LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार : यूपी की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, शिवपाल यादव 2024 चुनाव के लिए चुन सकते हैं मैनपुरी!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1331138

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार : यूपी की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, शिवपाल यादव 2024 चुनाव के लिए चुन सकते हैं मैनपुरी!

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार : यूपी की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, शिवपाल यादव 2024 चुनाव के लिए चुन सकते हैं मैनपुरी!
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (UP Politics News, Uttarakhand Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

02 September 2022
23:59 PM

रायबरेली: अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी 
पुलिस ने शातिर अपराधी सुरेंद्र यादव उर्फ पप्पू गिलिहा की लाखों रुपये कीमत की संपत्ति को कुर्क किया है. पप्पू 2005 से अपराध की दुनिया का जाना माना नाम है. इसके खिलाफ अलग अलग थानों में अब तक बीस से ज़्यादा मुकदमे दर्ज हैं. मिल एरिया थाने का रहना वाला पप्पू गिलिहा पुलिस के रडार पर तब आया था जब 2020 में इसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई. अवैध तरीके से अर्जित धन से बनाई गई संपत्तियों को आज पुलिस ने कुर्क कर लिया. 

23:56 PM

कानपुर: हैलट अस्पताल में डॉक्टरों की दबंगई
इलाज में लापरवाही का विरोध करने पर भड़के डॉक्टरों ने मरीज के तीमारदारों को जमकर पीटा. एक्सीडेंट में घायल हुए मरीज को लेकर परिजन पहुंचे थे अस्पताल. मारपीट की सूचना पर मौके पर पहुंची स्वरूप नगर थाना पुलिस डॉक्टरों पर मरीज को बंधक बनाने और पीटने का आरोप.

23:50 PM

ललितपुर: दबंग स्कूल संचालकों ने अभिभावक को बेरहमी से पीटा, वीडियो CCTV में कैद
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में महरौनी तहसील अंतर्गत संचालित एक प्राइवेट स्कूल के संचालक ने छात्र के अभिभावक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. छात्रा को स्कूल से लेट छोड़ने को लेकर शिकायत करना अभिभावक को भारी पड़ गया. शिकायत के बाद आक्रोशित हुये दबंग संचालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर अभिभावक को लाठी डंडों से बीच सड़क पर दौड़ा दौड़ा कर बेरहमी के साथ पीटा.

23:49 PM

कौशांबी: श्रद्धालुओं से भरे टैक्टर में टैंकर ने मारी टक्कर, कई श्रद्धालु घायल
कौशांबी जिले में श्रद्धालुओं से भरे ट्रैक्टर में तेज रफ्तार टैंकर ने टक्कर मार दिया. टैंकर और ट्रैक्टर में हुई भिड़ंत में ट्रैक्टर सवार कई श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सड़क हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया. यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है.

23:48 PM

हाथरस: नगर पालिका क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री ने किया पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कल्याण सिंह की प्रतिमा का अनावरण
यूपी के हाथरस शहर में केंद्रीय राज्य मंत्री उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय एवं सहकारिता मंत्रालय भारत सरकार बी.एल. वर्मा ने हाथरस नगर पालिका द्वारा जलेसर मार्ग पर बनवाई गई स्व. कल्याण सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया. केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा के साथ उपस्थित सभी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि, आज अयोध्या में जो राम मंदिर बन रहा है वह स्व. बाबूजी की देन है. जब वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे तब उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का सपना देखा और तभी मंदिर की शिला रखी. आज उनके देखें गए सपने को उत्तर प्रदेश सरकार ने साकार करते हुए अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रही है, जो कि बड़े ही गर्व की बात है.

