Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1395408

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 october 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 october 2022:  आज अलीगढ़ दौरे पर सीएम योगी.मुख्यमंत्री हैबिटेट सेंटर समेत 406 करोड़ की 59 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.सीएम योगी 15 अक्टूबर को  मुरादाबाद भी आएंगे. लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में डेंगू का दंश, केंद्र सरकार ने भेजे हेल्थ एक्सपर्ट. आज से यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का  आयोजन. देहरादून प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को राज्य सरकार ने दी बड़ी राहत . उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

 

15 October 2022
18:00 PM

अलीगढ़: सीएम योगी आदित्यनाथ का दौरा
अलीगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. निर्माणाधीन राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय में पहुंचा मुख्यमंत्री का काफिला. सीएम महेंद्र प्रताप वि.वि.में चल रहे कार्य की समीक्षा करेंगे.मुख्यमंत्री के साथ अलीगढ़ के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद. खाना लोधा इलाके में पड़ता है राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय.

17:39 PM

सुप्रीम ने नए शंकराचार्य के अभिषेक पर लगाई रोक
सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड में ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य के रूप में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के अभिषेक पर रोक लगा दी है. दरअसल, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति बीवी नागरत्ना की बेंच को सूचित किया कि पुरी में गोवर्धन मठ के शंकराचार्य ने एक हलफनामा दायर किया है कि ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य के रूप में अविमुक्तेश्वरानंद की नियुक्ति का समर्थन नहीं किया गया है. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उक्‍त आदेश पार‍ित किया. 18 तारीख यानी मंगलवार को पूरे मामले की सुनवाई होगी.

 

17:22 PM

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के अभिषेक पर SC ने लगाई रोक
सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड में ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य के रूप में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के अभिषेक पर रोक लगा दी है. दरअसल, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति बीवी नागरत्ना की बेंच को सूचित किया कि पुरी में गोवर्धन मठ के शंकराचार्य ने एक हलफनामा दायर किया है कि ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य के रूप में अविमुक्तेश्वरानंद की नियुक्ति का समर्थन नहीं किया गया है. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उक्‍त आदेश पार‍ित किया। 18 तारीख यानी मंगलवार को पूरे मामले की सुनवाई होगी.

16:30 PM

खनन माफिया हाजी इकबाल के बेटों सहित चार पर बलात्कार का मुकदमा दर्ज
सहारनपुर: सहारनपुर के खनन माफिया व पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब दिल्ली के भजनपुरा की एक महिला ने हाजी इकबाल के तीनों बेटों आलीशान जावेद अफजाल समेत चार के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया है. उसका आरोप है कि फर्जी डिग्री देने के बहाने उसे यूनिवर्सिटी में बुलाकर दुष्कर्म किया गया.

 

16:01 PM

सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी पर केस दर्ज

लखनऊ कोर्ट के आदेश के बाद भी हाजिर न होने पर सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) पर महानगर थाने में एक और मुकदमा दर्ज कराया गया पुलिस अब अब्बास की संपत्ति कुर्क करने के लिए कार्रवाई शुरू करेगी अब्बास को लखनऊ पुलिस 106 दिन से तलाश रही है महानगर थाने में तैनात दरोगा पुष्पराज सिंह की तहरीर पर विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 174-ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है

15:59 PM

Mukhtar Ansari पर एक औऱ मुकदमा

सरकारी कार्य में बाधा डालने, गालीगलौज और जानमाल की धमकी देने के मामले में हाईकोर्ट से सजा पाए माफिया मुख्तार अंसारी का सजायाबी वारंट बनाने के लिए बांदा जेल से तलब किया गया है एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश हरबंश नारायण ने मुख्तार अंसारी को 17 अक्तूबर को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है।

13:14 PM

 UP Flood : देवरिया, सिद्धार्थनगर औऱ गोरखपुर में बाढ़ का कहर

पूर्वांचल के देवरिया, सिद्धार्थनगर औऱ गोरखपुर जैसे जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिला है. सितंबर के अंत में और अक्टूबर के आरंभ में हुई रिकॉर्ड बारिश ने बाढ़ के हालात बिगाड़ दिए हैं. राप्ती नदी का जलस्तर चेतावनी का स्तर पार कर गया है. 

13:10 PM

Amul Milk Rate : अमूल कंपनी ने अपने दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए 

Amul Milk Rate Today : अमूल कंपनी ने शनिवार को ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है.अमूल ने बाजार में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. नई कीमतें आज से लागू हो गई है.अमूल ने दूध के दामों में 17 अगस्त को भी प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की थी.

11:53 AM

प्रयागराज-श्रृंगार गौरी मामले में मुस्लिम पक्ष ने हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका

वाराणसी न्यायालय के फैसले को मुस्लिम पक्ष ने दी हाईकोर्ट में चुनौती, श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा और विग्रह के सरंक्षण की मांग वाली याचिका को वाराणसी न्यायालय ने सुनवाई योग्य माना है. मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड की तरफ तरफ से इसको हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है.

