उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड STF को मिली बड़ी कामयाबी, कुख्यात वन तस्कर तोताराम गिरफ्तार
Advertisement

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड STF को मिली बड़ी कामयाबी, कुख्यात वन तस्कर तोताराम गिरफ्तार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 7 July 2022: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खां ( Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे करीब छह घंटे पूछताछ की.

 

 उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड STF को मिली बड़ी कामयाबी, कुख्यात वन तस्कर तोताराम गिरफ्तार
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 7 July 2022: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खां ( Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे करीब छह घंटे पूछताछ की. ईडी का शिकंजा लगाता है आजम खान के परिवार पर कसता जा रहा है. आज भी  पूछताछ है Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...

 

 

07 July 2022
23:56 PM

गोंडा: पेशी के लिए आया आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागा, पुलिस मुठभेड़ में आरोपी श्यामू कोरी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एसओजी व मनकापुर कोतवाली ने मुठभेड़ के दौरान आरोपी को किया गिरफ्तार, आरोपी सिविल कोर्ट परिसर में बने लॉकअप में लाया गया था पेशी के लिए, 302 व 3/25 का आरोपी था पुलिस को चकमा देकर फरार होने वाला आरोपी श्यामू, नगर कोतवाली क्षेत्र के निहाल पुरवा का रहने वाला है पुलिस के लॉकअप से फरार आरोपी.

23:24 PM

बुलंदशहर: सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने के लिए पुलिस का पैदल मार्च, ईद-उल-अजहा व कांवड़ यात्रा के मद्देनजर किया गया पैदल मार्च. जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में किया गया पैदल मार्च, भयमुक्त वातावरण बनाने के लिए डीएम और एसएसपी खुद उतरे सड़कों पर,डीएम, एसएसपी ने भी फोर्स के साथ नगर के संवेदनशील इलाकों में किया गश्त.

22:23 PM

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध अतिक्रमण, एवं खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध अतिक्रमण, अवैध खनन, भण्डारण एवं अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित कार्रवाई करते हुए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

22:21 PM

फर्रुखाबाद: जमीनी विवाद को लेकर लाइसेंसी हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग. फायरिंग में दो लोग घायल. फतेहगढ़ कोतवाली के जेएनवी रोड की घटना.

21:44 PM

हरिद्वार: उत्तराखंड STF और वन विभाग की बड़ी कार्रवाई.  यूपी-उत्तराखंड का कुख्यात वन तस्कर तोताराम गिरफ्तार. कुल चार वन तस्कर बाघ की दो खालों के साथ गिरफ्तार. यूपी के बिजनौर से गंगा के रास्ते उत्तराखंड में कर रहे थे प्रवेश. लक्सर वन प्रभाग में शेखपुरा गांव में हुई कार्रवाई.

 

21:43 PM

मेरठ: कावड़ यात्रा को लेकर तैयारियां तेज, आईजी प्रवीण कुमार ने औघड़नाथ मंदिर पर सुरक्षा का जायजा लिया. लाखों कावड़िए औघड़नाथ मंदिर पर जलाभिषेक करेंगे. द्रोन ,सीसीटीवी और एलआईयू तंत्र करेगा निगरानी. कोरोना काल के बाद पहली कावड़ यात्रा को लेकर अलर्ट, भारी पुलिस बल के साथ आईजी ने फ्लैग मार्च भी निकाला.

20:48 PM

बाढ़ग्रस्त लोगों का हेलीकॉप्टर से हुआ रेस्क्यू
गोरखपुरः मॉक ड्रिल रामगढ़ झील में बाढ़ग्रस्त लोगों का हेलीकॉप्टर से हुआ रेस्क्यू. राहत सामग्री के पैकेट दिए गए. गोरखपुर में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में फंसे लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन देखकर वहां मौजूद लोग दंग रह गए.

 

20:48 PM

बीकेटीसी सदस्य आशुतोष डिमरी का बयान 
देहरादूनः 2012 से 17 तक बीकेटीसी ने बहुत वित्तीय अनियमितताएं हुई. उस दौरान गणेश गोदियाल मंदिर समिति के अध्यक्ष थे. बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर अधिनियम 1939 के एक्ट की धाराओं का उल्लंघन हुआ. धाराओं की सीमाओं से आगे बढ़कर मंदिर के खजाने से अपव्यय हुआ है. 

19:50 PM
कावड़ यात्रा की तैयारी के संबंध में बैठक कल
देहरादूनः सीएम पुष्कर धामी कल कावड़ यात्रा की तैयारी के संबंध में बैठक लेंगे. 12:30 बजे हरिद्वार स्थित सीसीआर में मुख्यमंत्री बैठक लेंगे. 14 जुलाई से शुरू हो रही है कांवड़ यात्रा. इस बार 4 करोड़ कांवड़ यात्री कांवड़ मेले में आने की उम्मीद है.
19:07 PM

भ्रष्टाचार पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई
ग्रेटर नोएडा:  तुस्याना गांव के 6% विकसित भूखंड आवंटन से जुड़ी बड़ी खबर. शासन ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के तत्कालीन मेनेजर को निलंबित किया. मैनेजर गौरव बंसल अभी नोएडा अथॉरिटी में तैनात हैं. नियमों के विरुद्ध 8 प्लॉट निरस्त कर अपने करीबियों को अलॉट करने के मामले में दोषी पाया गया. गौरव बंसल ने अपने सीनियर अधिकारियों की परमिशन के बिना प्लॉट अलॉट किए थे. 

 

19:04 PM
अग्निपथ योजना को जबरदस्ती थोप देना ठीक नहीं- यशवंत सिन्हा
लखनऊ: यशवंत सिन्हा ने कहा कि अग्निपथ योजना को जबरदस्ती थोप देना ठीक नहीं है. युवाओं के सामने अंधकार के अलावा कुछ है ही नहीं. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने बुलडोजर का इस्तेमाल वर्ल्ड क्लास सड़कें बनाने के लिए किया, लेकिन योगी एक विशेष समुदाय का घर गिरा रहे हैं.
19:00 PM

यूपी भाजपा की कल अहम बैठक
लखनऊ: यूपी भाजपा की कल 11 बजे पार्टी मुख्यालय पर बैठक होगी. भाजपा के यूपी के सभी मोर्चो के अध्यक्ष को बुलाया गया. सभी पदाधिकारियों को भी बैठक में रहने के लिए कहा गया. स्वतंत्रत देव की अध्यक्षता में बैठक होगी. 