23:34 PM

लखनऊ: 3 पालतू कुत्तों ने चार साल के मासूमों को किया घायल
लखनऊ की सड़कों पर पालतू कुत्तों का खौफ बढ़ता जा रहा है. बीते दिनों गोमती नगर इलाके में पालतू कुत्ते ने एक मासूम पर हमला किया था. हादसे के बाद नगर निगम ने सख्ती दिखाई थी, लेकिन नगर निगम की लापरवाही के कारण एक बार फिर सड़कों पर पालतू कुत्तों का खौफ बढ़ रहा है. पीजीआई इलाके में दो मासूमों को पालतू कुत्तों के हमले का शिकार होना पड़ा है. घटना लखनऊ के पीजीआई इलाके के रायबरेली रोड के एल्डिको उद्यान- 2 स्थित अभिलाषा अपार्टमेंट की है. गुरुवार को तीन पालतू कुत्तों ने दो मासूमों पर हमला कर घायल कर दिया. मासूम अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए निकला था. स्थानीय निवासी धीरेंद्र सिंह ने बताया कि उनका चार साल का बेटा पड़ोसी बच्चों के साथ पार्क में खेलने निकला था. इसी दौरान लेख गार्डन अपार्टमेंट में रहने वाले एक परिवार के तीन पालतू कुत्तों ने बच्चों पर हमला कर दिया.

23:33 PM

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण का कन्नौज दौरा कल
11 बजे से कलेक्ट्रेट रोड पर कार्यालय में जनता दरबार लगाएंगे मंत्री. दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक अफसरों के साथ कलेक्ट्रेट में करेंगे समीक्षा.

23:19 PM

प्रयागराज: डिप्टी सीएम केशव मौर्य सुबह दस बजे सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक
11 बजे शहर के उद्यमियों और आला अधिकारियों के साथ भी करेंगे बैठक. जिले में चल रहे कई सरकारी कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे डिप्टी सीएम. दोपहर एक बजे सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता को करेंगे संबोधित. प्रेसवार्ता के बाद जिले के कई पार्टी पदाधिकारियों के घर जाएंगे केशव प्रसाद मौर्य. सर्किट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.

23:14 PM

हाथरस में 20 दिन चलने वाले 111वें देवछट मेले का हुआ शुभारंभ
केंद्रीय मंत्री व सांसद ने की अपनी निधियों से 25 लाख देने की घोषणा. यूपी के हाथरस शहर में ऐतिहासिक किला क्षेत्र के दाऊजी मंदिर पर बल्देव छठ के अवसर पर जुड़ने वाले बृजक्षेत्र के मशहूर लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के 111वें आयोजन शुरुआत आज देवचत पर पूजा अर्चना मंत्रोंच्चारण एवं विधि विधान पूवर्क सम्पन्न हुई. इस अवसर पर केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने मंच से दाऊजी मेले केलिए अपनी सांसद निधि से10 लाख रुपये देने और हाथरस के सांसद ने15 लाख रुपये देने की घोषणा की. इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, ब्रज बहादुर, हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर, हाथरस विधायक अंजुला सिंह माहौर, सिकंदराराऊ विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा, नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा आदि वरिष्ठ प्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी रमेश रंजन व ज़िले के आलाधिकारी मौजूद रहे.

23:14 PM

बाराबंकी: बच्चा चोर के शक में अधेड़ व्यक्ति की जमकर पिटाई, ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना
बाराबंकी जिले के बदोसराय कोतवाली क्षेत्र में लोगों ने बच्चा चोर के शक में एक अधेड़ व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी. आरोप है कि अधेड़ व्यक्ति एक बच्चे को पकड़ने के लिए दौड़ा. बच्चे ने शोर मचा दिया. इस दौरान मौके पर लोग एकत्रित हो गए. लोगों ने उस अधेड़ व्यक्ति को पकड़कर जमकर पिटाई कर दी. पिटाई के बाद लोगों ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने अधेड़ व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और जांच पड़ताल में जुट गई. वहीं क्षेत्र में बच्चा चोर होने के शक में लोग दहशत में हैं.

22:48 PM

आगरा: पेट्रोल पंप कर्मी की बड़ी लापरवाही
बीयर कैन में बेचा जा रहा है पेट्रोल. पेट्रोल पंप से बीयर की कैन में दिया जा रहा है पेट्रोल. सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल. रकाबगंज थाना क्षेत्र के बालूगंज का बताया जा रहा है वीडियो.

