Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: आगराः 101 परिवारों की आजीविका देकर वरदान बना प्रकल्प 'सक्षम'
Advertisement

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: आगराः 101 परिवारों की आजीविका देकर वरदान बना प्रकल्प 'सक्षम'

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: आगराः 101 परिवारों की आजीविका देकर वरदान बना प्रकल्प 'सक्षम'
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16  August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. आज लखनऊ में योगी कैबिनेट की बैठक है.आज भारत रत्न भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि है. ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर सुनवाई है. भगवान आदि विश्वेश्वर विराजमान की नियमित पूजा अर्चना को लेकर होनी है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के नए सचिव अपना पदभार ग्रहण करेंगे. श्रीकांत मामले में भी उसकी जमानत पर सुनवाई है.

16 August 2022
23:43 PM

आगराः थाना ताजगंज क्षेत्र से सट्टे का वीडियो हुआ वायरल. वायरल वीडियो को देखने में ऐसा लग रहा है जैसे सट्टा कारोबारियों को नहीं है आगरा पुलिस का खौफ. आगरा एसएसपी सख्त होने के बावजूद सट्टा कारोबारियों के हौसले बुलंद. थाना ताजगंज क्षेत्र से सट्टे का वीडियो हुआ वायरल. वीडियो में एक जगह गली व घर में खुलेआम सट्टा लिखा जा रहा है. वायरल वीडियो थाना ताजगंज के डिवीजन चौकी क्षेत्र का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह से सट्टा कारोबारियों के हौसले बुलंद है. 

23:41 PM

लखनऊः प्रदेश के छह पुराने मेडिकल कॉलेज- आगरा, झांसी, कानपुर, गोरखपुर, मेरठ और प्रयागराज अब टेलीमेडिसिन के जरिए एसजीपीजीआई से जुड़ जाएंगे. इसके बाद इन मेडिकल कॉलेजों को भी सुपर स्पेशलिस्ट विशेषज्ञों का लाभ मिल पाएगा. यह काम टेली आईसीयू प्रोजेक्ट के तहत होगा.

23:39 PM

शाहजहांपुरः बुर्का पहनकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी. शक होने पर ग्रामीणों ने युवक को पकड़ा. ग्रामीणों ने जमकर की पिटाई. प्रेमी को पुलिस को सौंपा गया. थाना सिधौली के महमूदापुर गांव की घटना.

23:37 PM
प्रयागराजः प्रयागराज में नाबालिग से गैंगरेप के मामले में अपहरण की दोषी महिला को हाईकोर्ट से राहत. हाईकोर्ट ने मामले में दोषी ठहराई गई महिला भूरी की जमानत की मंजूर. भूरी ने हाईकोर्ट में सजा के खिलाफ अपील दाखिल की थी. कोर्ट में याची अधिवक्ता ने कहा पीड़िता के बयान में विरोधाभास है. प्राथमिकी में पीड़िता ने 16 साल उम्र बताई है. मेडिकल में पीड़िता की उम्र 17 से 18 वर्ष की पता चली है. दुष्कर्म की मेडिकल रिपोर्ट में पुष्टि भी नहीं हुईहै. कोर्ट ने मामले में साक्ष्य और परस्थितियों को देखते हुए याची की जमानतकी मंजूर.
23:34 PM

प्रयागराजः मेरठ के भवनपुर थानांतर्गत हुई हत्या के आरोपी सर्वेश शर्मा की जमानत मंजूर. हाईकोर्ट ने मामले में तथ्यों और परस्थितियों को देखते हुए दी जमानत. याची अधिवक्ता ने कहा, "वह निर्दोष है उसे बयानों के आधार पर आरोपी बनाया गया है ". जस्टिस विवेक चौधरी की एकलपीठ ने दिया आदेश.

23:12 PM
गोरखपुरः गोरखपुर में 11 अगस्त की शाम की रात CBI के डिप्टी SP रुपेश कुमार श्रीवास्तव को ट्रक से कूचलकर मारने की कोशिश के मामले में नया मोड़ सामने आया है. घटना स्थल से 6 किलोमीटर पहले ट्रक चालक ने एक बाइक चालक को भी ठोकर मार दिया था, जिसमें बाइक सवार के दोनों पैर फ्रैक्चर हो गए. उसका शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है.
22:50 PM
लखनऊः ऊर्जा विभाग ने नोएडा पावर कंपनी लि. (एनपीसीएल) को टेकओवर करने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है. शासन ने एनपीसीएल को विद्युत अधिनियम 1910 की धारा 6 व 7 के तहत नोटिस भेज दिया है. इस कंपनी का लाइसेंस 30 अगस्त 2023 को समाप्त हो रहा है. एनपीसीएल का लाइसेंस 30 अगस्त 1993 को 30 वर्ष के लिए जारी किया गया था.
22:45 PM

कानपुर: कैटल कैचिंग दस्ते पर पथराव का मामला. पांच नामजद समेत 30 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज. बादशाहीनाका थाना पुलिस ने दर्ज की एफआईआर. डिप्टी पड़ाव पर टीम पर लोगों ने पथराव किया था.

22:31 PM

कुख्यात गौ तस्कर सपा ब्लॉक प्रमुख  की करोड़ों की बेनामी संपत्ति कुर्क
योगी सरकार का माफिया, अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ कार्रवाई जारी है. गाजीपुर जिला जेल में बंद कुख्यात गौतस्कर सपा ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर के अवैध साम्राज्य के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई की है. पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के भगवतपुर इलाके में गौ तस्कर मोहम्मद मुजफ्फर की तीन करोड़ 75 लाख की बेनामी संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस ने कुर्क किया है. जानकारी के अनुसार सपा ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर ने अपने करीबी रिश्तेदार के नाम पर अवैध संपत्ति को लिया था. पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि यह संपत्ति मोहम्मद मुजफ्फर ने अपने करीबी रिश्तेदार के नाम पर लिया था. पुलिस ने फिलहाल इसे मुजफ्फर की बेनामी संपत्ति मानते हुए कुर्की की कार्रवाई की है.

