LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कानपुर में भागवत ने दिया विजय संदेश, संघ प्रमुख ने कहा-वाल्मीकि के चलते देश में होती है भगवान राम की पूजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1386394

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कानपुर में भागवत ने दिया विजय संदेश, संघ प्रमुख ने कहा-वाल्मीकि के चलते देश में होती है भगवान राम की पूजा

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 October 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कानपुर में भागवत ने दिया विजय संदेश, संघ प्रमुख ने कहा-वाल्मीकि के चलते देश में होती है भगवान राम की पूजा
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 October 2022:  पूर्वांचल के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात. महर्षि वाल्मीकि जी के जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महर्षि वाल्मीकि मंदिर,सुभाष चौक, लखनऊ, निकट परिवर्तन चौराहा दर्शन हेतु जाएंगे.​ कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी मायावती. देश भर में मनाया जाएगा ईद मिलादुन्नबी. संघ प्रमुख मोहन भागवत कानपुर के दौरे पर हैं. वह आज वाल्मीकि समाज को संबोधित करेंगे.लखनऊ  इंडियन रोड कांग्रेस का दूसरा दिन है. समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ

09 October 2022
11:48 AM

झांसी: सपरार डैम में मिली 3 लड़कियों की हुई पहचान, मऊरानीपुर की रहने वाली थीं सगी बहने
झांसी: मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में सपरार डैम से कल शाम को तीन युवतियों के शव मिले थे. पुलिस ने तीनों युवतियों के शवों की शिनाख्त कर ली है. मृतक तीनों युवतियां कस्बा मऊरानीपुर की रहने वाली थीं, दो सगी बहनें है और तीसरी लड़की उनकी सहेली थी. 

11:47 AM

कानपुर में भागवत ने दिया विजय संदेश

संघ प्रमुख ने कहा-वाल्मीकि के चलते देश में होती है भगवान राम की पूजा. राम नाम के साथ वाल्मीकि का स्मरण होना चाहिए

11:47 AM

आजमगढ़: पति से मिलने आई महिला डॉक्टर और कर्मचारियों के बीच हुआ विवाद
वेदेंद्र शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला डॉक्टर कर्मचारियों को दबंगई दिखाते हुए नजर आ रही हैं. वायरल वीडियो तरवां थाना क्षेत्र संयुक्त चिकित्सालय का बताया जा रहा है, जिसमें महिला चिकित्सक और कर्मचारियों के बीच मारपीट व गाली गलौज हो रहा है. 

11:38 AM

अज्ञात वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत
सहारनपुर-अज्ञात वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया.

10:54 AM

मकान की छत गिरी, महिला और बच्चा घायल
बागपत में बारिश होने के कारण मकान की छत गिरी. इस हादसे में एक महिला और बच्चा घायल हो गया.अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है. बागपत कोतवाली क्षेत्र के निरोजपुर गांव का मामला

 

10:49 AM
मेदांता के लिए हुए रवाना हुए अखिलेश यादव
दिल्ली समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव अपने दिल्ली स्थित आवास से मेदांता के लिए हुए रवाना
10:38 AM

बेस कैम्प-1 के लिए भरी उड़ान
मातली हेलीपैड से आर्मी के हेलीकॉप्टर ने बेस कैम्प-1 के लिए भरी उड़ान

 

10:36 AM

नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के एएमयू सहित जिले के सभी स्कूल 2 दिन के लिए रहेंगे बंद
अलीगढ़: लगातार पड़ रही बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने आदेश दिए हैं. जिले में नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के एएमयू सहित सभी स्कूल 2 दिन के लिए बंद रहेंगे. यानी 10 और 12 अक्टूबर को स्कूलों की छुट्टी रहेगी.

10:21 AM

श्रावस्ती -श्रावस्ती सांसद आपदा में हुए लापता
सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही पोस्ट. श्रावस्ती वासियों ने शोशल मीडिया पर डाली पोस्ट. अपने सांसद को आपदा के मौके पर ढूंढ रही जनता.श्रावस्ती लोक सभा से बसपा से सांसद है राम शिरोमणि वर्मा.