22:30 PM

सहारनपुर: प्राइवेट मदरसों का सर्वे कराना मुसलमानों के साथ ज्यादती- देहलवी
सरकार का फैसला कि सभी प्राइवेट मदरसों के भी सर्वे होने चाहिए, इस बात को लेकर देवबंदी उलेमा ओर इत्तेहाद उलेमा ए हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना कारी शाह मुस्तफा देहलवी ने कड़े शब्दों में नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार जिस नारे के साथ आई थी कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास उस पर काम करना चाहिए. यह मदरसों पर जायदती हो रही है और एक बिरादरी को टारगेट किया जा रहा है. मुसलमानों पर अत्याचार हो रहे हैं. आसाम में भी मदरसों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है, यह बिल्कुल सही नहीं है.

22:19 PM

यूपी की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर 
शिवपाल यादव 2024 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से लड़ सकते हैं. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव के चुनाव न लड़ने पर मैनपुरी से लड़ सकते हैं लोकसभा का चुनाव. लगातार अस्वस्थ रहने की वजह से 2024 में मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से लड़ने की संभावना बहुत कम. सपा के गढ़ में प्रसपा का हो सकता है बड़ा दांव.

22:13 PM

लखनऊ: मामूली से विवाद में चल गई गोली, हुई तोड़फोड़
कठौता इलाके में विवाद के बाद चली गोली. मौके पर चल रही है तोड़ फोड़. पुलिस को दी गयी सूचना. विवाद की वजह अभी स्पष्ट नहीं.

22:11 PM

आगरा: डॉक्टर के इंजेक्शन लगाने के बाद 6 महीने की मासूम की मौत
परिजनों ने डॉ. मुकेश बघेल पर लगाया लापरवाही का आरोप. बच्ची की दादी बिलखती हुई पहुंची थाने. दोनों तरफ से हुई धक्का मुक्की. क्लीनिक के गेट पर लगा शीशा टूटा. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फ़तेहाबाद पुलिस. करीब आधा घंटे तक रोड पर होता रहा हंगामा. फ़तेहाबाद के डॉ. मुकेश बघेल के क्लीनिक का मामला. वहीं, डॉ. मुकेश बघेल ने बताया कि बच्ची का इलाज जयपुर में चल रहा था, तब भी उनके पास ले आए. बच्ची को हेमरेसिक ल्यूको इन्सेफेलोपेथी बीमारी से थी, जिसमें दौरे पड़ते हैं. बुखार की दवा और इन्जेक्शन दिया था. बच्ची को सकुशल घर ले गए.रास्ते में क्या हुआ जानकारी नहीं है. तीमारदारों के द्वारा क्लीनिक पर तोड़फोड़ की गई है.

21:39 PM

आगरा: डॉक्टर के इंजेक्शन लगाने के बाद 6 महीने की मासूम की मौत
परिजनों ने डॉ. मुकेश बघेल पर लगाया लापरवाही का आरोप. बच्ची की दादी बिलखती हुई पहुंची थाने. दोनों तरफ से हुई धक्का मुक्की. क्लीनिक के गेट पर लगा शीशा टूटा. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फ़तेहाबाद पुलिस. करीब आधा घंटे तक रोड पर होता रहा हंगामा. फ़तेहाबाद के डॉ. मुकेश बघेल के क्लीनिक का मामला. वहीं, डॉ. मुकेश बघेल ने बताया कि बच्ची का इलाज जयपुर में चल रहा था, तब भी उनके पास ले आए. बच्ची को हेमरेसिक ल्यूको इन्सेफेलोपेथी बीमारी से थी, जिसमें दौरे पड़ते हैं. बुखार की दवा और इन्जेक्शन दिया था. बच्ची को सकुशल घर ले गए.रास्ते में क्या हुआ जानकारी नहीं है. तीमारदारों के द्वारा क्लीनिक पर तोड़फोड़ की गई है.

21:39 PM

मुख्यमंत्री योगी का आदेश, NCR की तर्ज पर यूपी में बनाएं SCR
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिए हैं कि लखनऊ और आसपास के जिलों को शामिल कर एससीआर का प्रस्ताव तैयार करें. वहीं, सीएम ने यह भी कहा है कि यूपी में भूमाफिया स्वीकार नहीं. भूमाफिया के खिलाफ विकास प्राधिकरण व नगरीय निकाय और तेज करें कार्रवाई.

