LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: Mulayam Singh Yadav Health Buletin : मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक, आईसीयू में शिफ्ट
topStorieshindi

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: Mulayam Singh Yadav Health Buletin : मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक, आईसीयू में शिफ्ट

Uttar Pradesh Uttarakhand 3 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड:  Mulayam Singh Yadav Health Buletin : मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक, आईसीयू में शिफ्ट
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 3 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav Health Buletin) के स्वास्थ्य से जुड़ा हेल्थ बुलेटिन जारी हो गया है. 

04 October 2022
13:32 PM

Mulayam Singh Yadav Health Buletin : मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक, आईसीयू में शिफ्ट 

UP के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक है. उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. अखिलेश यादव आज फिर मेदांता अस्पताल पहुंचे. 

 

 

13:32 PM

Mulayam Singh Yadav Health Buletin : मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक, आईसीयू में शिफ्ट 

UP के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक है. उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. अखिलेश यादव आज फिर मेदांता अस्पताल पहुंचे. 

 

 

12:26 PM

Bulandshahar Jammu Tavi Muri Express Derailed : जम्मू तवी एक्सप्रेस बुलंदशहर में पटरी से उतरी

Bulandshahar Jammu Tavi Express Derailment : जम्मू तवी एक्सप्रेस बुलंदशहर में पटरी से उतर गई है. जम्मूतवी से आ रही मुरी एक्सप्रेस पटरी से उतरी है. ट्रेन के अचानक डिरेलमेंट से यात्रियों में हड़कंप मच गया है. रेल प्रशासन ने तत्काल विभागीय कर्मचारियों को मौके पर भेजा. 

20:40 PM

देहरादून: हरीश रावत ने राजनीति से सन्यास का दिया संकेत!
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सक्रिय राजनीति में ब्रेक लेने का किया ऐलान. सोशल मीडिया में लिखा पोस्ट. 2017 व 2022 के विधानसभा चुनाव का किया जिक्र. भाजपा संघ को लेकर उठाए सवाल? गैरसैण में विधानसभा और सचिवालय बनाने का किया जिक्र. जनता को विश्वास दिलाने में रहा विफल. सक्रिय राजनीति में कुछ विश्राम लेने का किया ऐलान. पूर्व सीएम ने कहा कि पार्टी और हरिद्वार के कार्यकर्ताओं के लिए रहूंगा उपलब्ध.

20:31 PM

राष्ट्रीय खेलों में यूपी का दमदार प्रदर्शन जारी
उत्तर प्रदेश की पुरुष बास्केटबॉल टीम ने जीता स्वर्ण पदक. गुजरात में आयोजित 36वें राष्ट्रीय खेलों में सोमवार को भी उत्तर प्रदेश के खाते में कई पदक जुड़े. उत्तर प्रदेश की पुरुष बास्केटबॉल 3 गुणा 3 टीम ने पहली बार इन खेलों का गोल्ड मेडल जीत परचम लहरा दिया. सोमवार को पुरुष बास्केटबॉल थ्री गुणा थ्री के फाइनल में उत्तर प्रदेश की युवा टीम ने तमिलनाडु की अनुभवी टीम को 21-18 अंक से हराकर पहली बार राष्ट्रीय खेलों का गोल्ड मेडल जीता. यूपी की ओर से कप्तान हर्ष डागर ने अकेले ही सर्वाधिक 12 अंक जुटाए. इसके साथ कुलदीप सिंह ने 6 और तुषाल सिंह ने 3 अंक जुटाए. इससे पहले सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश ने दिल्ली को 21-16 से हराकर खिताबी होड़ में प्रवेश किया था. इस स्पर्धा में पंजाब को कांस्य पदक मिला.

 

19:39 PM

मुलायम सिंह की सेहत को लेकर सपा सांसद बर्क ने मांगी दुआ
मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती समाज वादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह के स्वास्थ्य को लेकर दुआओं और हवन पूजन का दौर जारी है. संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफी कुर्र रहमान वर्क ने भी अपने आवास पर सपाइयों के साथ सपा मुखिया मुलायम सिंह की अच्छी सेहत के लिए दुआएं मांगी हैं. समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह की सेहत को लेकर सांसद शफी कुर्र रहमान वर्क बेहद भावुक नजर आए. 