11:23 AM

राज्य स्तरीय डाक प्रदर्शनी कार्यक्रम
सीएम योगी ने कहा कि कुंभ का आयोजन प्रयागराज की ओर आकर्षित करता है. आज़ादी की लड़ाई की बात पर 1857 के मेरठ की बात आती है,मंगल पांडेय,धनसिंह कोतवाल की बात आती है,झांसी में रानी लक्ष्मीबाई, तात्या टोपे की बिठूर की बात होती है.यह कलेक्शन तो है ही साथ में ज्ञानवर्धन भी है. योगी ने कहा कि उत्तरप्रदेश देश की सबसे उर्वरा भूमि है. इस समय धूप है,लेकिन 17 जिलों में बाढ़ की भी स्थिति है. यह डाक टिकट आने वाली पीढ़ी के लिए बहुत ज्ञानवर्धन करने वाला है, यह गागर में सागर भरने वाला कार्यक्रम है.

 

11:02 AM

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर
अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद ने एनएसए को इलाहाबाद हाईकोर्ट में दी चुनौती. हाईकोर्ट ने मोहम्मद जावेद की याचिका पर सरकार से जवाब तलब किया. दो सप्ताह के अंदर कोर्ट ने सरकार से मांगा है जवाब. याचिका में मोहम्मद जावेद ने खुद के ऊपर लगाए गए एनएसए को नियम विरुद्ध बताया है. 10 जून को प्रयागराज में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड है मोहमद जावेद. सरकार के आदेश पर मोहम्मद जावेद के खिलाफ एनएसए के तहत  कार्रवाई की गई है.

 

10:32 AM

लखनऊ- उत्तर प्रदेश डाक प्रदर्शन का आगाज, सीएम योगी ने कहा-कुंभ की परंपरा को दुनिया ने माना

10:26 AM
BJP के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय आज़ पहुंचेंगे हल्द्वानी
कैलाश विजयवर्गीय तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं. हल्द्वानी में बूथ और मंडल पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. आज़ शाम एमबीपीजी कॉलेज में प्रबुद्ध जन सम्मेलन में भी  शिरकत करेंगे.
 
09:57 AM

एटा-सड़क किनारे मिला अज्ञात युवक का शव
सड़क से गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस को दी सूचना.  सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमार्टम हाउस. पुलिस अज्ञात व्यक्ति की शिनाख्त में जुटी. बॉडी के पास पड़ी मिली एक शराब की बोतल. एटा थाना राजा के रामपुर क्षेत्र के रामनगर केला मार्ग की घटना.

09:34 AM

लखनऊ-'यूफिलेक्स–2022' का आयोजन
12वीं राज्य स्तरीय डाक टिकट प्रदर्शनी 'यूफिलेक्स–2022' का आयोजन किया जाएगा. ये आयोजन 15 से 17 अक्टूबर तक ललित कला अकादमी अलीगंज में आयोजित होगा. उत्तर प्रदेश डाक परिमण्डल करेगा पूरा आयोजन ,सीएम आज सुबह 10 बजे प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे.

 

09:30 AM

देहरादून प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को राज्य सरकार ने दी बड़ी राहत 
UKSSSS में पूर्व में किये आवेदनों में दोबारा आवेदन करने पर नहीं लिया जाएगा शुल्क. पुरानी भर्तियों में आयु सीमा में जारी रहेगी छूट नहीं लागू होगी. नई कट ऑफ डेट अब UKSSSC की बजाय लोक सेवा आयोग करवा रहा है भर्तियां. पेपर लीक मामले के बाद UKSSSC से हटाकर लोक सेवा आयोग को दी गई थीं भर्तियां.

 

09:29 AM

अयोध्या में लगेगा रामायण मेला
चार दिन चलेंगी राम विवाहोत्सव की रस्में. राम विवाहोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले परम्परागत चार दिवसीय रामायण मेला में नवीनता लाने के लिए आयोजन को उसकी प्रासंगिकता से जोड़ने का निर्णय लिया गया है.

09:27 AM

सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
11:00 बजे वृहद रोजगार मेले का उद्घाटन
डॉ० ए०पी०जे०अब्दुल कलाम इंजीनियरिंग कॉलेज टनकपुर, चम्पावत में स्थापित उपकरणों का लोकार्पण
विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास /लोकार्पण {डॉ० ए०पी०जे० अब्दुल कलाम इंजी० कॉलेज,टनकपुर, चम्पावत।}
12:30-13:45 बजे आरक्षित
(बी०आर०ओ० हीरक परियोजना टनकपुर,)
15:15 बजे देहरादून आगमन
(मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून ।)
17:30 बजे
सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग
(सेलाकुई इण्टरनेशनल स्कूल, देहरादून।)
20:10-22:00 बजे
शासकीय कार्य

 

09:25 AM

शनिवार को सीएसआईआर सोसायटी बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.  सीएसआईआर सोसाइटी के तीसरे वर्ष और बैठक का विशेष महत्व है क्योंकि यह परिषद की स्थापना के 80 साल पूरे करता है. सीएसआईआर की विभिन्न गतिविधियों को प्रधानमंत्री के सामने किया जाएगा और आगे के रास्ते पर उनके सुझाव मांगे जाएंगे. बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्रालयों के 13 सचिवों, विज्ञान आधारित मंत्रालयों के सभी सचिवों सहित होंगे.