21:38 PM

मथुरा: राधा अष्टमी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट
बरसाना में राधाष्टमी की सुरक्षा को फाइनल टच दे दिया गया है. 7 जोन और 16 सेक्टरों में सुरक्षा को बांटा गया है. करीब 1495 पुलिसकर्मियों के कंधों पर सुरक्षा की कमान होगी. शुक्रवार से भारी वाहन बरसाना की तरफ नहीं जा सकेंगे. एसएसपी डीएम ने पुलिस और प्रशासन के अफसरों के संग निरीक्षण और ब्रीफिंग कर सुरक्षा व्यवस्था को परखकर दिशा निर्देश दिए हैं. माना जा रहा है कि इस बार पांच लाख से अधिक श्रद्धालु राधाष्टमी पर जुटेंगे.

21:28 PM

आजमगढ़: स्कूली बच्चों को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 2 की मौत, 2 जख्मी
आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के पास दर्दनाक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. यह हादसा उस समय हुआ जब नहर के पास स्कूली बच्चों को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खाई में पलट गया. इस घटना में ट्रॉली पर सवार तलवा रसूलपुर के निवासी हरिलाल 66 वर्षीय और शिवमूरत 46 वर्षीय निवासी शंभूपुर गहजी की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, ट्रॉली पर सवार रमेश और शंकर निवासी तलवा गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

21:22 PM

आजमगढ़: गैंगस्टर एक्ट में वांछित तीन अभियुक्त गिरफ्तार
आजमगढ़ के मुबारकपुर थाने की पुलिस ने आज सठियांव चौराहे पर घेराबंदी कर गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित चल रहे तीन नकली शराब कारोबारियों को धर दबोचा. बता दें, मुबारकपुर थाना क्षेत्र के गजहड़ा गांव में स्थित कांशीराम आवास में पुलिस ने नकली शराब कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था. इस मामले में मऊ जिले के घोसी थाना अंतर्गत भीरा शिवनगर ग्राम निवासी परमा चौहान समेत पांच लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था.

21:05 PM

मुजफ्फरनगर: अवैध सम्बंधों में मर्डर का खुलासा, गला रेतकर नौकर की हत्या 
जानकारी के मुताबिक, मृतक नौकर के अपने मालिक की बेटी से अवैध संबंध थे. इसके चलते मालिक ने अपने बेटे के साथ मिलकर अपने नौकर की गन्ने के खेत में गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी थी.

21:04 PM

चमोली: वाहन दुर्घटना में एक की मौत, रेस्क्यू जारी
बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोशीमठ के समीप चुंगी के पास एक डम्पर लगभग 2000 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. इसमें सवार चालक की दर्दनाक मौत हो गई. सूचना मिलने पर एसटीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि ट्रक जोशीमठ से चमोली की तरफ जा रहा था. अचानक डम्पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा. रेस्क्यू के दौरान एक शव बरामद किया गया है, जो डम्पर चालक का बताया जा रहा है. दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए और ट्रक अलकनंदा नदी मे जा समाया है.

20:08 PM

बेटी से रेप मामले में पिता को 20 साल की सजा 
रामपुर: रामपुर पोक्सो कोर्ट ने बेटी से रेप में पिता को बीस साल की सज़ा सुनाई है. साथ ही एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. घटना मिलक कोतवाली क्षेत्र में दो साल पहले हुई थी. ज़िला शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट ने दो साल पुराने इस मुक़दमें में पिता को 20 साल की सज़ा सुनाई है. पिता पर बेटी के साथ दुष्कर्म का मुकदमा दो साल पहले दर्ज हुआ था. 

 

19:37 PM

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चली है. जिसके तहत कई पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं. विवेक त्रिपाठी डीएसपी स्टाफ ऑफिसर एडीजी वाराणसी, राधेश्याम राय डीएसपी नगर झांसी, निष्ठा उपाध्याय डीएसपी ANTF गोरखपुर, शैलेंद्र सिंह परिहार डीएसपी ANTF मेरठ, राज कुमार त्रिपाठी डीएसपी ANTF वाराणसी, इरफान नासिर खान डीएसपी ANTF आगरा, राजवीर सिंह गौर डीएसपी ANTF मुख्यालय लखनऊ, अमर बहादुर डीएसपी ANTF लखनऊ बने हैं. 