 

18:58 PM

सपा सांसद के बिजली विभाग को धमकी वाले बयान पर अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष का पलटवार
संभलः सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बिजली विभाग को धमकी वाले बयान पर अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी का पलटवार. कहा, सपा सांसद बर्क भड़काऊ बयान देकर सिर्फ मुसलमानों को भड़काने का काम कर रहे हैं. यह देश संविधान और कानून से चलेगा न की भड़काऊ बयानों से सपा सांसद बर्क सिर्फ मीडिया में हाई लाइट होने के लिए देते है भड़काऊ बयान.

18:13 PM

'गजवा ए हिंद' के संबंध में सैनिकों की भर्ती का मामला 
कानपुर: सूफी खानकाह एसोसिएशन की शिकायत का पीएमओ ने संज्ञान लिया. गृह मंत्रालय के आतंकरोधी विभाग के सहायक सचिव को दी जांच बरेलवी पंथ के मौलाना सलमान अजहरी के खिलाफ आरोप लगाया था. नामूसे रिसालत के नाम पर लोगों को गुमराह कर सिपाहियों के रूप में भर्ती करने का आरोप है. 

17:57 PM
कल एमपी एमएलए कोर्ट में आजम खान पेश हो सकते हैं 
रामपुरः कोर्ट में यतीमखाना प्रकरण ओर डूंगरपुर प्रकरण के मामलो में सुनवाई चल रही है. कल 8 जुलाई को डिस्चार्ज एप्लीकेशन पर कोर्ट का आदेश आ सकता है. आरोप तय भी हो सकते है. मुकदमे में आरोप था कि आजम खां के इशारे पर यतीमखाना बस्ती में रह रहे लोगों के साथ मारपीट, लूटपाट की गई थी. बुलडोजर चलाकर उनके घरों को ध्वस्त कर दिया गया.
17:53 PM
बाढ़ की समस्या से निपटने को लेकर कराई गई मॉक ड्रिल
हरदोई : आज राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण नई दिल्ली और उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की टीम ने संयुक्त रूप से बाढ़ से पूर्व तैयारी के लिए रामगंगा नदी के किनारे मेगा मॉक एक्सरसाइज आज की. इस दौरान बाढ़ प्रभावित इलाके के लोगों को बाढ़ की स्थिति में फंसने पर बचाव के तौर-तरीके सिखाए गए. मॉक ड्रिल के वक्त एडीएम व इन्सीडेंट कमाण्डर उप जिलाधिकारी सवायजपुर क्षेत्राधिकारी हरपालपुर, सेफ्टी ऑफिसर की उपस्थिति में मेगा मॉक अभ्यास की शुरूआत की गई.
 
17:52 PM

अब्दुल्ला आजम से दूसरे दिन भी ED ने की पूछताछ
लखनऊ: अब्दुल्ला आजम से ED ने करीब 6 घंटे की पूछताछ. पूछताछ के बाद अब्दुल्ला आजम ईडी दफ्तर से रवाना. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की पूछताछ.

17:48 PM

राज बब्बर को दो साल की सजा, 26 साल पुराना है मामला
राज बब्बर को एमपी एमएलए कोर्ट ने दो साल की सज़ा सुनाई है. 2 मई 1996 में मतदान अधिकारी से मारपीट का आरोप लगा था. जिसके बाद मतदान अधिकारी ने वजीरगंज में एफआईआर दर्ज कराई थी. तब राज बब्बर सपा के प्रत्याशी थे. 

17:37 PM
शातिर अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
श्रावस्ती: पांच शातिर अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. ये सभी गिरोह बनाकर प्रतिबंधित जानवरों का वधकर उनकी खाल व मांस बेचने का काम करते थे. गिरोह के दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. मल्हीपुर थाना क्षेत्र का मामला.
17:36 PM
ब्रांडेड के नाम पर नकली जूते बेचने वालों पर एक्शन
मेरठः पुलिस और कंपनी के अधिकारियों ने छापा मारा.  NIKE और ADDIDAS के लाखों के नकली जूते बरामद. पेंठ बाजार के दो दुकानदारों पर बड़ी कार्रवाई हुई. दुकानदार, दिल्ली के गफ्फार मार्केट से नकली जूतों का स्टॉक लाते थे. थाना लालकुर्ती क्षेत्र के पैठ बाजार का मामला.
17:30 PM
समाजवादी पार्टी कार्यालय पर विधायकों का पहुंचना जारी 
लखनऊः यशवंत सिन्हा थोड़ी देर में समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे. पार्टी के विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करेंगे. राष्ट्रपति चुनाव में वोट करने की अपील करेंगे. अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा कार्यालय पहुंचे. राष्ट्रीय लोक दल अध्यक्ष जयंत चौधरी भी समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे.
17:28 PM
आशीष तिवारी हत्याकांड के तीन इनामी अभियुक्त गिरफ्तार
प्रयागराजः नैनी में हुए आशीष तिवारी हत्याकांड के तीन इनामी अभियुक्त गिरफ्तार, हनुमान तिवारी, शिव प्रसाद तिवारी और राजा बाबू मिश्रा को गिरफ्तार किया गया. अभियुक्तों के कब्जे से हत्याकांड में इस्तेमाल दो डबल बैरल बंदूक और कारतूस बरामद, जजमानी की प्रतिद्वंदिता के चलते की गई थी आशीष की हत्या. गिरफ्तार अभियुक्तों पर पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था. 5 जुलाई को नैनी के अरेल इलाके में आशीष तिवारी की हत्या हुई थी.
17:26 PM

यूपी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद कल लेंगे शपथ 
दिल्ली: यूपी के 8 निर्वाचित राज्यसभा सदस्य कल शपथ लेंगे. 3 राज्यसभा सांसद मॉनसून सत्र के दौरान शपथ लेंगे. लक्ष्मीकांत बाजपेई, दर्शना सिंह,बाबू राम निषाद लेंगे शपथ सुरेन्द्र नागर, डॉ. के लक्ष्मण, मिथलेश कुमार शपथ लेंगे. राधामोहनदास अग्रवाल, संगीता यादव कल शपथ लेंगी. 

