LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मैनपुरी में किशोरी से रेप के बाद पेट्रोल डालकर लगाई आग, गंभीर हालत में सैफई पीजीआई में कराया गया भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1385011

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मैनपुरी में किशोरी से रेप के बाद पेट्रोल डालकर लगाई आग, गंभीर हालत में सैफई पीजीआई में कराया गया भर्ती

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 14 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मैनपुरी में किशोरी से रेप के बाद पेट्रोल डालकर लगाई आग, गंभीर हालत में सैफई पीजीआई में कराया गया भर्ती
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 8 October 2022: लखनऊ में आरोग्य भारती का दो दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन शनिवार से शुरू हो रहा है. मोहन भागवत कानपुर दौरे पर  हैं. यूपी में कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ में नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक है.मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अगस्त्यमुनि रुद्रप्रयाग  जाएंगे. शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में  कांग्रेस  का 81वां अधिवेशन शुरू होगा. समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ

08 October 2022
20:06 PM

रेप के बाद गर्भवती हुई किशोरी पर पेट्रोल डालकर लगाई आग
मैनपुरी में एक 15 वर्षीय किशोरी को पेट्रोल डालकर आग लगाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक किशोरी के साथ  3 महीने पहले  रेप किया गया था, गर्भवती होने पर आरोपी पक्ष ने किशोरी को आग लगा दी. आरोपी तयेरे भाई ने घटना को अंजाम दिया. वहीं, किशोरी को गंभीर हालत में सैफई के पीजीआई में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी भाई सहित 3 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामला थाना कुरावली क्षेत्र का है. 

 

17:49 PM

अलीगढ़: साइबर क्राइम थाना पुलिस ने रिटायर्ड दारोगा के 5 लाख रुपये करवाये वापस
अलीगढ़ के साइबर क्राइम थाना पुलिस ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि साइबर ठग अब रिटायर्ड पुलिस कर्मियों व सरकारी कर्मियों को निशाना बनाते हुए उनके साथ पेंशन हेतु बैंक खाते का वेरिफिकेशन कराने का झांसा देकर साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। इसी प्रकार का एक मामला रिटायर्ड यूपी पुलिस से दारोगा द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया गया. जिसमें करीब ₹6.5 लाख की ऑनलाइन ठगी की गई। अलीगढ़ के साइबर क्राइम थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए ₹5,00,000 की वापसी कराई है। 

17:00 PM

बहराइच. बाढ़ के दबाव से हाइवे पर बना पुल धंसा, डीएम व एसपी ने लिया मौके का जायजा!
बहराइच जिले में पिछले 72 घण्टे में हुई मूसलाधार तरीके से भारी बरसात व पहाड़ी पानी के दबाव के चलते तहसील मिहींपुरवा क्षेत्र अन्तर्गत बहराइच-लखीमपुर हाई-वे पर रायबोझा के पास बना पुल अचानक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. बहराइच से लखीमपुर को जोड़ने वाले हाईवे पर बना पुल एकाएक धंस जाने की सूचना पाते ही जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व पुलिस अधीक्षक केशव चौधरी ने तत्काल मौके निरीक्षण कर स्थलीय हालात का जायज़ा लिया. वहीं पुल के छतिग्रस्त होने के चलते सुरक्षा के मद्देनजर आने जाने वाले हर तरह के भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरीके से रोक दिया गया है. मौके पर पहुंचे डीएम डॉ. चन्द्र ने राष्ट्रीय राजमार्ग खण्ड लोक निर्माण विभाग लखीमपुर को सूचित करते हुए क्षतिग्रस्त पुल की तत्काल मरम्मत कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं. 

16:09 PM
बागेश्वर में भूकंप के झटके 
बागेश्वर में भूकंप के झटके महसूस किए. 3:47pm पर कपकोट बागेश्वर की धरती डोल गई.
14:42 PM

mulayam singh yadav : मेदांता में फूट-फूट कर रोए सपा कार्यकर्ता

mulayam singh yadav latest news :नेताजी मुलायम सिंह यादव यादव के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित और भावुक हुए कार्यकर्ता और समर्थक मेदांता अस्पताल के अंदर फूट-फूट कर रोए. सपा कार्यकर्ता और समर्थकों ने कहा, हम नेताजी के लिए जान तक दे देंगे

14:32 PM

mulayam singh yadav : मुलायम सिंह यादव की सेहत का हालचाल जानने पहुंचीं पल्लवी पटेल

mulayam singh yadav latest news : मुलायम का हालचाल जानने मेदांता अस्पताल पहुंची विधायक पल्लवी पटेल.  उनकी माता कृष्णा पटेल भी गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में उने साथ दिखीं. अखिलेश यादव से पल्लवी पटेल ने बातचीत की. 