22:28 PM

आगराः रोडवेज बस ने दो बच्चियों को टक्कर मारी. इलाज के दौरान बच्चियों की मौत हुई. बस चालक को पुलिस ने हिरासत में लिया. एक बच्ची की उम्र 8 साल और दूसरी बच्ची की उम्र 3 साल. दोनों बच्चियां सगी बहनें हैं. मामला रकाबगंज थाना क्षेत्र के बिजलीघर चौराहे का है.

22:11 PM

101 परिवारों की आजीविका देकर वरदान बना प्रकल्प 'सक्षम'
रोजगार भारती एवं सक्षम डावर मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा परिवार आजीविका अभियान के अन्तर्गत प्रकल्प 'सक्षम' का शुभारम्भ किया गया. इस मौके पर 101 परिवारों को स्व-रोजगार हेतु निशुल्क स्मार्ट कार्ट ठेला गाड़ी वितरित की गईं. आगरा के बाग फरजाना स्थित संस्कृति भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ सह-सरकार्यवाह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ डॉ कृष्णगोपाल, भारतीय वायुसेना के पूर्व वायुसेना अध्यक्ष की पत्नी आशा भदौरिया, सक्षम डावर मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं रोजगार भारती ब्रज प्रांत के संरक्षक पूरन ने संयुक्त रूप से किया.

21:43 PM
अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मथुरा के लिए हुए रवाना. श्री कृष्ण जन्माष्टमी के आयोजन में शामिल होने के लिए हुए रवाना. 2 वर्ष के बाद जन्माष्टमी के कार्यक्रम में होंगे शामिल. 2020 में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दौरान तबीयत हुई थी खराब. कोरोना होने के कारण काफी दिनों से चल रहे थे बीमार. श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास भी स्वास्थ्य ठीक होने के बाद फिर जन्माष्टमी के लिए हुए रवाना.
21:31 PM

लखनऊ: राजधानी से एक चौंकाने वाला अपहरण और फिरौती का बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है. इसमें एक प्रापर्टी डीलर को उसके ब्रोकर ने साथियों संग अगवा किया और उससे एक करोड़ के बिटकॉइन अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए. पुलिस प्रापर्टी डीलर के ब्रोकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

21:30 PM

लखनऊः आजमगढ़ से गिरफ्तार सबाउद्दीन 12 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर रहेगा. वहीं, जैश-ए-मोहम्मद के दोनों संदिग्ध सहारनपुर से गिरफ्तार नदीम और कानपुर से गिरफ्तार. सैफुल्लाह 10 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर. यूपी एटीएस कल से तीनों संदिग्धों से बारी-बारी से पूछताछ करेगी. यूपी एटीएस ने सबाउद्दीन नदीम और सैफुल्ला की 14 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड की दी थी अर्जी.  एनआईए एटीएस स्पेशल कोर्ट ने तीनों संदिग्धों को पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की.

20:30 PM

शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की मांग, सीएम योगी को लिखा खून से पत्र
मथुरा: श्री कृष्ण जन्म भूमि विवाद में याचिकाकर्ता अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने अपने खून से एक पत्र सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा गया है. खून से लिखे इस पत्र में सीएम योगी से मथुरा की शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत मांगी है. श्री शर्मा ने कहा है कि सीएम योगी अगर उन्हें लड्डू गोपाल के विषय की इजाजत नहीं देते तो इच्छा मृत्यु की इजाजत दी जाए. 

आपको बता दें कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा द्वारा न्यायालय से भी साहिब गांव में लड्डू गोपाल के अभिषेक इजाजत को लेकर प्रार्थना पत्र लगाया गया है. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ का भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन मथुरा का संभावित दौरा है. 

19:59 PM

गैंगस्टर बदमाश मुंदर उर्फ़ दिनेश के मकान को पुलिस ने किया कुर्क
बागपत पुलिस अपराधियों पर शिकंजा कसने में जुटी हुई है. जिसके चलते ही थाना चांदीनगर पुलिस ने गैंगस्टर बदमाश दिनेश ढिकौली के रिहायशी मकान को गेंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया है. शातिर बदमाश के खिलाफ लूट, चोरी, हत्या के प्रयास,शस्त्र अधिनियम, कुकर्म और गैंगस्टर आदि के 8 मुकदमे दर्ज हैं. 

19:31 PM

हरीश रावत ने सीएम धामी से की मुलाकात 
हरिद्वार की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की है. उनके आवास पर मुख्यमंत्री से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि 18 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पर करने वाले उपवास को उन्होंने स्थगित कर दिया है, क्योंकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनकी मांग पर गंभीरता से विचार करने की बात कही है. 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को पूरी निष्पक्षता के साथ कराने का आश्वासन दिया है. इसके चलते उन्होंने अपने उपवास के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है. साथ ही उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामले में भी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सख्त कार्रवाई करने की मुख्यमंत्री से मांग की है. हरीश रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनकी औपचारिक मुलाकात रही है. 