16:25 PM

शनिवार-रविवार को भी खुलेगा RTO 
अब शनिवार और रविवार के दिन भी RTO खुला रहेगा. स्कूली वाहनों के फिटनेस टेस्ट के लिए खुल रहेगा. डीएम ने निर्देश दिया है कि तीन  दिन के अंदर फिटनेस टेस्ट हो नहीं तो एफआईआर होगी. ARTO ने इससे संबंधित सूचना जारी की है. 

16:09 PM

अनफिट वाहनों के खिलाफ होगी कार्रवाई
लखनऊ: जिलाधिकारी ने स्कूली अनफिट वाहनों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए हैं. सुरक्षा की दृष्टि से गाड़ियों का शत प्रतिशत पंजीकरण हो, स्कूली वाहनों की फिटनेस की जिम्मेदारी स्कूल/कालेजों के प्राधानाचार्यो/प्रबन्धकों/स्कूल वाहन स्वामियों की है. सभी स्कूलों को अपने वाहनों का फिटनेस का रजिस्ट्रेशन तीन दिन के अन्दर कराना होगा. 

15:36 PM

विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते संविदा कर्मी की विद्युत करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक विद्युत विभाग का संविदा कर्मचारी ट्रांसफार्मर ठीक कर रहा था. विद्युत फाल्ट सही करते समय विद्युत सप्लाई चालू होने से संविदा कर्मी की मौके पर मौत हो गई. संविदाकर्मी के परिजनों ने शव को लखनऊ सुल्तानपुर मार्ग पर रखकर रोड जाम किया. संविदा कर्मी के परिजनों ने विभाग के द्वारा शटडाउन के बाद लाइट चालू करने वाले के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की है.

15:34 PM

आठ साल की मासूम से रेप
कानपुर के यशोदा नगर इलाके में आठ साल की बच्ची को नगर निगम कर्मचारी ने अपनी हवस का शिकार बना डाला. नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित यशोदा नगर में हुई घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई. बच्ची को घायलावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

 

15:12 PM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मामले में 11 जुलाई को होगी सुनवाई
श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मामले में 11 जुलाई को सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में सुनवाई होगी. मुस्लिम पक्ष के प्रार्थना पत्र पर हिन्दू पक्ष ने जवाब दाखिल किया. मुस्लिम पक्ष ने जवाब पढ़ने का समय मांगा है. हिन्दू पक्ष 11 जुलाई को सीपीसी 7/11 और ईदगाह के सर्वे के प्रार्थना पत्र सुनवाई पर जोर देगा. याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने जन्मभूमि से जुड़ी रजिस्ट्री, खसरा खतौनी,और निगम के कागज न्यायालय में जमा किए. 

 

14:16 PM

राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह के भाई का निधन
राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह के भाई अभिषेक सिंह का पीजीआई में निधन हो गया है. PGI में उनका इलाज चल रहा था. 

 

13:34 PM

कावड़ यात्रा में हुड़दंगियों पर रहेगी पैनी नजर
अगले हफ्ते14 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है. इसी को लेकर जनपद उत्तरकाशी में जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. कोरोना महामारी के कारण पिछले 2 साल यात्रा नहीं हो पाई थी. इस वर्ष बड़ी संख्या में कांवड़ यात्रियों के आने की संभावना है. जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने कहा कि यात्रा में कावड़ियों द्वारा हुड़दंगई की जाती है, जिसके कारण स्थानीय लोगों के साथ विवाद की स्थिति उतपन्न हो जाती है. यात्रा में हुड़दंग न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन को पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए है. 

13:31 PM

अलीगढ़: राष्ट्रीय पक्षी मोर के पैर बांधकर नाले में फेंका 
अलीगढ़: बन्ना देवी थाना क्षेत्र के रसलगंज इलाके के समीप गंदे नाले में राष्ट्रीय पक्षी मोर घायल अवस्था में मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. मोर के पैर प्लास्टिक की रस्सी से बंधे हुए थे. जानकारी होने पर मौके पर कार्यकर्ताओं के साथ पहुंची भाजपा की पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने नाले में पड़े मोर को सकुशल बाहर निकाला. भाजपा की पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने चेतावनी भरे शब्दों में कहा जिसने भी यह कृत्य किया है उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई हो.

13:26 PM

अब्दुल्लाह आजम पहुंचे ईडी दफ्तर 
जौहर यूनिवर्सिटी में मनी लांड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए दूसरे दिन भी अब्दुल्लाह आजम ईडी दफ्तर पहुंचे. आज दूसरे दिन भी उनसे पूछताछ की जाएगी. 

13:11 PM

10 जुलाई को मनाई जाएगी बकरीद 
इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया ने ईद उल अजहा को लेकर गाइडलाइन जारी की है. मौलाना खालिद रशीद फरंगीमहली ने बताया की इस बार ईद उल अजहा पूरे देश में 10 जुलाई को मनाई जाएगी. 

13:11 PM

एसपी आकाश तोमर ने ग्रहण किया कार्यभार 
गोंडा: नवागत पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने कार्यभार ग्रहण किया. आकाश तोमर गोंडा से पहले सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक थे. बीते दिनों पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा का मिर्जापुर ट्रांसफर हुआ था. . 

12:18 PM

निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर हादसा
हमीरपुर में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में भीषण हादसा हो गया. यहां पेट्रोलिंग कर रही यूपीडा सहायता वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यूपीडा की गस्ती दल वाहन बेरिकेटिंग तोड़कर खाई में गिर गया. यूपीडा सहायता की इनोवा कार क्षतिग्रस्त हो गई. गाड़ी संख्या UP32MU4442 में बैठे 4 सुरक्षाकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए. सीएचसी राठ में भर्ती कराया गया. हालत बिगड़ने पर झांसी रिफर कर दिया गया, पुल संख्या 146 में इटैलिया बाजा के पास में की घटना है. 

12:16 PM

निर्मल अखाड़े के संतों ने सीएम धामी से मांगी सुरक्षा
निर्मल अखाड़े के संतों ने सीएम से सुरक्षा की गुहार लगाई है. संतों ने आश्रम की संपत्तियां खुर्द बुर्द करने और जानलेवा हमले की आशंका जताई है. पंजाब के रहने वाले और पूर्व में आश्रम से जुड़े लोगों पर आरोप लगा है. सीएम धामी और डीजीपी से निर्मल अखाड़े के प्रमुख पदाधिकारियों को सुरक्षा देने की मांग की है. 