 

19:12 PM

बीजेपी ने संगठन के 7 मोर्चों के घोषित किए प्रभारी
देहरादून: भाजपा ने अपने संगठन के 7 मोर्चो के प्रभारी घोषित कर दिये हैं. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देशानुसार पार्टी के मोर्चों के प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. शैलेन्द्र बिष्ट को युवा मोर्चा, कुलदीप कुमार को महिला मोर्चा, प्रदेश महामंत्री खिलेन्द्र चौधरी को किसान मोर्चा, राजेन्द्र बिष्ट को अनुसूचित जाति मोर्चा, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश कोली को अल्पसंख्यक मोर्चा, नीरू देवी को अनुसूचित जनजाति मोर्चा, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी को ओबीसी मोर्चा के प्रभारी की जिम्मेदारी दी गयी.

19:07 PM

गोरखनाथ मंदिर में नवमी की तिथि पर मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री करेंगे कन्या पूजन
शारदीय नवरात्र की नवमी पर मंगलवार सुबह गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मातृशक्ति के पांव पखारेंगे तो दशमी तिथि के मान में गोरखनाथ मंदिर से निकलने वाली पारंपरिक विजयदशमी शोभयात्रा की अगुवाई करने को रथ पर सवार होंगे. शोभायात्रा से पूर्व दोपहर में गोरखनाथ मंदिर में गोरक्षपीठाधीश्वर का तिलकोत्सव होगा तो यात्रा के समापन पश्चात संतों द्वारा पात्र देवता में रूप में गोरक्षपीठाधीश्वर की पूजा की जाएगी.

18:39 PM

कानपुर में ट्रैक्टर नहर में गिरा, दो घायल
कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र भीतरगांव रोड चीनी मिल मोड़ के के पास उस वक्त हड़कंप मच गया. जब एक किसान ट्रैक्टर की मरम्मत कराने जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पानी भरे गड्ढे में जा गिरा. ग्रामीणों ने आनन-फानन में पहुंचकर ट्रैक्टर में दबे चालक और साथी को बाहर निकाल कर घाटमपुर सीएससी भिजवाया. डॉक्टरों ने रामस्वरूप कुरील की हालत गंभीर देख कानपुर रेफर किया है.

18:03 PM

Etawah Mitti Ka Tila : मिट्टी का टीला ढहने से तीन बच्चों की मौत, एक घायल

इटावा में बड़ा हादसा सोमवार को हुआ, जिसमें बच्चों के खेलते समय मिट्टी का टीला ढह गया. इसके नीचे दबकर तीन बच्चों की मौत हो गई. जबकि एक की हालत गंभीर है.बढ़पुर के मिहौली क्षेत्र की ये घटना है. घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीएम और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. घायल बच्चे का अस्पताल में इलाज चल रहा है.  

18:01 PM

Etawah Accident : इटावा में मिट्टी का टीला ढहा, 3 बच्चों की मौत, एक की हालत गंभीर

Etawah Accident  2022 : उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां मिट्टी का टीला ढहने से तीन बच्चों की मौत हो गई. एक बच्चा घायल है. Earthen mound collapsed, 3 children died one critical Uttar Pradesh UP News

17:49 PM

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों का आंदोलन जारी
इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में 4 गुना फीस वृद्धि का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. छात्रों की आर या पार की लड़ाई लगातार उग्र होती जा रही है. हालांकि जिला प्रशासन ने रविवार को छात्रों के साथ मीटिंग की और छात्रों को उग्र न होने के लिए आग्रह किया. छात्रों ने भी एक स्वर में कहा कि हम गांधीवादी तरीके से इस लड़ाई को लड़ना चाहते हैं. छात्रों ने कहा कि हम चाहते हैं कि विश्वविद्यालय प्रशासन वार्ता कर फीस वृद्धि वापस ले, ताकि आंदोलन समाप्त हो सके. फीस वृद्धि के खिलाफ आमरण अनशन का आज 28 वां दिन है. आमरण अनशन स्थल से आंदोलनकारियों ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्री को रक्त पत्र लिखकर फीस वृद्धि वापस कराने का अनुरोध किया है. छात्रों ने कहा कि फीस वृद्धि की वजह से किसान, मजदूर और गरीब के बच्चे उच्च शिक्षा ग्रहण नहीं कर सकेंगे. यह लड़ाई गरीब छात्रों के उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए लड़ी जा रही है. 