19:18 PM

कन्नौज में जमीन विवाद में मारपीट और आगजनी
कन्नौज के एक गांव में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ. संघर्ष में जमकर लाठी डंडे चले, पथराव हुआ और आगजनी हुई. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. मामला कन्नौज के सौरिख थानांतर्गत रिहरी गांव का है. यहां के शिवप्रकाश का गांव के ही कुछ लोगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. आज अपने कुछ साथियों के साथ वह जमीन पर कब्जा कर रहा था. दूसरे पक्ष को जैसे ही कब्जे की जानकारी हुई तो वह विरोध करने पहुंच गया. लेकिन जब कब्जा करने वाले नही माने और मारने पर आमादा हो गये. थोड़ी ही देर में दोनों तरफ से जमकर लाठियां और पत्थर चलने लगे.  पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है.

 

19:03 PM

जालौन में गरजा प्रशासन का बुलडोजर
जालौन में मंगलवार को प्रशासन का बुलडोजर गरजा. जिला प्रशासन की मौजूदगी में अवैध कब्जे को ध्वस्त किया गया है. पूर्व प्रधान द्वारा खलिहान की जमीन पर अवैध तरीके से गेस्ट हाउस बनाया गया था. जिसको जमींदोज किया गया है. मामला कुठौद थाना क्षेत्र के ग्राम पीपरी गहरवार का है. इस दौरान एसडीएम जालौन राजेश सिंह के साथ राजस्व टीम मौजूद रही. 

 

19:01 PM

सपा नेता अरविंद सिंह गोप का बयान, कहा- बिहार शुरुआत, 2024 तक देशभर में दिखेगा परिवर्तन
बिहार में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद यूपी में समाजवादी पार्टी गदगद दिख रही है. सपा नेता और अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहेअरविंद सिंह गोप ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि बिहार में तो अभी सत्ता परिवर्तन की शुरुआत है, 2024 आने दीजिए परिवर्तन अपने आप पूरे देश में दिखाई पड़ेगा. उन्होंने कहा कि यह सपा का दुर्भाग्य रहा कि यूपी सरकार नहीं बना पाई.

18:34 PM

अयोध्या के निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत गिरने का मामला 
मलबे में दबे एक दर्जन श्रमिकों मे से 11 को पुलिस ने रेस्क्यू कर सकुशल निकाल लिया है. जबकि एक मजदूर की मौत हो गई. घायल मजदूरों को को जिला चिकित्सालय भेजा गया. पुलिस हादसे की जांच में जुटी हुई है. 

 

18:24 PM

मेरठ- महिला ने दो बच्चों संग सुसाइड किया
मेरठ में महिला ने दो बच्चों संग सुसाइड किया. महिला और बच्चों के शव पेड़ पर लटके मिले. पेड़ पर टंगी लाशें देखकर ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई है. गृह क्लेश में बच्चों संग सुसाइड किया है. मामला थाना खरखौदा क्षेत्र का है. 

18:10 PM

उत्तराखण्ड: त्रिस्तरीय एण्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) की मासिक समीक्षा करेंगे डीजीपी
उत्तराखण्ड द्वारा वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त करने हेतु Drugs Free Devbhoomi by 2025 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसके लिए त्रिस्तरीय एण्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) का राज्य, जनपद और थाना स्तर पर गठन किया गया है. इसी परिपेक्ष में जनपद देहरादून के वरिष्ठ अधिकारियों, थानाध्यक्षों, निरीक्षक व उप निरीक्षकों को ड्रग्स के प्रति संवेदनशील करने, ड्रग्स के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला के माध्यम से उत्तराखण्ड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों एवं अभियोजन के अधिकारियों द्वारा ड्रग्स के विरूद्ध कार्यवाही को और अधिक प्रभावी करने, enforcement और awareness की कार्यवाही, विधिक और कानूनी रूप से मजबूत विवेचना करने के सम्बन्ध में विस्तारपूर्वक बताया गया. 

17:56 PM

कासगंज: मजिस्ट्रेट के सामने जमीन से निकाला गया किशोरी का शव, पुलिस ने भेजा पोस्टमार्टम
कासगंज दो दिन पूर्व एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. जहां किशोरी के परिजनों ने शव को गंगा किनारे जमीन में दफना दिया था. किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पुलिस से शिकायत की गई कि किशोरी की उसके पिता ने हत्या कर शव को जमीन में दफना दिया है. उसी शिकायत के आधार पर शव को जमीन में से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

17:39 PM

अयोध्या में बड़ा हादसा
अयोध्या: अयोध्या में बड़ा हादसा हो गया. थाना कैंट के मुमताज नगर में मकान बन रहा था. जिसके लिंटर का शटरिंग गिरने से एक दर्जन मजदूर मलबे में फंस गए हैं. कोतवाली नगर व कैंट पुलिस के साथ स्थानीय लोग रेस्क्यू कर रहे हैं. 

 

17:35 PM

श्रीकांत त्यागी की बेल खारिज 
नोएडा: श्रीकांत त्यागी पर धारा 420 में दर्ज मामले में लोअर कोर्ट ने जमानत खारिज कर दी है. यह विधानसभा पास वाला मामला था. वकील सुशील भाटी ने बताया कि अब इस मामले की अर्जी सेशन कोर्ट में लगाई जाएगी. वहीं, इसके अलावा श्रीकांत त्यागी पर 354 में दर्ज मामले पर सेशन कोर्ट में सुनवाई टल गई है. इस पर अभी पुलिस की रिपोर्ट आनी है. गिरफ्तार किए गए नकुल, संजय पर दर्ज धारा 216, 420,419,482 में जमानत मिल गई है. ऐसे में श्रीकांत त्यागी के 8 समर्थकों को जमानत मिल गई. 