11:32 AM

बरेली: दरगाह आला हजरत से उदयपुर कांड पर जारी किया फतवा. 
नूपुर शर्मा के समर्थन करने वाले कन्हैया की गई हत्या पर जताया दुख. फतवे में कहा गया है कि शरीयत के मुताबिक कानून को हाथ मे लेकर हत्या करने वाला मुजरिम है. मौलाना शहाबुद्दीन ने फतवे को जारी करते हुए कहा कि अगर कोई पैग़म्बर की शान में गुस्ताखी करता है तो उसको सजा देने का हक सरकार को है

11:31 AM

बागपत: ट्रक ने दो बाइक सवार युवकों को कुचला 
मौके पर दोनों बाइक सवार युवकों की हुई मौत. पानीपत की किसी कंपनी में काम करते थे दोनों युवक. काम खत्म कर वापस अपने घर दिल्ली लौट रहे थे युवक. पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. खेकड़ा तहसील के पास हुआ सड़क हादसा.

11:13 AM

जालौन: बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का स्थलीय निरीक्षण रद्द
मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश दुर्गा शंकर मिश्रा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का स्थलीय निरीक्षण रद्द. इटावा से चल कर जालौन के बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का करना था मुख्य सचिव को निरीक्षण.

10:53 AM

जौनपुर: डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर पलटी, 7 यात्री घायल
दिल्ली से वाराणसी जाते समय जौनपुर के मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के परसुपुर गांव मे एक डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई. हादसे में बस सवार सात लोग घायल हो गए. बस पलटते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई. चीखें सुनकर अगल-बगल के लोग मौके पर पहुंच गए और बस सवार लोगों को बाहर निकालने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी. सूचना मिलते ही सीओ अतर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुच गए और घायलों को अस्पताल भिजवाया. डॉक्टर्स ने दो लोगों की हालत गंभीर बताई है. 

10:36 AM

बरेली: नूपुर शर्मा की गर्दन काटने की धमकी देने वाला गिरफ्तार
नासिर नाम के युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल. फरीदपुर थाना क्षेत्र का मामला. अब बरेली पुलिस की गिरफ्त में.

10:35 AM

अलीगढ़: 40 वर्षीय व्यक्ति ने लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली
मृतक शराब पीने का बताया जा रहा है आदि. मौके पर पहुंची पुलिस ने बंदूक और कारतूस लिए कब्जे में. पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम हाउस के लिए भेजा. घटना के बाद परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल. छर्रा थाना इलाके के भमोरी गांव की घटना.

10:26 AM

देहरादून: केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले आज उत्तराखंड में 
दोपहर 1:00 बजे बीजापुर गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले. 
दोपहर 2:00 बजे बीजापुर गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे रामदास अठावले.
आज रात्रि विश्राम देहरादून में ही करेंगे केंद्रीय राज्य मंत्री.

10:25 AM

बिजनौर: ANM छात्राओं के साथ फर्जीवाड़ा
बिजनौर के चांदपुर मे कॉलेज प्रबंधक ने किया कई छात्राओं के साथ फर्जीवाड़ा. ANM का कोर्स करने वाली छात्राओं को बांट दी फर्जी डिग्रियां. डीएम ने कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ कराया गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज.

09:41 AM
संभल - सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने बिजली विभाग के अफसरों को दी धमकी
 बकरीद के मौके पर बिजली चेकिंग के नाम पर छेड़छाड़ की तो अंजाम अच्छा नहीं होगा. BJP पर लगाया बिजली चेकिंग कराकर मुसलमानों को परेशान कराए जाने का आरोप लगाया है. बिजली अफसरों पर बिजली चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली करने के भी लगाए आरोप.
09:37 AM

नई बसों में सफर के लिए करना होगा इंतजार
लखनऊ यूपीएसआरटीसी की 775 नई बसों में सफर के लिए करना होगा इंतजार. परिवहन निगम ने 775 बसों की चेसिस खरीदी. बसों की बॉडी बनाने के लिए हुए टेंडर में रोड़ा बॉडी बनाने के लिए चार कंपनियों ने डाले थे टेंडर. टेंडर खोलने पर एक कंपनी टर्नओवर की शर्त पर प्रतिस्पर्धा से बाहर हो गई. दूसरी कंपनी ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, सेवा शर्त बदलने का लगाया आरोप.

 

09:33 AM

कमेटी निपटायेगी स्वास्थ्य विभाग में तबादले संबंधी शिकायतें 
महानिदेशालय से हुए तबादलों में आ रही ढेरों शिकायतें को देखते हुए 5 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर शासन में निस्तारण होगा. मामले के निस्तारण के लिए तीन दिन का समय दिया गया है.

 

09:24 AM

लखनऊ-प्रदेश में 25 से 31 जुलाई तक मनाया जाएगा बिजली महोत्सव
कार्यक्रमों में भारत सरकार और राज्य सरकारों द्वारा आजादी से अब तक ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में विकास एवं भविष्य में विकास की संभावनाओं का प्रदर्शन किया जाएगा.  सभी जिलों में आयोजित किए जाएंगे कार्यक्रम.

09:21 AM

शाहजहांपुर- पुलिस की बंजारा गिरोह से मुठभेड़
सरगना समेत बंजारा गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. उनके पास से दो तमंचे, चाकू और क्वालिस कार बरामद की गई है. बंजारा गिरोह पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं.  

 

09:15 AM

ग्रेटर नोएडा-चीनी नेटवर्क से जुड़े रवि नटवरलाल की आज होगी रिमांड पूरी
STF ने पहले 5 दिन और फिर 3 दिन की ली थी रवि की रिमाड. रिमांड के दौरान रवि ने कई अहम राज उगले. बिना पासपोर्ट के इंडिया में रहने वाले चीनी नेटवर्क का मास्टरमाइंड है रवि नटवरलाल.

 

09:12 AM

करवटें बदलते गुजरी रात
कानपुर जेल में करवट बदलते गुजरी बिल्डर वसी की रात. वसी ने खाना भी कम खाया. बेटे अब्दुल रहमान के साथ एक ही बैरक में रखा गया है फंडिंग का आरोपी हाजी वसी. मुख्तार और वसी की गिरफ्तारी के बाद आधा दर्जन और बिल्डरों के नाम सामने आए हैं.  पुलिस की टीमें नामों के सत्यापन में जुटी हैं. 