17:29 PM

UPSIT का बदला नाम, योगी सरकार का बड़ा फैसला
लखनऊ: यूपी सरकार ने यूपी एसआईटी का नाम बदल दिया है. यूपीएसआईटी का नाम विशेष अनुसंधान दल के स्थान पर राज्य विशेष अनुसंधान दल यूपी किए जाने का निर्देश दिया गया है. 

 

17:27 PM

सीतापुर: चीनी मिल में बड़ा हादसा
यूपी के सीतापुर में चीनी मिल में एक बड़ा हादसा हो गया. जिसमें एथेनाल के लिए टैंकर रखा जा रहा था. टैंकर खिसकने से एक ठेकेदार की मौत हो गई जबकि 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. हादसे के बाद चीनी मिल में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि मृतक ठेकेदार अंकित मुरादाबाद जनपद का रहने वाला है. सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया. वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. यह पूरा मामला रामकोट थाना इलाके के जवाहरपुर चीनी मिल का है. 

17:17 PM

नेताजी का स्वास्थ्य जानने पहुंचे राज बब्बर 
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य मेदांता नेताजी का स्वास्थ्य जानने स्वामी पहुंचे. शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव (अंकुर) मेदांता अस्पताल पहुंचे. राज बब्बर भी अखिलेश यादव और मुलायम परिवार से मुलाकात कर हालचाल ले रहे हैं. 

16:49 PM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मामला : सुनवाई अब 28 अक्टूबर को

मथुरा : श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मामला (Mathura : Shri Krishna Janmabhoomi Shahi Idgah case) महेंद्र प्रताप सिंह, शैलेन्द्र सिंह और मनीष यादव की याचिका पर हुई सुनवाई.जिला जज की अदालत में महेन्द्र प्रताप की याचिका पर 28 अक्टूबर दी सुनवाई की तारीख.

16:47 PM

मुलायम सिंह से अस्पताल में मिले शिवपाल यादव

शिवपाल सिंह यादव मेदांता अस्पताल से निकले.उत्तर प्रदेश के सपा अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी मेदांता अस्पताल पहुंचे. नरेश उत्तम पटेल के साथ कई विधायक भी मेदांता आए थे.

13:37 PM

Mulayam Singh Yadav Health Buletin : मुलायम सिंह यादव की हेल्थ का बुलेटिन जारी हुआ 

मुलायम सिंह यादव का हेल्थ बुलेटिन जारी हो गया है. उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री सीसीयू में भर्ती हैं. स्पेशलिस्ट डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं. उनके शरीर में संक्रमण बताया गया है

12:27 PM

मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर,डॉक्टरों के मुताबिक चिंता की कोई बात नहीं

गुरुग्राम:  समाजवादी पार्टी के नेता राकेश यादव ने बताया कि मुलायम सिंह यादव की सेहत स्थिर है. आज उनका ऑक्सीजन लेवल थोड़ा कम हुआ था, लेकिन डॉक्टरों के मुताबिक चिंता की कोई बात नहीं है. उनका रूटीन चेकअप रोजाना हो रहा है. 

12:19 PM

ब्लॉगर बॉबी कटारिया की 6 अक्टूबर को कोर्ट में होगी पेशी 
देहरादून: ब्लॉगर बॉबी कटारिया के शराब पीने के वायरल वीडियो का मामला. देहरादून कोर्ट में 6 अक्टूबर को पेशी होगी. पिछले हफ्ते बॉबी कटारिया ने दिल्ली में कोर्ट में सरेंडर किया था. 10 अगस्त को देहरादून में बॉबी कटारिया का वीडियो वायरल हुआ था. 11 अगस्त को देहरादून पुलिस ने थाना कैंट में मुकदमा दर्ज किया था. देहरादून पुलिस ने बॉबी कटारिया पर ₹25 हजार का इनाम भी घोषित किया है. 

12:02 PM

दबंगों ने युवती का अपहरण कर किया रेप 
ललितपुर: घर पर अकेली एक युवती को गांव के ही दबंगों के द्वार अपहरण कर रेप करने का आरोप लगा है. साथ ही केरल ले जाकर बेचने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने आरोपियों के चंगुल से छूटकर परिजनों के साथ SP ऑफिस पहुंचकर शिकायत की है.  SP ने आरोपियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर जांच के  निर्देश दिये हैं. 

