Loksabha Election 2024: बीजेपी ने सांसदों से मांगा रिपोर्ट कार्ड, तीन पन्नों के फॉर्म में देनी होंगी ये जानकारियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1747045

Loksabha Election 2024: बीजेपी ने सांसदों से मांगा रिपोर्ट कार्ड, तीन पन्नों के फॉर्म में देनी होंगी ये जानकारियां

Loksabha Chunav 2024: अगले साल होने वाल 2024 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपने सांसदों (MP) को एक फॉर्म भेजकर परफार्मेंस रिपोर्ट मांगी है. बताया जा रहा है लोकसभा चुनाव में सांसदों को परफार्मेंस के आधार पर ही टिकट मिलेगा.

Election (File Photo)

विशाल सिंह/लखनऊ: देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी. भाजपा चुनाव जीतने के लिए महाजनसंपर्क अभियान चला रही है. बीजेपी ने यूपी के सभी सांसदों से ‘परफार्मेंस रिपोर्ट कार्ड’ मांगा है, जिसके लिए उनको एक फार्म भेजा गया है. इस फार्म में सभी सांसदों से महाजनसंपर्क अभियान की रिपोर्ट मांगी गई है और पूछा गया कि कितने घरों तक पहुंचे. बीजेपी ने सभी सांसदों को दो पन्नों के नोट्स के साथ तीन फार्म भेजे हैं. इस फार्म को भरकर उन्हें प्रदेश कार्यालय या फिर दिल्ली में संसदीय कार्यालय में जमा करना है.

जानकारी के मुताबिक इस फार्म में सांसदों से पूछा गया है कि महाजनसंपर्क अभियान में उन्होंने कितना काम किया है. साथ ही यह आगे के टारगेट भी दिए गए हैं. इस रिपोर्ट की उनके 2024 लोकसभी चुनाव के टिकट में भी भूमिका रहेगी.

सासंदों से मांगी हैं यह जानकारियां
जानकारी के मुताबिक सांसदों को अपनी लोकसभा से 100-100 सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की लिस्ट भेजनी है. साथ ही इनका सम्मेलन कराना है. इसमें यह भी बताना है कि कितने इन्फ्लुएंस बीजेपी के लिए अच्छा लिखते हैं, कितने खराब और कितने लोग तटस्थ रहते हैं. सांसदों को अपनी लोकसभा में 1000 विशिष्ट लोगों की लिस्ट देनी है. इनमें पद्म पुरस्कार विजेता, खिलाड़ी, शिक्षक, चिकित्सक, शहीद परिवार के लोग शामिल हैं. इसके साथ ही उन्हें अपने क्षेत्र में 40 से 50 कार्यकर्ताओं की टीम तैयार करनी है. हर एक कार्यकर्ता को रोज सुबह 20 और शाम को 20 यानी 40 लोगों से संपर्क करना है. उन्हें मोदी सरकार के नौ साल के कामों के बारे में बताकर उसकी एक बुकलेट देनी है.

नैमिषधाम पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, मां ललिता देवी मंदिर कॉरिडोर समेत कई धार्मिक परियोजनाओं की घोषणा

जानकारी के मुताबिक सांसदों ने अपनी इलाके में कितने सम्मेलन किए और उसमें अलग-अलग वर्गों की कितनी सहभागिता रही, यह भी फार्म में भरकर बताना है. खासतौर पर लाभार्थी, व्यापारी और सामाजिक सम्मेलनो में कितनी संख्या आई उसकी जानकारी भी देनी है. सांसदों को योग दिवस पर अपने क्षेत्र में 1000 से 2000 के बीच का कार्यक्रम करना है. इसकी फोटो सरल एप पर डाउनलोड करनी है. पीएम मोदी 27 को सभी बूथ कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. इसके लिए तैयारी करनी है.

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

 

 

Trending news