 

19:31 PM

हिंदू बनकर फेसबुक पर दोस्ती, नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म का आरोप
फतेहपुर में फेसबुक पर हिंदू युवक बनकर दोस्ती के बाद युवती को कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. साथ ही दुष्कर्म का वी‌डियो बनाकर उसको वायरल करने की धमकी देकर कई बार शारीरिक शोषण किया. विरोध करने पर वीडियो वायरल कर दिया.जिसके बाद पीड़िता युवती ने सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल दिया दिया है. 

 

19:05 PM

सहारनपुर: ढाब्बा में हथनीकुंड गनदेवड़ मार्ग हुआ दर्दनाक हादसा, 3 लोगों की दर्दनाक मौत
सहारनपुर गांव ढाब्बा में हथनीकुंड गनदेवड़ मार्ग हुआ दर्दनाक हादसा. 3 लोगों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत. सहारनपुर जनपद के थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव ढाब्बा मे हथनीकुंड व गनदेवड़ मार्ग पर कार व बाइक की आमने सामने की हुई जोरदार भिड़ंत. हादसे में करीब 3 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. जबकि घटनास्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा है

19:00 PM

सोनभद्र: एसटीएफ ने एनसीएल में चल रहे डीजल कटिंग के खेल का किया पर्दाफास
सोनभद्र: एसटीएफ ने एनसीएल में लंबे समय से चल रहे डीजल कटिंग के खेल का किया पर्दाफास. मुगलसराय तेल डिपो से 29000 लीटर डीजल लेकर एक टैंकर एनसीएल के दुद्धीचुआ परियोजना के लिए निकली थी. एसटीएफ में डीजल बेच कर आ रहे टैंकर को दुद्धीचुआ गेट के पास घेराबंदी कर दबोचा. डीजल टैंकर मे 12000 लीटर डीजल के साथ दो कार व आठ लाख रुपये बरामद. एसटीएफ ने डीजल चोरी के मामले में 6 लोगो को पकड़ा. शक्तिनगर थाना क्षेत्र का मामला.

17:05 PM

प्रयागराज महंत नरेंद्र गिरी मौत केस में CBI ने वकील को हटाया

प्रयागराज महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) मौत मामले में सीबीआई ने वकील ज्ञान प्रकाश को केस से हटा दिया है.सीबीआई ने मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट से फिर समय मांगा है.सीबीआई के कोर्ट से समय मांगने के चलते आज भी हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत पर सुनवाई नहीं हो सकी.सीबीआई ने वकील ज्ञान प्रकाश की जगह दिल्ली से नए अधिवक्ता को केस में बहस के लिए नामित किया है.बुधवार 7 सितंबर को अगली सुनवाई होगी.

17:02 PM

Hate Speech Case में वसीम रिजवी का सरेंडर, जेल भेजे गए

हरिद्वार में शिया वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन रहे वसीम रिजवी उर्फ नारायण त्यागी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. हेट स्पीच के मामले में जेल में बंद वसीम रिजवी को SC ने मेडिकल के आधार पर 3 महीने की बेल दी थी. इसकी अवधि आज खत्म हो रही थी.

14:50 PM

लखीमपुर हिंसा के आरोपी अंकित दास को मिली 15 दिन की पैरोल
लखनऊ: हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने लखीमपुर हिंसा के आरोपी अंकित दास को ट्रीटमेंट और मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए 15 दिन की पैरोल दी है. जेल में बंद अंकित दास की जमानत याचिका को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच पहले ही कर चुकी है, जमानत खारिज होने के बाद अब 15 दिन की पैरोल की इजाजत दी गई है. 