 

09:08 AM
कानपुर-काली के पोस्टर के विरोध में रिपोर्ट 
हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने नौबस्ता थाने में डायरेक्टर के खिलाफ कराई FIR कराई है. फिल्म काली की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. हिंदू जागरण मंच के प्रांत प्रमुख अमित चौहान ने देवी देवताओं का अपमान बताया है. फिल्म काली के पोस्टर से धार्मिक आस्था आहत होने का आरोप लगाया है.
 
08:50 AM
कानपुर-एटा के सपा नेता और पूर्व विधायक का फॉर्म हाउस सील 
पूर्व विधायक रामेश्वर यादव और उनके भाई जुगेंद्र यादव का गंगा बैराज स्थित तीन बीघे का फॉर्म हाउस सील हुआ है. फॉर्म हाउस की कीमत करीब 50 करोड़ रुपये आंकी गई है. एटा के जिलाधिकारी के पत्र के बाद कानपुर जिलाधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई की गई है.
08:42 AM
उत्तराखंड आएंगी द्रौपदी मुर्मू 
देहरादून राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 11 जुलाई को उत्तराखंड आएंगी. इस दौरान सांसदों और विधायकों से मुलाकात करेंगी. बीजेपी ने सभी सांसदों और विधायकों को देहरादून आने को कहा है. पार्टी उनके आगमन के कार्यक्रम को फाइनल करने की तैयारी में जुटी है .
08:41 AM

आज भी अब्दुल्लाह को ईडी के सामने पेश होना है
जौहर विश्व विद्यालय के मामले में ईडी ने अपनी जांच तेज़ कर दी है. कल ईडी ने 6 घंटे तक अब्दुल्ला आज़म से पूछताछ की थी और आज भी ईडी अपने पूछताछ के सिलसिले जारी रखेगी. 

08:38 AM

आज फिर होगी अब्दुल्लाह से पूछताछ
जौहर विश्व विद्यालय के मामले में ईडी ने अपनी जांच तेज़ कर दी है. कल ईडी ने 6 घंटे तक अब्दुल्ला आज़म से पूछताछ की थी. आज भी ईडी पूछताछ के सिलसिले जारी रखेगी.

08:35 AM

अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे यशवंत सिन्हा
यशवंत सिन्हा भी आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे. अखिलेश यादव आज इसी मुद्दे पर शाम 5 बजे सपा कार्यालय में सपा विधायकों के साथ बैठक भी करेंगे जिसमें यशवंत सिन्हा को वोट देने की अपील करेंगे.

 

08:32 AM

लखनऊ में राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू
राष्ट्रपति चुनाव में यूपी की भूमिका सबसे अहम है. इसीलिए आज जहां एक तरफ विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं तो वहीं एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू भी लखनऊ पहुंच रही हैं.

08:30 AM

काशी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
इस बार का काशी दौरा बेहद खास है. लगभग 1800 करोड़ की कुल 43 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी के आगमन को लेकर काशीवासी पूरी तरह तैयार हैं. चौक-चौराहों को पूरी तरह से सजा दिया गया है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में 10 हजार जवान तैनात किए जा रहे हैं. सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है. खुफिया एजेंसियों की पैनी नजर पूरे दौरे के दौरान रहेगी.

 

08:22 AM

वाराणसी जाते समय पलटी बस
जौनपुर में अनियंत्रित बस तेज रफ्तार के चलते पलटी. बस सवार 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली से वाराणसी जाते समय बस पलट गई. मछलीशहर के परसपुर गांव की घटना है.

08:10 AM

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का हल्द्वानी दौरा
सीएम पुष्कर धामी का जिला का दौरा भी शुरू हो रहा है. सीएम हल्द्वानी के दौरे पर रहेंगे और यहां मण्डल स्तर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इसी कड़ी में सीएम धामी अन्य जिलों के भी दौरे पर निकलेंगे. धामी सुबह 10:30 बजे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 

 

08:02 AM

देहरादून के कई इलाकों में हल्की बारिश जारी
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के कई इलाकों में हल्की बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों के साथ मैदानी क्षेत्रों में है पूर्वानुमान. रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, चंपावत जैसे इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

07:56 AM

पीएम के जालौन दौरे में हुआ बदलाव, अब 16 जुलाई को पहुंचेंगे पीएम
12 जुलाई की जगह अब 16 जुलाई को पीएम मोदी पहुंचेंगे जालौन
बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का 16 जुलाई को उद्घाटन करेंगे पीएम

07:51 AM

बिजनौर मे पैरामेडिकल कालेज का फर्जीवडा
ANM का कोर्स करने वाली कई छात्राओं ने कालेज प्रबंधन पर फर्जी मार्कशीट देने का आरोप लगाया है. छात्राओं ने डीएम से इंसाफ की गुहार लगाई है. डीएम के आदेश पर कालेज प्रबंधक और प्रसिंपल के खिलाफ संगीन धाराओं मे मुकदमा दर्ज किया गया है. कालेज प्रबंधक और प्रिंसिपल फरार हो गए हैं. चांदपुर के नेशनल पैरामेडिकल कॉलेज का मामला.

07:43 AM
उत्तराखंड आएंगी द्रौपदी मुर्मू 
देहरादून-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 11 जुलाई को उत्तराखंड आएंगी. इस दौरान सांसदों और विधायकों से मुलाकात करेंगी. बीजेपी ने सभी सांसदों और विधायकों को देहरादून आने को कहा है. पार्टी उनके आगमन के कार्यक्रम को फाइनल करने की तैयारी में जुटी है .
07:30 AM

पीएम के काशी दौरे पर सीएम योगी का ट्वीट
आदरणीय PM श्री  @narendramodi
 जी आज काशी में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर आयोजित 'अखिल भारतीय शिक्षा समागम' व एलटी कॉलेज स्थित 'अक्षय पात्र मध्याह्न भोजन रसोई' का उद्घाटन करेंगे. वहीं, काशी वासियों को ₹1,774 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे.