14:18 PM

उत्तर प्रदेश में 4 एक्सप्रेसवे पर चलेंगी रोडवेज बसें

उत्तर प्रदेश में 4 एक्सप्रेस वे (Roadways buses on expressways in Uttar Pradesh) पर रोडवेज बसें चलेंगी. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway) और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे (Bundelkhand Expressway) समेत 4 एक्सप्रेस वे पर रोडवेज बस से चलाने की मंजूरी दे दी गई है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लखनऊ से गाजीपुर तक सीधे बस उपलब्ध होगी. बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर चित्रकूट से इटावा वाया बांदा, राठ, जालौन और औरैया होते हुए लखनऊ तक आएंगी बसें. 

13:59 PM

वंदे मातरम ट्रेन में टेक्निकल फॉल्ट आने के बाद बनारस का रूट 3 से 4 घंटे लेट
बुलंदशहर में वंदे मातरम ट्रेन में टेक्निकल फॉल्ट आने के बाद इमरजेंसी ब्रेक जाम हो गया. इमरजेंसी ब्रेक जाम होने से ट्रेन को वेर स्टेशन पर रोका गया. वेर स्टेशन से ट्रेन को सपोर्टिंग इंजन के द्वारा खींचकर खुर्जा जंक्शन पहुंचाया गया. इसके बाद सवारियों को शताब्दी एक्सप्रेस से बनारस के लिए रवाना किया. ट्रेन दिल्ली से बनारस जा रही थी. वंदे मातरम ट्रेन का चक्का जाम होने से दिल्ली से बनारस का रूट 3 से 4 घंटे लेट हुआ. यात्रियों के हताहत होने की कोई घटना नहीं हुई. 

13:58 PM

काशीराम का परिनिर्वाण दिवस कल
लखनऊ: बीएसपी कल काशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि का आयोजन करेगी. काशीराम स्थल पर कल 10 बजे कार्यक्रम आयोजित होगा . 

13:00 PM

अलीगढ़ में 103 मदरसे अवैध रूप से संचालित
अलीगढ़: शासन के निर्देश पर कराए जा रहे सर्वे में जिले में 103 मदरसे अवैध रूप से संचालित पाए गए. 103 अवैध रूप से मदरसे की प्रस्तुत रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी. शासन के निर्देश पर इन 103 अवैध मदरसों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.  जिलाधिकारी अलीगढ़ इंद्र विक्रम सिंह ने जानकारी दी है.  

 

12:28 PM

जालौन: ब्रजलाल खाबरी आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालेंगे
पूर्व सांसद और यूपी कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी आज लेंगे यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की शपथ. सैकड़ो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ यूपी कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी का काफिला जालौन से लखनऊ रवाना. पदभार ग्रहण करने के बाद करेंगे बैठक.

 

11:38 AM

कानपुर: वालमीकि समाज को सम्बोधित करेंगे मोहन भागवत
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का स्वर संगम घोष शिविर गुरुवार से शुरू हो चुका है. 9 अक्तूबर को वाल्मीकि जयंती पर नानाराव पार्क में वाल्मीकि समाज के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद भागवत आमजनों को संबोधित करेंगे. 10 अक्तूबर को एसडी कॉलेज परिसर में परिवार मिलन समारोह में शामिल होकर आमजनों को एक बार फिर संबोधित करेंगे. वालमीकि जयंती के उनके सम्बोधन को काफी अहम माना जा रहा है.

 

11:34 AM

बहराइच: भारी बारिश के चलते धस गया हाईवे पर बना पुल
लखीमपुर-बहराइच हाइवे पर बना दोंदरा पुल बुरी तरह दरक कर अचानक धस गया. भारी बारिश व पानी के तेज बहाव के चलते मिहीपुरवा इलाके में हुआ हादसा. हाइवे पर बने पुल के धंसने से दोनों ओर से आवागमन प्रभावित. राबोझा के पास बना था दोदरा पुल. स्थानीय लोगों को आने-जाने में हो रही खासी परेशानी. स्थानीय प्रशासन से लगाई वैकल्पिक व्यवस्था की गुहार

11:04 AM

द्रोपदी पर्वत एवलांच घटना मामला
द्रोपदी पर्वत के पहले बेस कैंप में लाए गए 10 शवों में से आज सुबह 7 शव वायु सेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से मातली लाए गए. शेष तीन शवों को लाने की कार्यवाई गतिमान है. 