 

13:42 PM

Noida Shrikant Tyagi Bail plea rejected : नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका खारिज 

नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका शुक्रवार को कोर्ट ने खारिज कर दी. ओमैक्स सोसायटी में रहने वाले त्यागी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो एक महिला को गाली देता हुआ नजर आया था. वीडियो वायरल होने के बाद त्यागी को 9 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. त्यागी पर गैंगस्टर एक्ट भी नोएडा पुलिस ने लगाया था.

13:27 PM

सुप्रीम कोर्ट से Unnao रेप पीड़िता को बड़ी राहत मिली

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Case) को मिली बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने उसके मामले को दिल्ली स्थानांतरित किया गया है. गैर जमानती वारंट को चुनौती देने के मामले में कोर्ट से उसे राहत मिली है. पीड़िता पर फर्जी दस्तावेज का सहारा लेने का आरोप है. 

12:38 PM

बीजेपीशासित राज्यों के प्रभारियों की बैठक

थोड़ी देर में बीजेपीशासित राज्यों के प्रभारियों की दिल्ली में बैठक (BJP Meeting) होगी. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ ये बैठक होगी.बीजेपी मुख्यालय में दोपहर 2 बजे होगी बैठक. बैठक में आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी.

12:07 PM

श्रीकांत त्यागी के घर पहुंचा सपा डेलिगेशन, ओमैक्स सोसायटी में जमावड़ा

समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन ओमैक्स सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) के घर पहुंचा.सपा समर्थकों का भी वहां जमावड़ा दिखा. लेकिन पुलिस प्रशासन ने केवल डेलिगेशन को ही अंदर जाने की इजाजत दी.

11:11 AM

UP NEWS : योगी सरकार का फरमान, सरकारी टूर के बहाने मौजमस्ती नहीं कर पाएंगे अधिकारी

योगी सरकार ने फरमान जारी कर कहा है कि सरकारी टूर के बहाने मौजमस्ती नहीं कर पाएंगे अधिकारी. योगी सरकार (Yogi Adityanath) ने खर्च बचाने के लिए बड़ा कदम उठाया है.विदेश जाने से पहले अधिकारियों की ट्रेनिंग कराई जाएगी कि उन्हें यात्रा के दौरान कहां-कहां जाना है और किससे मिलना है. दरअसल, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) के लिए अधिकारी विदेश जाएंगे.10 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए अधिकारी विदेश यात्रा करेंगे.मुख्य सचिव ने 20 विभागों के एसीएस से जानकारी मांगी है.

10:25 AM

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप 
अमेठी: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामला गरमाते जा राह है. युवक के परिवार वालों ने गौरीगंज कोतवाली पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है.मृतक युवक पर बैंक में महिला से टप्पेबाजी करने का आरोप लगा था. गौरीगंज की पुलिस आरोपी युवक के घर दबिस देकर गिरफ्तार कर कोतवाली लाई थी. पुलिस कस्टडी में आरोपी की हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में इलाज के लिए कराया भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. 

09:36 AM

उत्तराखंड पेपर लीक के मामले में STF ने राजवीर को किया गिरफ्तार 
देहरादून: उत्तराखंड पेपर लीक के मामले से बड़ा अपडेट सामने आया है. एसटीएफ ने पेपर लीक के मामले में हरिद्वार के लक्सर से आरोपी राजवीर को गिरफ्तार कर लिया है. राजवीर पर हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्रों से कुछ अभ्यर्थियों को धामपुर ले जाकर नकल कराने का आरोप है.  आरोपी कनिष्ठ सहायक राजकीय पॉलिटेक्निक हिंडोलखाल टीहरी में तैनात है. गवाहों के बयान व टेक्निकल साक्ष्य के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.  पेपर लीक के मामले में अब तक 31 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. जबकि सचिवालय रक्षक भर्ती में एक आरोपी की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. इस तरह से कुल 32 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.  

09:26 AM

सरोजिनी नगर पुलिस ने चंद घंटों में अपरहण व ब्लैक मेलिंग की गुत्थी सुलझाई
लखनऊ: सरोजिनी नगर पुलिस ने चंद घंटों में अपरहण व ब्लैक मेलिंग की गुत्थी सुलझा दी है. युवती ने ब्लैकमेलर के चुंगल से बचने के लिए खुद अपहरण की साजिश रची थी. युवती के परिचित ने बेहोशी की हालत में अश्लील वीडियो बनाई थी. वीडियो वायरल करने के नाम पर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी. रुपए ना देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था. युवती ने फोन कर घर पर खुद के अपहरण की घटना बताई थी. घरवालों से कहा था 10 लाख रुपए नहीं देने पर अपहरणकर्ता मौत के घाट उतार देंगे.