07:25 AM
कानपुर में 12 साल के बच्चे का शव फांसी के फंदे से लटका मिला
संदिग्ध परिस्थितियों में 12 वर्षीय किशोर का फांसी के फंदे में लटका हुआ शव मिला. घर के कमरे में बेटे का फांसी पर शव देखकर हड़कंप मच गया. मृतक बच्चे के पैर खून में सने दिखे और चोट के निशान भी दिखाई दिए. सौतेली मां पर लगा बेटे की हत्या का आरोप. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.  हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के खाड़ेपुर इलाके की घटना.
07:23 AM
ग्रेटर नोएडा-कार चालक 18 और गाड़ी लेकर फरार
कार चालक मालिक की लग्जरी गाड़ी और गाड़ी में 18 लाख लेकर फरार हुआ. दिल्ली से बुलंदशहर जाते हुए दादरी थाना इलाके से फरार हुआ कार चालक.  व्यापारी कार रुकवा कर लघुशंका के लिए गया. उसी दौरान कार चालक सोनू कार लेकर  फरार हो गया.  दादरी थाना पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी है.
07:23 AM
लखनऊ में करोड़ों की ठगी, दस्तावेजों व मोबाइल में मिले साक्ष्य 
लखनऊ में ठगी से करोड़ों की काली कमाई करने वाले साइबर जालसाज विदेशी खातों से हवाला का कारोबार भी करने लगे हैं. मंगलवार को एसटीएफ की पकड़ में आए चार ठगों से मिले दस्तावेजों व मोबाइल में इसके साक्ष्य मिले हैं.  इसमें पाकिस्तान व इंग्लैंड के दो खातों का पता चला है, जिनमें बड़ी रकम का लेनदेन हुआ है. इन खातों की जांच चल रही है. एसटीएफ की फोरेंसिक टीम आरोपियों के मोबाइल की डिटेल खंगालेगी.
07:20 AM

विजिलेंस टीम ने मांगा व्यौरा लखनऊ एलडीए के पूर्व सचिव राम बिलास यादव और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की सम्पत्तियों का ब्योरा एलडीए से विजिलेंस टीम ने मांगा है.  एलडीए में इनकी सम्पत्ति तलाशने के लिये तीन टीमें बनाई गई है.

07:20 AM
15 दिनों का गृह अवकाश दिया जाएगा
लखनऊ में बंद पांच सजायाफ्ता महिला कैदियों को 15 दिनों का गृह अवकाश दिया जाएगा.  यह अवकाश इन कैदियों के अच्छे आचरण और गृह अवकाश की बाकी शर्तें पूरी करने के कारण दिया जा रहा है. इसके लिए शासन की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं.
23:55 PM
कुख्यात भू-माफिया यशपाल तोमर पर पुलिस का एक्शन 
मेरठ: मेरठ पुलिस कल यशपाल तोमर के मकान पर करेगी गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई. भू-माफिया यशपाल तोमर की करोड़ों की संपत्ति को पुलिस कुर्क करेगी. नोएडा के बाद अब मेरठ पुलिस यशपाल तोमर के वेद व्यास पुरी स्थित मकान पर 14ए के तहत कार्रवाई करेगी. मेरठ के नए एसएसपी रोहित सजवान का बड़ा एक्शन.
23:52 PM

अग्निपथ योजना के विरोध में बवाल का मामला मास्टर माइंड समेत दो गिरफ्तार
गाजीपुरः जहां अग्निपथ योजना के विरोध में बवाल के मामले में आरपीएफ ने मास्टर माइंड समेत 2 को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच कर रही आरपीएफ की टीम ने बवाल के मास्टर माइंड अजय यादव को उसके साथी अशरफ शाह समेत शहर के विशेश्वरगंज इलाके से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार अजय ने बवाल के लिए युवाओं को भड़काया था. अजय नोनहरा क्षेत्र का रहने वाला है और आर्मी भर्ती के लिए कोचिंग चलाता है. वो युवाओं को बतौर कोच फिजिकल ट्रेनिंग देता है. अजय ने सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को अग्निपथ योजना के विरोध में एकत्र किया और बवाल के लिए भड़काया, जिसके चलते उपद्रवियों ने 19 जून को बंजारीपुर इलाके में सारनाथ एक्सप्रेस पर पथराव किया था.

 

23:43 PM

मां को मिली लापता बेटी
मीरजापुरः शहर कोतवाली इलाके के मंडलीय अस्पताल परिसर में लावारिस मिली ढाई वर्ष की बालिका को आज उसकी मां को एसपी संतोष कुमार मिश्र ने सौंपा. चौकी पुलिस के सार्थक प्रयास की सराहना करते हुए एसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया.

23:36 PM

चंद्रावल नदी पुनर्जीवित के लिए जिला अधिकारी ने छेड़ी मुहिम
उत्तर प्रदेश के बांदा में 6 जुलाई 2022 को विकास खंड जसपुरा के तीन ग्राम पंचायतों ग्राम पड़ोहरा, अमारा एवं गड़रिया से निकलने वाली 19 किलोमीटर चन्द्रावल नदी के 15 किमी के जीर्णोद्धार/पुर्नजीवित हेतु पूर्व में किए गए कार्यों का लगभग 6 किमी पैदल चलकर जिलाधिकारी बांदा अनुराग पटेल द्वारा सीडीओ और मातहत अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. साथ-साथ जिलाधिकारी बांदा द्वारा पूरी टीम के साथ ग्राम अमारा में चन्द्रावल नदी में स्वयं एवं पूरी टीम के द्वारा पुर्नजीवित में लगे श्रमिकों के साथ फावड़ा चलाकर और डलिया में मिट्टी लेकर नदी के भीटे में डाली गई.

23:22 PM
टैक्स चोरी को रोकने के लिए गठित होगी टास्क 
यूपी में फोर्स पेट्रोल पंप पर भी घटतौली करने वालों के खिलाफ होगी अब कड़ी कार्रवाई. एसटीएफ की टीम रोकेगी घटतौली. यूपी सीएम ने दिए निर्देश.
23:21 PM

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी को मिला अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार 
लखनऊ: मोदी कैबिनेट में आज बड़ा फेरबदल हुआ है. मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय, जबकि उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रियों मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह का इस्तीफा मंजूर कर किया है. दोनों ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया था.