17:13 PM

बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव आज गाजीपुर के सीजेएम कोर्ट में हुए पेश
1993 में चुनाव के दौरान लगे आचार संहीता में बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव गाजीपुर में प्रचार प्रसार के लिए आ रहे थे. इस दौरान उन्होंने धरना प्रदर्शन किया था. जिसको लेकर उस वक्त उन पर मुकदमा दर्ज हुआ था. यह मामला मोहम्दाबाद कोर्ट में चल रहा था लेकिन एमपी एमएलए कोर्ट बनने के बाद इनका मामला प्रयागराज एमपी एमएलए कोर्ट गया. फिर वहां से ट्रांसफर होकर गाजीपुर के सीजेएम कोर्ट में चल रहा है. जहां पर पप्पू यादव आज पेश हुए हैं और उनका चार्ज फ्रेम हुआ है. अगली सुनवाई के लिए तिथि भी घोषित की गई है. 

17:00 PM

हापुड़ कचहरी हत्याकांड को लेकर बड़ी कार्रवाई
हापुड़ में कचहरी के पास हुए हत्याकांड के बाद पुलिस की किरकिरी होते देख एसएसपी हापुर दीपक भूकर ने शहर कोतवाल सोमवीर और चौकी इंचार्ज कचहरी परिसर रमेश चंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. सीओ सिटी एस एन वैभव पांडे का सर्किल मैं भी बदलाव किया गया है. 

16:47 PM

देहरादून: झगड़ा मेले को लेकर जिला प्रशासन ने कसी कमर अधिकारियों के साथ तैयारी को लेकर की बैठक
देहरादून जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार में हनोल देवता मंदिर त्यूणी में जागड़ा आयोजन की व्यवस्थाओं के संबंध में मंदिर समिति के सदस्यों एवं संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई. उप जिलाधिकारी त्यूणी को 20 अगस्त तक व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए समुचित व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने आयोजन को सफल बनाने हेतु मंदिर समिति के पदाधिकारियों से सुझाव भी प्राप्त किए. उन्होंने उप जिलाधिकारी चकराता/त्यूणी एवं जिला पर्यटन अधिकारी को जागड़ा के दौरान विभिन्न व्यवस्थाएं बनाने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

16:40 PM

कल सहारनपुर के दौरे पर रहेंगे सीएम योगी
कल 17 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार सहारनपुर पहुंच रहे हैं. इससे पहले वह चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए और 112 विकास परियोजना का शिलान्यास करने के लिए 4 जनवरी को आए थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह लगभग 10:00 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा सहारनपुर पहुंचेंगे और लगभग 2:30 तक सहारनपुर में रहेंगे. यहां से शामली मुजफ्फरनगर के लिए रवाना होंगे और वहां पर एक विकास योजना का भौतिक सत्यापन करेंगे. 

 

16:33 PM

मुख्यमंत्री से कॉमनवेल्थ गेम में बेडमिंटन प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन के पिता ने की भेंट
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देर शाम मुख्यमंत्री आवास में कॉमनवेल्थ गेम्स में बेडमिंटन प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन के पिता डी.के. सेन ने भेंट की. भेंट के दौरान मुख्यमंत्री ने लक्ष्य सेन को फोन पर स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी. 

16:21 PM

मुरादाबाद में पुलिस और गौ तस्कर के बीच मुठभेड़, 15 हजार का इनामी गो तस्कर एवं सिपाही घायल
मुरादाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुरादाबाद के मुंडापांडे पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 15 हजार का इनामी गो तस्कर रिजवान को गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ में गो तस्कर के पैर में गोली लगी है. घायल गो तस्कर को इलाज के लिए मुरादाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज जारी है. मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही भी घायल हुआ है, जिसको  सामान्य उपचार दिया गया है.

16:18 PM

महाराष्ट्र सरकार के हेलो की जगह वंदे मातरम के फैसले का विरोध शुरू 
कानपुर: महाराष्ट्र सरकार के हेलो की जगह वंदे मातरम कहे जाने के फैसले का विरोध शुरू हो गया है. सरकारी कर्मचारियों को हेलो की जगह फोन पर वंदे मातरम बोलने का AIMPLB ने विरोध किया है. AIMPLB के संस्थापक सदस्य मो सुलेमान ने इसे स्टंट बताया. उन्होंने फैसला भारत के संविधान की व्यवस्थाओं के खिलाफ है. कोई भी चीज जबरन थोपी नहीं जा सकती, यह संविधान की व्यवस्था नहीं है. ये बीजेपी की विवादास्पद सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का एजेंडा है. संस्कृति विशेष को थोपने की कोशिश की जा रही है. आजादी का अमृत महोत्सव का लक्ष्य इससे पूरा नहीं होता. 

 

16:12 PM

श्रीकांत त्यागी की पत्नी अन्नू त्यागी के समर्थन में लोकदल उतरी
श्रीकांत त्यागी की पत्नी अन्नू त्यागी के समर्थन में लोकदल उतरी है. लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने मीडिया क्लब में  प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राष्ट्रीय महासचिव ने नोएडा पुलिस पर भाजपा नेताओ के इशारे पर कार्यवाही करने का आरोप लगाया है. लोकदल के नेता त्रिलोक त्यागी ने श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी को तीन दिन पुलिस द्वारा परेशान करने का आरोप लगाया है. 