08:51 AM

ताजमहल का नाम बदलकर तेजोमहालय करने के प्रस्ताव पर हंगामा करने वाले पार्षदों पर होगी कार्रवाई 
आगरा: ताजमहल का नाम बदलकर तेजोमहालय करने के प्रस्ताव का मामले को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. नगर निगम सदन के अधिवेशन में एजेंडे में लाने पर हुई किरकिरी के बाद प्रदेश सरकार गंभीर हो गई है. प्रदेश सरकार ने नगर निगम सदन के अधिवेशन की सीसीटीवी फुटेज मांगी है. प्रस्ताव लगाने वाले पार्षद और सदन में के हंगामा, धरना देने वाले पार्षदों के बारे में गोपनीय रिपोर्ट तलब की गई है. हंगामा और धरना देने वाले पार्षदों के खिलाफ सख्त का कार्रवाई के संकेत दिए गए हैं. जिसमें 4 पार्षदों की सदस्यता खत्म करने और 6 साल के लिए चुनाव न लड़ने के के भी संकेत दिए गए हैं. 

08:11 AM

ओमप्रकाश ने राजभर समाज के वोटों की ठेकेदारी की है पैसा कमाया है और राजभर समाज को धोखा दिया है -हरिनारायण
मऊ: घोसी से पूर्व सांसद रहे हरिनारायण राजभर ने ओमप्रकाश राजभर पर हमला बोला है. हरिनारायण राजभर ने ओम प्रकाश राजभर को मुख्तार अंसारी का शूटर बताया है. उन्होंने कहा कि वह राजभर जाति के नहीं बियार जाति के हैं. ओमप्रकाश ने राजभर समाज के वोटों की ठेकेदारी की है. पैसा कमाया है. और राजभर समाज को धोखा दिया है. वह जोकर गिरी करते थे. पहले टैक्सी चलाया फिर शूटर गिरी का काम किया. 

07:49 AM

सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बोले- मुस्लिमों को इस्लामिक और दुनियावी तालीम के लिए प्राइवेट मदरसे जरूरी 
संभल: योगी सरकार द्वारा मदरसों का सर्वेक्षण कराएं जाने के पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अमान्य फर्जी मदरसों की पैरवी में उतर गए हैं. सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क न कहा कि सरकार को अमान्य मदरसों से एतराज है  तो सरकार को मदरसों का खर्च खुद वहन कर संचालित करना चाहिए. क्योंकि मुस्लिमों की आबादी अधिक है और सरकारी मदरसों में जगह कम हैं. मुस्लिमों को इस्लामिक और दुनियावी तालीम के लिए प्राइवेट मदरसे जरूरी हैं. साथ ही उन्होंने प्राइवेट मदरसा द्वारा बाहरी लोगों से चंदा जुटाए जाने को भी वाजिब बताया है. 

 

07:08 AM

UKSSSC मामले में शासन की बड़ी कार्रवाई, पूर्व सचिव संतोष बडोनी हुए सस्पेंड
देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व सचिव संतोष बडोनी को शासन ने सस्पेंड कर दिया है. सचिव प्रभारी सचिव विनोद कुमार सुमन ने पत्र जारी किया है.उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव की कार्यप्रणाली पर सवाल उठे थे. इस मामले में अभी तक 30 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.  

07:03 AM

सपा के नोएडा महानगर उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
नोएडा: समाजवादी पार्टी का डेलीगेशन श्री कांत त्यागी की पत्नी से मिलने आज नोएडा जा रहा है. मगर उससे पहले ही सपा के महानगर उपाध्यक्ष ने पार्टी के इस कदम से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया है. शैलेन्द्र कुमार ने इस्तीफा में अपनी नाराजगी व्यक्त की है. 

Trending news