मातली लाए गए शवों में पहचान 
1-:शुभम सांगरी-नैनीताल, 2-:दीपशिखा हजारिकाआसाम, 3-:सिद्धार्थ खंडूरी देहरादून, 4-:टिल्लू ज्यारा शिलांग (मेघालय), 5-:राहुल पंवार उत्तरकाशी, 6-:नीतीश हरियाणा, 7-:रवि कुमार निर्मल यूपी की शिनाख्त हुई है.

10:27 AM

लखनऊ- गाजीपुर ज़िले में NH-31 के निर्माण को मिली स्वीकृति

गाजीपुर-बलिया-यूपी/बिहार राज्य सीमा (ग्रीनफील्ड) खंड (पैकेज- I) के हृदयपुर से शाहपुर खंड के 4-लेन हाईवे का निर्माण होगा. 1706.471 करोड़ रुपये की लागत के साथ हाईवे के निर्माण की स्वीकृति मिली है. केंद्रीय परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी जानकारी.

09:58 AM

दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड में मृतकों की संख्या हुई 10
भदोही -दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड में मृतकों की संख्या हुई दस. 35 वर्षीय अशोक यादव की और हुई मौत. वाराणसी में इलाज के दौरान हुई मौत. 8 अस्पतालों में 72 झुलसे मरीज भर्ती हैं. 11 मरीजों की हालत अभी भी गंभीर है.

 

09:54 AM
लखनऊ-प्रदेश में 4 एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसें चलेंगी 
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे समेत 4 एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों को चलाने की मंजूरी मिल गई है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ से गाजीपुर तक सीधे बस उपलब्ध होगी. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर चित्रकूट से इटावा वाया बांदा, राठ, जालौन और औरैया होते हुए लखनऊ तक बसें आएंगी.
09:39 AM

शादी का झांसा देकर प्रेमिका के साथ किया दुष्कर्म
बिजनौर-प्रेमी ने शादी का झांसा देकर प्रेमिका के साथ किया दुष्कर्म. चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर किया दुष्कर्म. प्रेमिका की अश्लील वीडियो वायरल करने की दी धमकी. पुलिस ने 7 के खिलाफ किया संगीन धाराओं में केस दर्ज. थाना स्योहारा इलाके का मामला.

 

09:05 AM
झांसी-जेल में बंद दीप नारायण सिंह यादव से मुलाकात करेगा सपा प्रतिनिधि मंडल
11 सदस्यों की टीम 10 अक्टूबर को अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रतिनिधिमंडल जेल में बंद दीप नारायण से मिलने जाएगा. दीप नारायण सिंह से मुलाकात कर तैयार करेगी रिपोर्ट.  सपा प्रतिनिधिमंडल प्रदेश कार्यालय को सौंपेगी रिपोर्ट.  सपा विधायक मनोज पांडे के नेतृत्व में झांसी पहुंचेगा दल. दीप नारायण सिंह यादव 1 सप्ताह से जेल में बंद हैं.
08:59 AM

भारतीय वायु सेना दिवस पर अपनों को शेयर करें कोट्स और मैसेजिस
Indian Air Force Day Wishes: देश आज भारतीय वायुसेना दिवस (IAF Day) मना रहा है.  चंडीगढ़ के सुखना झील परिसर में समारोह जारी है. इंडियन एयरफोर्स डे परेड के बाद फ्लाई पास्‍ट और एयर शो होगा. आज इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force Day) के 90 साल पूरे हो रहे हैं. हर साल इस दिन को एयरफोर्स डे के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है. इस बार इसका आयोजन चंडीगढ़ में हो रहा है. हर साल  8 अक्टूबर को हर साल वायसप्ताह दिवस मनाया जाता है. आज़ादी स। पहले वायुसेना को रॉयल इंडियन एयरफोर्स के नाम से जाना जाता था. एयरफोर्स डे के मौके पर  हम आपके लिए लेकर आए हैं मैसेज, कोट्स और शुभकामना संदेश लेकर आएं हैं जोकि आप अपनों को भेज कर बधाई दे सकते हैं.

08:54 AM

शौर्य की उड़ान देखेगा आसमान
वायुसेना दिवस 8 अक्टूबर यानी आज है. वायुसेना दिवस पर शौर्य की उड़ान देखेगा आसमान. पहली बार  चंडीगढ़ में परेड होगी. एयरशोज का  आयोजन होगा.