 

09:54 AM

 बारावफात के जुलूस के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आकर 5 लोगों ने तोड़ा दम
राजीव शर्मा/बहराइच:उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच (Bahraich District) में आज यानी रविवार सुबह निकले बारावफात के जुलूस में शामिल पांच लोगों की करंट लगने से मौत हो गई. इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये घटना बहराइच जिले के नानपारा क्षेत्र के भगड़वा मासूपुर गांव की है. हादसे की सूचना मिलते ही पुकिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

09:41 AM

सिद्धार्थनगर-पांच नदियों का जलस्तर बढ़ा
 पिछले 3 दिनों से लगातार हुई बरसात और नेपाल की नदियों से आने वाले पानी ने सिद्धार्थनगर जिले से गुजरने वाली पांचों नदियों का जलस्तर बढ़ा दिया ह. जिले की दो नदियां बूढ़ी राप्ती और घोंघी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इन नदियों का जलस्तर बढ़ने से जिले के मैदानी क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. खेत जलमग्न हैं.हालांकि अभी तक किसी के जान या माल के नुकसान की खबर तो नहीं है लेकिन कृषि के क्षेत्र में किसानों को भारी नुकसान हुआ है.

09:25 AM

बुलंदशहर में भारी बारिश के चलते जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त
उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी के बाद जनपद बुलंदशहर में भी लगातार पिछले 24 घंटों से बारिश हो रही है. लगातार 24 घंटे बारिश होने से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.बारिश के चलते भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.काला आम चौराहे पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी बखूबी भारी बारिश में भी रेनकोट पहनकर ट्रैफिक को कंट्रोल करते नजर आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले 2 कर्मचारियों ने बताया कि भारी बारिश के चलते काम करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

 

09:15 AM

लखनऊ -इंडियन रोड कांग्रेस का दूसरा दिन
इंडियन सड़क काग्रेस अधिवेशन का दूसरा दिन हैं. इस अधिवेशन में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के डेलीगेट शामिल होंगे. जहां सड़क निर्माण, सुरक्षा व तकनीक के बेहतर इस्तेमाल पर चर्चा होगी.

 

09:05 AM

निषाद का ओपी पर निशाना
प्रयागराज-ओपी राजभर के बीजेपी में शामिल होने के कयासों पर कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का बड़ा बयान देते हुए कहा किओम प्रकाश राजभर भरोसे के लायक नहीं हैं. सुबह चाय कहीं पीतें हैं और दोपहर को जलेबी कहीं और खातें हैं.

 

08:51 AM

लखनऊ- जांच एजेंसियों के निशाने पर चंदा इकट्ठा करने वाले
यूपी में 3 हज़ार से ज्यादा लोग जांच एजेंसियों की राडार पर हैं. पीएफआई यूपी के कई जिलों में निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था.  मुस्लिम बाहुल्य आबादी वाले जिलों में इसके लिए संगठन के सदस्य ने कई लोगों से सम्पर्क भी कर लिया था. इन्हें आर्थिक मदद की सहमति हुई. पीएफआई की सहयोगी संस्था एसडीपीआई के बैनर तले कई सीटों से चुनाव लड़ाने की तैयारी का खुलासा किया है. इसके लिये बाकायदा कई जिलों में युवाओं के साक्षात्कार तक लिये जा चुके हैं.

 

08:45 AM

सुरक्षा का फुल प्रूफ प्लान तैयार
कानपुर सर संघचालक की सुरक्षा का फुल प्रूफ प्लान तैयार किया गया है. जेड प्लस सुरक्षा के अनुरूप किए गए हैं सुरक्षा के इंतजाम. होटल,धर्मशाला में रहने वाले लोगों की हो रही है चेकिंग. स्टेशन से लेकर कार्यक्रम स्थल तक  फ्लीट का रिहर्सल किया गया. कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई पुलिस, पीएसी और पैरामिलिट्री सादे वस्त्रों में एलआईयू और पुलिस फोर्स के जवान तैनात रहेंगे. सीसीटीवी और ड्रोन कैमरा से रखी जा रही है नजर सिविल डिफेंस एवं पुलिस युवा मित्र को भी ड्यूटी पर लगाया गया.