 

15:39 PM

उन्नाव में यूनिक आजादी का अमृत महोत्सव 
अगर अधिकारी शासन की महत्वकांक्षी योजनाओं और उद्देश्यों के अनुसार कार्य करने लगे तो उसका असर धरातल पर दिखने लगता है. सरकार की मंशा के अनुसार जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, और उद्योगपतियों ने इसकी नजीर उन्नाव में पेश की है. इसमें समन्वय की भूमिका उन्नाव सीडीओ दिव्यांशु पटेल नी निभाई है. यहां गंगा आरती स्थल, अखंड भारत सेल्फी पॉइंट, 100 फिट ऊंचा तिरंगा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. 

15:32 PM

19 अगस्त को बलिया बलिदान दिवस पर पहुंचेंगे सीएम योगी
देश की आजादी में बलिया का इतिहास काफी महत्वपूर्ण है. 1947 में जहां पूरे देश को आजादी मिली वहीं बलिया के क्रांतिकारियों ने 19 अगस्त 1942 में बलिया को अंग्रेजी हुकूमत से आजाद करा लिया. बलिया के इसी गौरवपूर्ण इतिहास को यादगार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 अगस्त को बलिया बलिदान दिवस पर पहुंच रहे हैं. प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह बताया कि 19 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी बलिया आएंगे और परम्परा के अनुसार बलिया जिला कारागर का दरवाजा खोलेंगे. साथ ही बलिया की आम जनता को सम्बोधित करते हुए स्वंत्रता सेनानियों और वीर शहीदों के परिवार को सम्मानित भी करेंगे.

15:24 PM

हापुड़ में पेशी पर लाए गए कैदी के हत्या के आरोपी सुनील ने जिला कोर्ट सूरजपुर में सरेंडर कर दिया. आज हापुड़ में हिस्ट्रीशीटर लखन की पेशी के दौरान हत्या की गई थी. 

15:23 PM

15 जून को स्थानांतरण नीति सत्र 2022-23 समाप्त हो चुकी है. अब सभी प्रकार के स्थानांतरण मुख्यमंत्री के अनुमोदन प्राप्त लिए जाने के बाद होगा. 

15:18 PM

महराजगंज: स्वतंत्रता दिवस के जश्न में स्कूल में बार बालाओं ने किया अश्लील डांस, वीडियो ने मचाया बवाल

15:15 PM

हाथरस: तालाब में बच्चे का शव मिलने से फैली सनसनी 
यूपी के हाथरस जिले की सासनी कोतवाली क्षेत्र के गांव भोजगढ़ी में तालाब में बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. मृतक की पहचान आरिस उम्र 9 बर्ष पुत्र भूरे खान के रूप में हुई है. मृतक के परिजनों ने बताया कि वो रक्षाबंधन के समय अपनी नानी के पास मदार गड्ढा भोजगढ़ी में आया हुआ था. 15 अगस्त के दिन ध्वजारोहण के बाद गांव में निकल रही रैली में चला गया था. उसके बाद वो घर नहीं आया. उसकी खोजबीन भी की. एनाउंस कराने के साथ सोशल नेटवर्किंग के जरिये उसकी तलाश की थी. आज खेतों पर जाने वाली महिला ने उसका शव वहां देखा. घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गयी है. 

15:00 PM

अयोध्या में तापमान पर रिसर्च करेंगे वैज्ञानिक
अयोध्या में मौसम के तापमान के लिए वेदर स्टेशन लगाया गया है. जो अयोध्या के आचार्य नरेंद्र देव यूनिवर्सिटी और अयोध्या धाम में नगर निगम की बिल्डिंग पर स्टाल किया गया है. अयोध्या में चल रही विकास की योजना और मौसम को लेकर एक सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी ने किया है. इसके लिए बकायदा वीटो यूनिवर्सिटी से अयोध्या विकास प्राधिकरण ने एक एएमयू साइन किया है. अयोध्या विकास प्रधिकरण ने अयोध्या के विभिन्न क्षेत्रों में तापमान कितना है इसके अध्ययन के लिए दो मौसम केंद्रों की स्थापना की है. बेल्जियम की शोध संस्था वीटो यूनिवर्सिटी और अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी  द्वारा एएमयू साइन किया गया है. मौसम केंद्रों का संचालन एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय की फैकेल्टी ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग की टीम कर रही है. 

 

14:35 PM

बाराबंकी: विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत 
बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां आई तेज आंधी और बारिश के बाद एक हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूट कर खेत में गिर गया था. लोगों ने इसकी जानकारी विद्युत विभाग को दी, लेकिन विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जिसके चलते इस हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक 13 वर्षीय बच्चे और एक 40 वर्षीय व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं गांव में दो मौत हो जाने के बाद मातम पसरा गया. घटना के बाद ग्रामीण विद्युत कर्मचारियों के खिलाफ आक्रोशित हैं.

 

14:06 PM

ड्रग की तस्करी की रोकथाम को लेकर डीजीपी अशोक कुमार सख्त
देहरादून: ड्रग की तस्करी की रोकथाम को लेकर डीजीपी अशोक कुमार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी,जिस थाने और चौकी क्षेत्र में ड्रग की तस्करी होगी उस थाने और चौकी इंचार्ज से जवाब तलब किया जाएगा. एक्शन लिया जाएगा. राजधानी देहरादून के पुलिस लाइन में ड्रग तस्करी की रोकथाम को लेकर आयोजित कार्यक्रम में डीजीपी ने शिरकत की. इस मौके पर उन्होंने पुलिस जवानों को सख्त हिदायत दी है कि अब ड्रग तस्करों की खैर नहीं है. पुलिस को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी होगी. 