 

09:05 AM

आज से यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का  आयोजन
UP PET 2022: यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आज से आयोजन है. अभ्यर्थियों को फ्री बस सुविधा मिलेगी. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का आयोजन शनिवार 15 अक्टूबर और रविवार, 16 अक्टूबर को किया जाना है. इस साल यूपी पीईटी 2022 के लिए 37 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है. आयोग द्वारा इन उम्मीदवारों को यूपी पीईटी एडमिट कार्ड 2022 पहले जारी किए जा चुके हैं.

 

09:03 AM

लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में डेंगू का दंश, केंद्र सरकार ने भेजे हेल्थ एक्सपर्ट
उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है. दिल्ली केन्द्र ने डेंगू से निपटने के लिए हेल्थ एक्सपर्ट की उच्च स्तरीय टीम उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, आगरा और इटावा रवाना की गई है. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, आगरा और इटावा में डेंगू के हालात खराब हो गए हैं. केस में लगातार इजाफा हो रहा है. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 6 सदस्यीय टीम इन तीनों जगहों पर रवाना किया. ये केंद्र सरकार की एक्सपर्ट टीम है जो उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों के साथ डेंगू से निपटने में सहायता करेगी.

 

07:57 AM

सीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
सीएम धनीपुर हवाई पट्टी पहुंचेंगे. इसके बाद लोधा में निर्माणधीन राजा महेन्द्रप्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे.यहां से वह रामघाट रोड स्थित पीएसी बटालियन में बनाए जा रहे हैलीपड पर उतरेंगे.
अपरान्ह 03:45 से 4:00 बजे तक- निर्माणाधीन राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय में निर्माण कार्यों का जायजा.
04:25 से 04:45 बजे तक- कमिश्नरी सभागार में जनप्रतिनिधियों एवं संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक.
04:45 से 05:30 बजे तक- कमिश्रनरी सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों व कानून व्यवस्था पर बैठक.
05:40 बजे-अलीगढ़ हैबीटेट सेटंर, लालडिग्गी का लोकार्पण व अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण.
सायं 06: 20 से 06:45 बजे तक- स्थानीय भ्रमण.
07:00 से 07:30 बजे तक- सर्किट हाउस सभागार में प्रबुद्धजनों के साथ बैठक.

 

07:50 AM

आज से यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का  आयोजन
UP PET 2022: यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आज से आयोजन है. अभ्यर्थियों को फ्री बस सुविधा मिलेगी. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का आयोजन शनिवार 15 अक्टूबर और रविवार, 16 अक्टूबर को किया जाना है. इस साल यूपी पीईटी 2022 के लिए 37 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है. आयोग द्वारा इन उम्मीदवारों को यूपी पीईटी एडमिट कार्ड 2022 पहले जारी किए जा चुके हैं.

 

07:35 AM

लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में डेंगू का दंश, केंद्र सरकार ने भेजे हेल्थ एक्सपर्ट
उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है. दिल्ली केन्द्र ने डेंगू से निपटने के लिए हेल्थ एक्सपर्ट की उच्च स्तरीय टीम उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, आगरा और इटावा रवाना की गई है. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, आगरा और इटावा में डेंगू के हालात खराब हो गए हैं. केस में लगातार इजाफा हो रहा है. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 6 सदस्यीय टीम इन तीनों जगहों पर रवाना किया. ये केंद्र सरकार की एक्सपर्ट टीम है जो उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों के साथ डेंगू से निपटने में सहायता करेगी.

 

07:22 AM

सीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
सीएम धनीपुर हवाई पट्टी पहुंचेंगे. इसके बाद लोधा में निर्माणधीन राजा महेन्द्रप्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे.यहां से वह रामघाट रोड स्थित पीएसी बटालियन में बनाए जा रहे हैलीपड पर उतरेंगे.
अपरान्ह 03:45 से 4:00 बजे तक- निर्माणाधीन राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय में निर्माण कार्यों का जायजा.
04:25 से 04:45 बजे तक- कमिश्नरी सभागार में जनप्रतिनिधियों एवं संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक.
04:45 से 05:30 बजे तक- कमिश्रनरी सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों व कानून व्यवस्था पर बैठक.
05:40 बजे-अलीगढ़ हैबीटेट सेटंर, लालडिग्गी का लोकार्पण व अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण.
सायं 06: 20 से 06:45 बजे तक- स्थानीय भ्रमण.
07:00 से 07:30 बजे तक- सर्किट हाउस सभागार में प्रबुद्धजनों के साथ बैठक.

 

07:19 AM

आज अलीगढ़ आएंगे सीएम योगी
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को  अलीगढ़ पहुंचेंगे. वह शहर में करीब 18 घंटे तक रुकेंगे. मुख्यमंत्री हैबिटेट सेंटर समेत 406 करोड़ की 59 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.हैबीटेट सेंटर का लोकार्पण और रात्रि प्रवास करेंगे. प्रशासन ने हैलीपेड से लेकर तैयारियां कर ली हैं.

 

Trending news