 

08:41 AM

कानपुर दौरे पर संघ प्रमुख
संघ प्रमुख मोहन भागवत कानपुर के दौरे पर हैं. वह आज वाल्मीकि समाज को संबोधित करेंगे.रविवार को नाना राव पार्क में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे. संघ प्रमुख कानपुर के नवाबगंज स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय और सनातन धर्म इंटर कॉलेज के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. दीनदयाल उपाध्याय में बने नए मंगलम भवन में संघ के पदाधिकारियों के साथ संघ प्रमुख एक बैठक भी करेंगे.

 

08:31 AM

 झंडे वाला पार्क अमीनाबाद से निकाला जाएगा जुलूस
लखनऊ में 12वीं रवी-उल-अव्वल (बारावफात) पर मदहे-सहाबा का जुलूस सुबह 9 बजे झंडे वाला पार्क अमीनाबाद से निकाला जाएगा. जलूस मौलवीगंज, रकाबगंज चौराहे से नादान महल रोड, यहियागंज से नक्खास तिराहा, टूडियागंज से हैदरगंज लाल माधव तिराहे के रास्ते ऐशबाग ईदगाह जाएगा.

 

08:17 AM

आठ हज़ार करोड़ रुपये मिले
लखनऊ-नितिन गडकरी ने आठ हज़ार करोड़ रुपये यूपी की सड़कों के लिए देने का एलान किया है.नितिन गडकरी बोले वर्ष 2024 से पहले यूपी में पांच लाख करोड़ रुपये स्वीकृत करेंगे. नितिन गडकरी ने यूपी में एक हज़ार करोड़ के 13 आरओबी की घोषणा की. कल नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर ज़िले में NH-31 के गाजीपुर-बलिया-यूपी/बिहार राज्य सीमा उत्तर प्रदेश में NH-731 के शाहाबाद बाईपास की शुरुआत से लेकर हरदोई बाईपास के अंत तक मौजूदा सड़क के 4-लेन में सुधार एवं उन्नयन को 1,212.26 करोड़ रुपये की लागत के साथ स्वीकृति दी गई.

 

08:04 AM

देश भर में ईद मिलादुन्नबी मनाया जाएगा
इस मौके पर लखनऊ में बड़े ऐतिहासिक जुलूस निकाले जाएंगे. जिसमें बड़ी तादाद में मुसलमान शिरकत करेंगे.इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर तमाम आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. कोरोना काल के बाद यह पहला मौका है जब बिना किसी बंदिश के यह जुलूस निकाले जाएंगे.

 

07:50 AM

श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी मायावती
मायावती आज सुबह 8 बजे कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी. बीएसपी कार्यालय पर सुबह 8 बजे होगा कार्यक्रम.

 

07:43 AM

‘सफाई मित्र सुरक्षा एवं सम्मान दिवस’ कार्यक्रम
नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा  पूर्वान्ह 11.30 बजे से परम पूज्य महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती के अवसर पर नगरीय निकाय निदेशालय, गोमतीनगर विस्तार (इकाना स्टेडियम के पास) सफाई कार्मिकों के सम्मान में आयोजित ‘सफाई मित्र सुरक्षा एवं सम्मान दिवस’ कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. इस अवसर पर मंत्री जी द्वारा सफाई मित्रों/कार्मिकों को सम्मानित किया जाएगा और उन्हें सुरक्षा किट भी वितरित की जाएगी.

07:36 AM

कोविड-19 के सम्बंध में बैठक आहूत
यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा कोविड-19 के सम्बंध में बैठक आहूत की गई है. बैठक 11 बजे 5, कालिदास मार्ग आवास पर आयोजित की जाएगी.

 

07:27 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आज के कार्यक्रम
आदि काव्य रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि जी के जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10.30 बजे महर्षि वाल्मीकि मंदिर,सुभाष चौक, लखनऊ, निकट परिवर्तन चौराहा दर्शन हेतु जाएंगे.​

 

07:26 AM

पूर्वांचल के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात
यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही. ृश्रावस्ती, बहराइच,महराजगंज, हरदोई में बारिश-बाढ़ से तबाही मच रही है. लखनऊ, फतेहपुर, एटा में बारिश की वजह से मकान गिर गया.

 

Trending news