23:17 PM
पल्लवी पटेल की अचानक तबीयत बिगड़ी
लखनऊः मेदांता अस्पताल में पल्लवी को भर्ती कराया गया है, मेदांता के ICU वार्ड में पल्लवी पटेल को रखा गया. कल रात अपने आवास पर बेहोश हो गई थीं पल्लवी. पल्लवी को ब्रेन हेमरेज की शिकायत बताई जा रही है.
23:09 PM
सिराथू विधायक पल्लवी पटेल पर अभद्र टिप्पणी
कौशांबी: सिराथू विधायक पल्लवी पटेल पर सुशील पांडेय नाम के व्यक्ति ने की टिप्पणी. सोशल मीडिया पर कब मरी ब्रेकिंग लिख कर दो लिखकर की अभद्र टिप्पणी. सोशल साइट फेसबुक पर टिप्पणी से पल्लवी पटेल के शुभ चिंतकों में रोष.
23:07 PM
2020 में निर्वाचित 10 राज्यसभा सांसदों का चुनाव रद्द करने की याचिका खारिज 
लखनऊः इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने वर्ष 2020 में निर्वाचित 10 राज्यसभा सांसदों का चुनाव रद्द करने की याचिका खारिज कर दी है. राज्यसभा चुनाव में सपा समर्थित उम्मीदवार प्रकाश बजाज ने अपना नामांकन निरस्त होने के खिलाफ  में चुनाव याचिका दायर की थी. कोर्ट ने कहा कि याची पूरे तौर पर नामित प्रत्याशी नहीं था और न ही वह चुनाव में सम्यक रूप से नामित प्रत्याशी होने का दावा कर सका.
22:12 PM
ओवरलोडिंग के चलते बिजली ट्रांसफार्म में लगी भीषण आग
ग्रेटर नोएडा: दादरी गौड़ धर्मशाला के पास बिजली ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद मचा हड़कंप. बिजली ट्रांसफार्म में आग लगने से बिजली आपूर्ति ठप हुई. भीषण गर्मी में लोगों में मचा हाहाकार. ग्रामीणों ने NPCL कंपनी पर लगाए लापरवाही बरतने के आरोप. समय पर नही आती बिजली. बिल में करते है हेरा फेरी.
22:08 PM

मीरजापुरः जनपद को मिली बड़ी सौगात
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पहल से जनपद को बड़ी सौगात मिली है. जिले के एकमात्र शास्त्री सेतु के समानांतर फोरलेन पुल और बाईपास के निर्माण के लिए 700 करोड़ रुपये मिले. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अनुप्रिया पटेल के पत्र पर स्वीकृति दे दी है.

22:03 PM

बाराबंकी के गरीब बच्चे भी अब बनेंगे IAS और IPS
बाराबंकीः हर साल देश में लाखों की संख्या में छात्र सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करते हैं. ऐसे में एक सच यह भी है कि अनगिनत छात्र कोचिंग की महंगी फीस को जमा करने लायक नहीं होते, जिसके चलते वह अच्छी पढ़ाई नही कर पाते और काबिल होते हुए भी अपना सपना पूरा नहीं कर पाते. ऐसे छात्रों के लिए योगी सरकार ने बड़ी पहल करते हुए मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत अभ्युदय कोचिंग सेंटर की शुरुआत की है. जहां आईएएस, पीसीएस, नीट और इंजीनियरिंग के अलावा एनडीए, सीडीएस और दूसरी सैन्य सेवाओं तथा पुलिस भर्ती से जुड़ी परीक्षाओं की मुफ्त कोचिंग की सुविधा दी जा रही है. इस योजना के तहत 282 दिन की कक्षाओं के बल पर छात्र- छात्राओं को सिविल सेवा समेत दूसरी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार किया जाएगा.

22:00 PM

बीती रात मंदिर में चोरी की वारदात
अम्बेडकरनगरः बीती रात मंदिर में चोरी की वारदात हुई. चोरी करते चोर का CCTV वीडियो आया सामने है. चोर मंदिर में रखे दान पेटिका को उठा ले गए.  चोर बाइक से चोरी करने पहुंचे थे. मंदिर से कुछ ही दूरी पर मिली दान पेटिका. मंदिर के पुजारी ने थाने में तहरीर दी. CCTV फुटेज के आधार पर जांच में जुटी पुलिस. मामला अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के इंद्रलोक कॉलोनी का है. 

 

21:54 PM

इन जिलों में लगाई जाएगी कल्याण सिंह की प्रतिमा 
अलीगढ़, एटा, कासगंज, बुलंदशहर, मैनपुरी, कन्नौज, कानपुर, लखनऊ और अयोध्या समेत उन सभी जिलों में लगाई जाएगी कल्याण सिंह की प्रतिमा जहां उनका प्रभाव रहा है. 21 अगस्त को कल्याण सिंह की पहली पुण्य तिथि से इसकी शुरुआत करने की तैयारी. कल्याण सिंह के पुत्र सांसद राजवीर सिंह राजू भैया मूर्ति लगवाएंगे.

21:51 PM

नगर निगम ने कराई 50 लाख की जमीन कब्जा मुक्त
सहारनपुरः नगर निगम ने 50 लाख की जमीन पर हुआ अवैध कब्जा हटाया. नगर निगम ने आज बेहट रोड स्थित हरदेव नगर और शाकंभरी विहार कॉलोनी मे अवैध कब्जे को जेसीबी की मदद से ध्वस्त करते हुए खाली करा लिया. शाकंभरी में 400 गज भूमि और पिंजोरा में अतिक्रमण ध्वस्त कर जमीन को मुक्त कराया गया. उनकी कीमत बाजार में लगभग एक करोड़ रुपये आंकी गई है. यहां पर 400 गज की जमीन पर चारदीवारी बनाकर अवैध कब्जा किया गया था. 

21:45 PM

आलोक तिवारी की तलाश में पुलिस की छापेमारी
आलोक तिवारी के खिलाफ विभाग की कार्रवाई शुरू हो गई है. एक आरोपी राहुल को गिरफ्तार किया गया है.

21:42 PM

बच्चों के लिए एडवांस मेडिकल सेंटर के स्थापना की जाएगी
लखनऊः यूपी में 500 करोड़ की लागत से बच्चों के लिए एडवांस मेडिकल सेंटर के स्थापना की जाएगी. सीएम योगी से हरी झंडी मिलने के बाद प्रदेश का सबसे प्रीमियर चिकित्सा संस्थान संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान इस सेंटर को ग्लोबल स्टैंडर्ड के तर्ज में बनाने में जुट गया है.

