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.  एएसआई सर्वेक्षण आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई पूरी हो सकती है. वाराणसी न्यायालय द्वारा अप्रैल 2021 में एएसआई सर्वेक्षण का आदेश दिया था. वर्शिप एक्ट की पोषणीयता को लेकर दाखिल याचिकाओं पर पिछली तारीख पर ही सुनवाई पूरी हो चुकी है. जस्टिस प्रकाश पाडिया की एकलपीठ मामले की सुनवाई कर रही है.

07:03 AM

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट की सेक्शन अफसर को किया गया बर्खास्त, चीफ जस्टिस ने सेक्शन अफसर कुसुम मिश्रा को किया बर्खास्त, नौकरी के नाम पर दस लाख की रिश्वतखोरी के आरोप में हुई कार्रवाई, चित्रकूट के थाना कर्वी निवासी महेंद्र प्रताप ने लगाया था आरोप, आरोपों की जांच में मामला सही पाए जाने पर की गई कार्रवाई.

07:01 AM

 ट्रक की टक्कर से हाईवे पर पलटी ट्रैक्टर ट्राली, दो यात्रियों की मौत, कई की हालत गंभीर, मुंडन संस्कार में शामिल होने गए थे सभी
बाराबंकी: जिले में आज एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर ट्रॉली को जबरदस्त टक्कर मार दी. जिसमें ट्रैक्टर ट्राली पर सवार करीब तीन दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए बाराबंकी जिला अस्पताल पहुंचाया गया. घायलों में 2 यात्रियों की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि बाकी गंभीर घायलों का इलाज जारी है. यह सभी यात्री रिश्तेदारी में एक मुंडन संस्कार में शामिल होने गए थे और वहीं से वापस लौट रहे थे. 

Trending news