12:01 PM

बाराबंकी: स्कूल जा रही 2 छात्राएं हुईं गायब, नाले में मिली साइकिल और यूनिफॉर्म 
बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में आज दो स्कूली छात्राएं संदिग्ध परिस्थितियों गायब हो गईं. दोनों छात्राएं और इनका भाई रोज की तरह अलग-अलग साइकिलों से अपने स्कूल जा रहे थे. तभी इनका भाई साइकिल से आगे निकल गया और पीछे आ रही दोनों बहनें संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गईं. भाई ने काफी देर तक अपनी दोनों बहनों का इंतजार किया, लेकिन जब वह स्कूल नहीं पहुंचीं तो उसने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी.

09:58 AM
भदोही मामले में जांच कमेटी बनी 
भदोही मामले में जांच कमेटी बनी गृह विभाग ने रिपोर्ट मांगी
09:51 AM

मंत्री पुष्कर सिंह धामी काशीपुर और चंपावत के दौरे पर रहेंगे.
प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत ई०डब्लू ०एस०आवासीय परियोजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग ( कार्यक्रम स्थल- प्रेक्षागृह प्रांगण उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज परिसर काशीपुर)
13:00 बजे  माँ मन्सा देवी मंदिर शोभायात्रा के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित 'स्वर्ण महोत्सव' कार्यक्रम में प्रतिभाग (कार्यक्रम स्थल- मां मन्सा देवी मंदिर, काशीपुर)
15:15 बजे श्री घटोत्कच महोत्सव समिति द्वारा आयोजित 'घटोत्कच महोत्सव' कार्यक्रम में प्रतिभाग (ग्राम चौकी, चंपावत)
18:05 बजे देहरादून आगमन
18:05-22:00 बजे शासकीय कार्य

09:47 AM

मजहबी नेता जनसंख्या कानून के बनने में अड़चन ना बने
मेरठ -इंद्रेश कुमार का बयान, मजहबी नेता जनसंख्या कानून के बनने में अड़चन ना बने, Pfi की तर्ज पर देश विरोधी संगठनों को बैन किया जाए, पाकिस्तान के पक्ष में नारेबाजी करने वालों पर बैन लगे. मदरसों के सर्वे से अवैध गतिविधियों पर नियंत्रण लगा है. छोटा परिवार भी देश सेवा है, जातिवाद और धर्म के नाम पर जनसंख्या बढ़ाना देशद्रोह जैसा काम है.

 

09:26 AM

अयोध्या में पीएफआई कनेक्शन
अयोध्या से एक और पीएफआई का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार. एटीएस व स्थानीय पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तारी हुई है. कोतवाली नगर के पुरानी सब्जी मंडी में रहता है पीएफआई का सक्रिय सदस्य मोहम्मद जैद. उसके पास से देश विरोधी पर्चा, पेन ड्राइव व कई अन्य सामान बरामद हुआ है. एटीएस उसे लखनऊ ले गई है. इससे पहले बीकापुर क्षेत्र से एक पीएफआई का सदस्य गिरफ्तार हुआ था.

 

09:17 AM

कानपुर-ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे में घायलों को इलाज न मिलने के मामले में होगी जांच
भीतरगांव सीएचसी में रात में घायलों को नहीं मिला था इलाज. सीएचसी में रात में सिर्फ एक नर्स ही तीमारदारों को मिली थी. नर्स ने तीमारदारों से स्टाफ और दवाएं न होने की बात कही थी. डॉक्टर न होने के कारण कई घायलों की अस्पताल में  मौत हो गई थी. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद डीएम ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई. एडीएम वित्त,सीएमओ और जिला अस्पताल निदेशक करेंगे जांच.

 

08:59 AM

अवध क्षेत्र की नगर पालिका परिषदों के प्रभारी, सह प्रभारी और संयोजक नियुक्त
भाजपा ने निकाय चुनाव के लिए अवध क्षेत्र की नगर पालिका परिषदों के प्रभारी, सह प्रभारी और संयोजक नियुक्त कर दिए हैं. बहराइच नगर पालिका परिषद के लिए राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरु को प्रभारी, नीरज सिंह को सह प्रभारी और रणविजय सिंह को संयोजक और नानपारा नगर पालिका परिषद के लिए पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह शैलू को प्रभारी और राघवेंद्र प्रताप सिंह को संयोजक नियुक्त किया गया है.