13:54 PM

अमूल दूध का बढ़ गया दाम, बुधवार से 2 रुपये प्रति लीटर महंगा बिकेगा 
नई दिल्ली: अमूल दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ गए हैं. अहमदाबाद, गुजरात, दिल्ली, एनसीआर, मुंबई और पश्चिम बंगाल में वृद्धि मूल्य लागू होंगे. अमूल गोल्ड 500 ग्राम की नई कीमत 31 रुपये, अमूल ताजा की नई कीमत 500 ग्राम 25 रुपये, अमूल शक्ति दूध की नई कीमत 500 ग्राम 28 रुपये. मूल्य वृद्धि कल सुबह से लागू होगी. कीमतों में वृद्धि के लिए परिचालन लागत और दूध की उत्पादन लागत में वृद्धि की गई है. 

13:11 PM

ताजनगरी आगरा में बदमाश उखाड़ ले गए ATM 
आगरा: ताजनगरी आगरा में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं. पुलिस के लाख दावों के बाद भी बदमाश वारदात अंजाम देने में लगी है. आगरा के थाना शाहगंज के केदार नगर में सुबह राहगीरों के होश उड़ गए.  सड़क किनारे लगा एटीएम उखड़ा पड़ा था. चंद मिनटों में लोगों को समझ आ गया कि बदमाशों ने एटीएम को उखाड़ने की कोशिश की है. फौरन ही वारदात की सूचना इलाकाई पुलिस को दी गई. मौके पर थाना शाहगंज पुलिस पहुच कर जांच पड़ताल में लग गई.  मौके पर पर पहुंची फॉरेंसिक टीम बदमाशों के फिंगर प्रिंट लेने में जुट गई. थाना पुलिस ने जल्द वारदात के खुलासे का दावा किया है. 

12:57 PM

बैंक लॉकर से समान चोरी  मामले की जांच एसआईटी करेगी
कानपुर: बैंक लॉकर से समान चोरी होने का मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. पीड़ित तीन बैंक ग्राहकों ने पुलिस कमिश्नर से की मुलाकात कर बैंक प्रबंधन के खिलाफ शिकायत की है.  सेंट्रल बैंक, पीएनबी और बैंक ऑफ बड़ौदा प्रबंधन की शिकायत  मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर ने बड़ा कदम उठाया है. अब लॉकर से समान चोरी मामले की जांच एसआईटी करेगी. 

12:33 PM

उत्तराखंड में महंगाई के मुद्दे पर एक बार फिर महाभारत छिड़ गई है
देहरादून: महंगाई के मुद्दे पर एक बार फिर महाभारत छिड़ गई है. कांग्रेस प्रदेश भर में चौपाल लगाने जा रही है. कल से प्रदेश भर में ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस चौपाल लगाएगी. कांग्रेस की चौपाल में पार्टी के सभी नेता शिरकत करेंगे. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरादत्त जोशी का कहना है बेतहाशा बढ़ती महंगाई पर नियंत्रण करने में सरकार पूरी तरीके से नाकाम साबित हुई है. कांग्रेस ब्लॉकवार गांव गांव जनता के बीच जाएगी.

 

12:07 PM

मेरठ: बीजेपी के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग 10 साल बाद फिर से सरधना में गुंडई करने की कोशिश कर रहे हैं. मुझे लगातार शिकायतें मिल रही है. पूर्व विधायक अगर किसी ने कस्बे में व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की तो आप जानते हैं. गुंडई करने वाले का इलाज करने में देर नहीं लगेगी. 

11:44 AM

उत्तराखंड में 19 अगस्त से अग्निवीर परीक्षा की होगी शुरुआत
प्रदेश में पहली अग्निवीर परीक्षा की शुरुआत 19 अगस्त से होने जा रही है. उससे पहले कल यानी 17 अगस्त को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कोटद्वार से अग्निवीर योजना की लॉन्चिंग करेंगे. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भी मौजूद रहेंगी. यही नहीं केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट भी इस मौके पर मौजूद रह सकते हैं. दरअसल, उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य प्रदेश है और पहली अग्निवीर भर्ती परीक्षा की शुरुआत कोटद्वार से होने जा रही है. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी का कहना है कि बड़ी संख्या में युवाओं ने अग्निवीर भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है और भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले युवाओं को हर मुमकिन सहयोग उपलब्ध करवाया जाएगा. इसके लिए कोटद्वार में पूरी तैयारी भी की गई है. कल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कोटद्वार में दोपहर बाद इस योजना की लॉन्चिंग करेंगे.

11:26 AM

राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार 
नई दिल्ली: राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार हो रही है. हालांकि अभी भी इंफेक्शन का खतरा बना हुआ है. राजू श्रीवास्तव की बॉडी रिस्पॉन्स करना शुरू कर दिया है. डॉक्टरों को उम्मीद है कि  जल्द ही उनको वेंटिलेटर से हटाया जा सकता है.डॉकटरों ने दिन पहले राजू श्रीवास्तव का  MRI 2 किया था. 

11:22 AM

न्यायालय परिसर में बदमाशों ने की हरियाणा से आए आरोपी को मारी गोली 
हापुड़: हापुड़ न्यायालय परिसर के गेट पर बदमाशों ने की हरियाणा से पुलिस कस्टडी में आये आरोपी पर 5 राउंड फायरिंग की. युवक को लगी गोलियां. घायल युवक को पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची. इलाज के दौरान युवक की मौत. 

11:06 AM

नॉनस्टॉप गालियों की बौछार देने वाला दारोगा हुआ सस्पेंड 
बहराइच: यूपी के बहराइच जिले के गालीबाज दारोगा सस्पेंड हो गया है. बहराइच जिले में गालीबाज चौकी इंचार्ज की अभद्रता का आडियो वायरल हुआ था. आरोपी चौकी इंचार्ज विनोद सिंह को SP केशव चौधरी ने सस्पेंड कर दिया है. 