 

08:52 AM

यूपी में कई जिलों में बारिश का अलर्ट
उत्तर प्रदेश में 6 से 8 अक्टूबर तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बहराइच,गोरखपुर, देवरिया, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर,
भदोही, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, लखनऊ, सुल्तानपुर, अमेठी,रायबरेली, लखनऊ, प्रयागराज में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रतापगढ़,कौशाम्बी समेत पश्चिम यूपी में बारिश की संभावना है. लखनऊ में भी भारी बारिश हो रही है .

 

08:37 AM

त्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद की कमान संभालने जा रहे बृजलाल खाबरी
लखनऊ- बृजलाल खाबरी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद की कमान संभालने जा रहे हैं. कांग्रेस ने नए अध्यक्ष के साथ 6 नए प्रांतीय अध्यक्ष भी नामित किए हैं. जिनका पद ग्रहण भी 8 अक्टूबर को किया जाएगा.

 

08:18 AM

बरेली-कुल शरीफ की रश्म आज
उर्स ए शाह शराफत में कुल शरीफ की रश्म आज. सुबह 11 बजे होगा. देश के कोने कोने से जायरीन शिरकत करेंगे. कोतवाली क्षेत्र के कुतुबखाना पर है शराफत मियां की दरगाह.

08:04 AM

लखनऊ -वर्ष 1934 में शुरू हुआ इंडियन रोड कांग्रेस  का 81वां अधिवेशन
8 अक्टूबर यानि शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में  कांग्रेस  का 81वां अधिवेशन शुरू होगा. ये अधिवेशन 11 अक्टूबर तक रहेगा. यूपी पांचवीं बार आईआरसी की मेजबानी करेगा.

 

07:59 AM

मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार नहीं
 समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य में अब भी ज्यादा सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. डॉक्टरों ने जानकारी देते हुए बताया है कि उनकी सेहत अब भी नाजुक बनी हुई है.

 

07:55 AM

देहरादून-सीएम पुष्कर सिंह धामी का जनपद प्रवास कार्यक्रम फिर से शुरू
सीएम धामी आम जन और कार्यकर्ताओं से मिलकर समस्या सुनेंगे.  मौके पर करेंगे निस्तारण भी करेंगे. अधिकारियों के साथ विकास कार्यों और योजनाओं की समीक्षा करेंगे.क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से भी मिलेंगे.

 

07:54 AM

रुद्रप्रयाग दौरे पर सीएम धामी 
देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अगस्त्यमुनि रुद्रप्रयाग  जाएंगे  विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री स्वयं सहायता समूहों से भी मिलेंगे. सीएम पुष्कर धामी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व पार्टी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों से भी मिलने का कार्यक्रम जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ भी समीक्षा बैठक करेंगे. सीएम स्थानीय उद्यमियों , स्टार्टअप , मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना के लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे . रात्रि विश्राम भी रुद्रप्रयाग में ही करेंगे. मुख्यमंत्री 9 अक्टूबर को देहरादून लौटने का सीएम का कार्यक्रम.

 

07:39 AM

लखनऊ-नगर निकाय चुनाव को लेकर 8 अक्टूबर को बीजेपी की बड़ी बैठक
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी लेंगे संगठन की बैठक. निकाय चुनाव में सभी सीटों को जीतने का पार्टी ने लक्ष्य रखा है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर 10:30 बजे होगी बैठक. सभी निकाय चुनाव प्रभारी बैठक में शामिल होंगे.

 

07:28 AM

भाजपा कार्यालय पर बैठक करेंगे केशव प्रसाद मौर्य
इटावा  प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 8 अक्टूबर को इटावा जाएंगे. वे समीक्षा बैठक करने के साथ ही ग्रामीण स्टेडियम का निरीक्षण करेंगे तथा भाजपा कार्यालय पर भी बैठक करेंगे.

07:16 AM

कानपुर दौरे पर मोहन भागवत
 संघ प्रमुख तीन दिन कानपुर में रहेंगे. मोहन भागवत 8 अक्टूबर को घोष शिविर में शामिल होंगे. साथ ही फूलबाग में वाल्मीकि समाज के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रहेंगे.

 

07:16 AM

आरोग्य भारती का दो दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन
लखनऊ में आरोग्य भारती का दो दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन शनिवार से शुरू हो रहा है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे.

 

Trending news