 

08:25 AM

श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई
मथुरा-3 अक्टूबर यानी आज श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई सेशन कोर्ट में होनी है.

 

08:16 AM

सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंसूर खान को जान से मारने की धमकी
सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंसूर खान को एक फोन आया, जिसमें उन्हें जान से मरने की धमकियां दी गईं. फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया की यह फोन कनाडा से किया गया है जो पीएफआई से संबंध रखता है. सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता यूसुफ फैजल बताते हैं की सूफी बोर्ड एक लम्बे समय से पीएफआई को लेकर सबूत इखट्टा करता रहा है. उसकी सभी गतिविधियों की जानकारियां जांच एजेंसियों के साथ पीएमओ और होम डिपार्टमेंट को सौपता रहा है. जिसे आधार बनाकर एजेंसियों ने करवाई की. फिर केंद्र सरकार द्वारा पार्टी पर बैन लगाया गया. बैन के बाद सूफी बोर्ड द्वारा खुशी भी जाहिर की गई थी. अब इन सभी बातों को आधार बना कर उन्हें जान से मरने की धमकी दी जा रही है.

 

08:06 AM

कई दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की रविवार को तबीयत बिगड़ गई थी. लिहाजा उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया. मुलायम सिंह यादव कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हैं. उनकी हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह को प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया था, लेकिन ऑक्सीजन का स्तर कम होने के कारण उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट और चेस्ट में इंफेक्शन होने पर ICU में शिफ्ट किया गया. डॉक्टर सुशीला कटारिया के देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. पिछले काफी समय से मुलायम सिंह का स्वास्थ्य खराब है.

 

07:51 AM

कई दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की रविवार को तबीयत बिगड़ गई थी. लिहाजा उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया. मुलायम सिंह यादव कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हैं. उनकी हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह को प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया था, लेकिन ऑक्सीजन का स्तर कम होने के कारण उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट और चेस्ट में इंफेक्शन होने पर ICU में शिफ्ट किया गया. डॉक्टर सुशीला कटारिया के देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. पिछले काफी समय से मुलायम सिंह का स्वास्थ्य खराब है.

 

07:40 AM

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत को लेकर अगले 24 घंटे अहम
मुलायम सिंह यादव की डायलिसिस भी की जा रही है. मुलायम सिंह की तबीयत अभी स्थिर बनी हुई है. दवाओं के असर को लेकर चिकित्सकों को अगले 24 घंटे का इंतजार है. मुलायम सिंह यादव को यूरिन संक्रमण काफी बढ़ा है. ब्लड प्रेशर की समस्या भी काफ़ी बढ़ गई है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ़ के चलते ICU में शिफ़्ट किया गया. दोनों किडनी का डायलिसिस दिया जा रहा है.

 

07:02 AM

गोरखपुर में पूजा-अर्चना करेंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह गोरखपुर में पूजा अर्चना करेंगे.मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने रविवार की रात गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में अष्टमी तिथि पर महानिशा पूजन, शस्त्र पूजन किया और हवन-यज्ञ किया. इस अनुष्ठान में शामिल होने के लिए सीएम रविवार की शाम 4.00 बजे के बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचे.योगी 5 अक्तूबर तक गोरखनाथ मंदिर में ही प्रवास करेंगे.

 

06:44 AM

महाअष्टमी आज, करें मां गौरी की पूजा
आज महाअष्टमी है. नवरात्रि पर देवी दुर्गा के नौ रूपों की विशेष आराधना की जाती है. इन नौ दिनों में अष्टमी तिथि का विशेष महत्व होता है, इसे दु्र्गाष्टमी भी कहा जाता है. अष्टमी और नवमी तिथि पर कन्या पूजन का विशेष महत्व होता है. इस दिन मां के आठवें स्वरूप महागौरी की पूजा होती है. अष्टमी तिथि पर 2 से 10 साल की उम्र की नौ कन्याओं की पूजा,भोजन और उपहार देते हुए दुर्गा मां की पूजा की जाती है.

 

Trending news