11:05 AM

हरनाथ सिंह यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा 
भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में  उनसे आग्रह किया है कि स्कूली छात्रों को उनके इतिहास के पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में '14 अगस्त-विभाजन भयावह स्मृति दिवस' के महत्व को पढ़ाया जाना चाहिए.

 

11:01 AM

भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र
लखनऊ: भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने पीएम मोदी सेआग्रह किया है कि स्कूली छात्रों को उनके इतिहास के पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में '14 अगस्त-विभाजन भयावह स्मृति दिवस' के महत्व को पढ़ाया जाना चाहिए.

 

10:51 AM

कानून किसी को हाथ में लेने की इजाजत नहीं-बृजेश पाठक
बृजेश पाठक ने कहा कि  बिजनौर में तिरंगा बांटने को लेकर एक परिवार के घर पर नोटिस चस्पा की गई है.  ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार बड़ी कार्रवाई करेगी. कानून किसी को हाथ में लेने की इजाजत नहीं है.

 

10:47 AM

बिजनौर मे घर घर तिरंगा बाटने वाले शख्स को मिली सुरक्षा 
बिजनौर: आजादी के अमृत महोत्सव में हर कोई जश्न में डूबा हुआ है तो वहीं बिजनौर के एक गरीब परिवार को तिरंगा झंडा बांटने पर सिर कलम करने की धमकी भरा मकान की दीवार पर पत्र मिलने से पूरा परिवार दहशत व सदमे में है. पुलिस प्रशासन ने परिवार के घर पर सुरक्षा मुहैया करा दी है. साथ ही अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कर पुलिस की कई टीमें लगा कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

 

10:37 AM

अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री योगी ने किया माल्यार्पण
मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ समेत सरकार के सभी मंत्रियों ने अटल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. 

10:32 AM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे लोकभवन 
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने माल्यार्पण किया. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, एसीएस होम अवनीश अवस्थी समेत सरकार के कई मंत्री मौजूद.
10:31 AM

मैनपुरी-सड़क किनारे एक घर में ट्रक की टक्कर से 4 की मौत, 5 घायल
मैनपुरी में सड़क किनारे एक घर में ट्रक की टक्कर से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. हादसे में एक सेवानिवृत्त सब-इंस्पेक्टर और उनकी पत्नी की मौत हो गई. ट्रक में सवार 2 लोगों की भी मौत हो गई जबकि 5 घायल हो गए.

10:28 AM

यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद,लोनी यमुना में दिखे मगरमच्छ
ग़ाज़ियाबाद-यमुना नदी में बढ़े जलस्तर के बाद मगरमच्छ दिखाई दिए. मगरमच्छ दिखने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों ने रिकॉर्ड किया वीडियो. वीडियो सामने आने के बाद वन विभाग भी अलर्ट हो गया. लोनी के पचायरा गांव में देखा गया मगरमच्छ.

10:26 AM

ट्रिपल मर्डर की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार
कुलदीप चौहान/बागपत: यूपी के बागपत की बड़ौत कोतवाली पुलिस ने ट्रिपल मर्डर के आरोपी कलयुगी भाई को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने बीते कल अपनी दो बहनों और पिता की धारदार हथियार से काट कर हत्या कर फरार हो गया था. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार करते हुए ट्रिपल मर्डर का खुलासा कर दिया है.

10:15 AM

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में युवक ने किया सुसाइड
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की akshay addela सोसाइटी के अंदर युवक ने पंखे से लटक कर सुसाइड कर लिया. मरने से पहले युवक ने वीडियो बनाया. मृतक रिंकू ने वीडियो में ज़िंदगी में कुछ नहीं कर पाया बोल रहा है. मृतक मूल रूप से बुलंदशहर का रहने वाला था. मृतक सोसाइटी के टावर सी के 8 वे फ्लोर पर बड़े भाई के साथ रहता था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बिसरख थाना इलाके की घटना.

10:01 AM
फ्लिककार्ट ऑफिस में बदमाशों ने डाला डाका
फतेहपुर फ्लिककार्ट ऑफिस में बाइक सवार बदमाशों ने डाला डाका. तमंचे के बल पर 18 लाख 81 हजार लूट ले गए बदमाश. एसपी व डीएम आवास के करीब की घटना. सूचना पर मौके पर पहुंचे एसपी व काफी संख्या में पुलिस बल. पुलिस सीसीटीवी कैमरे के आधार पर जांच में जुटी. जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के डीएम आवास के नजदीक का मामला.
09:47 AM

Coronavirus cases in Lucknow: लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, मिले 157 नए मरीज
लखनऊ: राजधानी लखनऊ में फिर से कोविड 19 के मामले बढ़ने लगे हैं. इसको लेकर स्वास्थ विभाग लगातार सतर्कता बरत रहा है. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने भी इस संबंध में विभाग को निर्देश दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय टीम ने की बैठक कर उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर रिपोर्ट ले रहे हैं आज राजधानी लखनऊ में 157 नए मरीज मिले हैं इसके साथ ही लगातार जो मामले आ रहे हैं उसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर रही हैं. मुख्यमंत्री कोविड-19 भले ही खत्म हो गया था, लेकिन उनकी बैठने नहीं खत्म हुई. उन्होंने लगातार इस पूरे मसले पर रिपोर्ट लेते रहे हैं.