19:18 PM

लखनऊ: अब्दुल्ला आजम ईडी कार्यालय से निकले. अब्दुल्लाह आजम ने कहा- हमें पूछताछ के लिए बुलाया गया था, जो सवाल ईडी ने पूछे हमने उसका जवाब दिया है. ईडी ने हमें कल फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. हम कल फिर आएंगे. मनी लांड्रिंग के मामले पर अब्दुल्ला आजम बोले, ईडी ने कल उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. मेरी मां को बुलाना है. वह ईडी तय करेगा हम पूछताछ में सहयोग कर रहे है. हमारे ऊपर तो बहुत से आरोप लगे हैं.

 

18:29 PM

जौनपुर: दलित किशोरी से दुष्कर्म, गांव के ही एक व्यक्ति पर दुष्कर्म का आरोप, किशोरी के गर्भवती होने पर परिजनों को हुई जानकारी, पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज,आरोपी फरार, मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र का मामला

18:23 PM

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्ड में तैनात अफसरों पर शक्ति का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जीएसटी और राजस्व में कर की चोरी बर्दाश्त नहीं होगी. सीएम योगी ने कहा  कि हर 15 दिन भर मुख्यमंत्री खुद फील्ड में तैनात अफसरों से बातचीत करेंगे. फील्ड में तैनात अफसरों को संवाद करके बताना होगा कि उनके इलाके में क्या हो रहा है. 

18:03 PM

गोरखपुर: कोतवाली थाना क्षेत्र के चरनलाल चौराहे के समीप सोमवार की रात पार्टी के दौरान पैसे के लेनदेन को लेकर दोस्तों ने ही रोहित सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी.पुलिस ने चार नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी हुई थी. पुलिस ने एक आरोपी दिनेश कुमार पासवान पुत्र रामचंद्र पासवान निवासी दुर्गाबाड़ी थाना कोतवाली को गिरफ्तार किया है. 

17:59 PM

कानपुर: स्पा सेंटर में युवक की बेरहमी से पिटाई का मामला में पुलिस ने नहीं की कार्रवाई. पुलिस कमिश्नर विजय मीणा ने मामले को संज्ञान में लिया. पुलिस कमिश्नर ने एसीपी नजीराबाद को मामले की जांच सौंपी.दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए  निर्देश दिया. बता दें कि पुलिस युवक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद समझौता करा दिया था. 

17:49 PM

आगरा: थाना निबोहरा क्षेत्र के नैहरे का पुरा गांव में जमीनी विवाद को लेकर चली गोली चल गई. ट्रैक्टर से खेत जोत रहे युवक के हाथ में गोली लगने से वह घायल हो गया. इसके बाद घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं पुलिस जांच में जुट गई है. 

17:26 PM

झांसी में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर 
झांसी जिला प्रशासन और झांसी विकास प्राधिकरण लगातार एक्शन में है और अवैध निर्माण पर बाबा का बुलडोजर चलाये जा रहे हैं. बुधवार को रक्सा थाना क्षेत्र के सिजवाहा में झांसी विकास प्राधिकरण की टीम ने बिना ले-आउट स्वीकृत कराए ही अवैध तरीके से बनाई जा रहीं पांच कॉलोनियों पर बाबा का बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया. नत्थू कुशवाहा, सुरेन्द्र अहिरवार, रविन्द्र सिंह, पप्पू इकवाल और कदीर खान की कॉलोनियों को ध्वस्त करने के साथ ही जेडीए शहर की अन्य कालोनियों की भी सूची तैयार कर रहा है. 

 

17:17 PM

कानपुर में फिल्म काली पर बैन लगाने की मांग 
फ़िल्म काली के ख़िलाफ़ कानपुर में भी आक्रोश देखने को मिल रहा है. अधिवक्ताओं ने फ़िल्म पर बैन लगाने की मांग की है. अधिवक्ता अनिरुद्ध जायसवाल ने थाने में तहरीर देकर फ़िल्म की डायरेक्टर लीना मनीमेकाली व फ़िल्म से जुड़े हुए लोगों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. फ़िल्म के पोस्टर में देवी काली को सिगरेट पीते हुए दर्शाया गया है. अधिवक्ताओं ने धार्मिक हिन्दू समाज की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया. कानपुर के जूही थाने में लिखित शिकायत की गई है. 

 

17:11 PM

नमो घाट का फर्स्ट फेज बनकर तैयार, पीएम मोदी अभी नहीं करेंगे उद्घाटन
पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट नमो घाट का फस्ट फेज बनकर तैयार हो चुका है लेकिन प्रधानमंत्री  अभी इसका उद्घाटन नहीं करेंगे. ऐन वक्त पर उद्घाटन की सूची से नमो घाट का नाम हटाया गया है. पीएम मोदी के अगले काशी यात्रा के दौरान नमो घाट का लोकार्पण होगा. स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक डॉ. डी वासुदेवन ने बताया कि सेकंड फेज का काम पूरा हो जाने के बाद नमों घाट का लोकार्पण होगा. 

 

16:02 PM

अखाड़ा परिषद की बैठक में गूंजा '' काली '' को लेकर विवाद
हरिद्वार के कनखल स्थित निर्मल अखाड़े के प्रांगण में आयोजित अखाड़ा परिषद की बैठक में काली मामला जमकर गूंजा. अखाड़ा परिषद के '' महानिर्वाणी '' गुट की इस बैठक में पहुंचे कई अखाड़ों के प्रतिनिधियों ने काली प्रतिमा को सिगरेट पिलाने की घटना और इस डॉक्यूमेंट्री पर रोक लगाने की सरकार से मांग की. 

15:27 PM

सीएम योगी करेंगे कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक
सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार यानी आज शाम सात बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये क़ानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक करेंगे. होगी बैठक में CP, एडीजी, मंडलायुक्त,आईजी, डीआईजी,  डीएम, एसएसपी, एसपी, नगर आयुक्त शामिल होंगे. 

15:02 PM

शिवपाल के स्कॉर्ट में चल रहे चार पुलिसकर्मी घायल 
इटावा में शिवपाल सिंह के स्कॉट की जीप में रोडवेज बस ने टक्कर मार दी, जिसमें स्कॉट में चल रहे दरोगा सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. घटना मैनपुरी जनपद करहल तहसील क्षेत्र व मिठेपुर गांव के समीप हुई. घायल सुरक्षाकर्मियों का सैफई ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है. शिवपाल सिंह भी घायल पुलिसकर्मियों को देखने ट्रामा सेंटर पहुंचे. 

 

Trending news