 

09:32 AM
बागपत-ट्रिपल मर्डर का आरोपी कलयुगी भाई गिरफ्तार 
जमीन से बेदखल करने पर अपने पिता और दो बहनों को आरोपी भाई ने मौत के घाट उतारा. 24 घण्टे के अंदर पुलिस ने आरोपी अमर को  गिरफ्तार कर लिया. बडौत थाना क्षेत्र के कस्बे में कल हुई थी ट्रिपल मर्डर की घटना
09:21 AM

आज़ हल्द्वानी लाया जायेगा शहीद चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर
हल्द्वानी-सियाचिन में शहीद चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर आज़ हल्द्वानी लाया जायेगा. दिन में करीब 11 बजे आर्मी हेलीपड लाया जायेगा. पार्थिव शरीर रानीबाग चित्रशीला घाट पर सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई दी जाएगी.

 

09:00 AM
बरेली-विवाहिता को मायके के दरवाजे पर फेंक कर भागे ससुराल वाले
अस्पताल में विवाहिता को  मृत घोषित किया गया.मृतका राजदा बी की शादी ऊंचा मोहल्ले के अफरोज से 6 साल पहले हुई थी. विवाहिता को ससुराल वाले दहेज के लिए करते थे परेशान. विवाहिता के घर वालों ने लगाया हत्या कर शव फेंकने का आरोप. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा. थाना फरीदपुर के मिरधान मोहल्ले की घटना है.
08:52 AM

यूपी में बारिश का सिलासिला जारी रहेगा 
सोमवार को कई इलाके में बारिश के बाद आज और बुधवार को भी बरसात के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यही नहीं कई जगह बिजली गिरने की आशंका जताई गई है.

08:38 AM

कोर्ट में पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी डालेगी यूपी एटीएस
लखनऊ-यूपी एटीएस आज कोर्ट में पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी डालेगी. सहारनपुर और कानपुर से गिरफ्तार जैश ए मुहम्मद के आतंकियों से पूछताछ के लिए पीसीआर की अर्जी. अभी दोनों आतंकी जेल में बंद है.

 

08:27 AM
शाहजहांपुर-युवक ने ओवरब्रिज से लटक कर जान दी
ओवर ब्रिज के नीचे रेलिंग पर फांसी पर लटका मिला युवक. पुलिस ने शव बरामद किया. कल शाम से युवक मुकेश लापता था. परिवार वालों ने अनहोनी की आशंका जाहिर की थी. चौक कोतवाली के गर्रा ओवरब्रिज की घटना.
08:17 AM

लखनऊ-अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम 
आज शाम 4.30 बजे केजीएमयू में  कार्यक्रम आयोजित होंगे. अटल जी के जीवन चरित्र पर आधारित संगीतमय प्रस्तुति विश्व स्वर होगी.अटल अमर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य,जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव मौजूद रहेंगे.

08:15 AM

सीएम योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-लोकप्रिय जननेता, प्रखर राष्ट्रभक्त, ओजस्वी वक्ता, असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणा-पुंज, पूर्व प्रधानमंत्री, 'भारत रत्न' श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! आपका शुचितापूर्ण राजनीतिक एवं सार्वजनिक जीवन लोकतंत्र हेतु सदैव आदर्श मानक रहेगा।

08:01 AM

लखनऊ: बुंदेलखंड अब बनेगा यूपी के विकास का आधार, होने जा रहा यह बड़ा काम!
बुंदेलखंड के लोगों को सीएम योगी आदित्यनाथ बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. कई वर्षों तक विकास की मुख्यधारा से कटा रहा बुंदेलखंड अब प्रदेश की तरक्की का बड़ा आधारा बनने जा रहा है. 76वें स्वाधीनता दिवस समारोह के मौके मुख्यमंत्री ने प्रदेश में ''नई हरित क्रांति'' की तैयारियों का जिक्र करते हुए प्राकृतिक खेती के प्रोत्साहन की कार्ययोजना भी साझा की.

 

07:56 AM

‘Arth Ganga’ की शुरुआत  आज से
कल केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत Jalaj initiative under ‘Arth Ganga’ की शुरुआत दिल्ली से करेंगे. जो देश के 26 जगहों पर इसकी शुरुआत होगी.

 

07:42 AM

नए सचिव करेंगे अपना पदभार ग्रहण 
उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शासकीय कार्य में व्यस्त रहेंगे. आज उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के नए सचिव अपना पदभार ग्रहण करेंगे.

 

07:38 AM

श्रीकांत त्यागी की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज
SRIKANT TYAGI CASE: श्रीकांत त्यागी की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी.

 

07:27 AM

लखनऊ: यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक
अयोध्या वाराणसी के विकास से जुड़े प्रस्ताव , स्वास्थ्य और शिक्षा से जुड़े प्रस्ताव पर आज मुहर लग सकती है. आज 11:00 बजे लोक भवन में कैबिनेट बैठक होगी.

 

07:23 AM

माल्यापर्ण करेंगे सीएम योगी
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी के आज के कार्यक्रम
भारत रत्न भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर सीएम योगी उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

 

07:11 AM

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि
आज अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुष्यतिथि है.देश भर में अटल जी को नमन किया जा रहा है. 

 

07:10 AM

विशेश्वर विराजमान व अन्य बनाम मुकदमे पर सुनवाई
वाराणसी: ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर मंगलवार को भगवान आदि विशेश्वर विराजमान व अन्य बनाम उत्तर प्रदेश राज्य के मुकदमे पर सुनवाई होगी. सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी. आज की सुनवाई भगवान आदि विश्वेश्वर विराजमान की नियमित पूजा अर्चना को लेकर होनी है.

Trending news