सावन सोमवार से पहले भगवान शिव को मिला नोटिस, मथुरा नगर निगम ने जारी किया किया लेटर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1278746

सावन सोमवार से पहले भगवान शिव को मिला नोटिस, मथुरा नगर निगम ने जारी किया किया लेटर

Sawan Somwar 2022: सावन सोमवार 2022 से ठीक पहले मथुरा में भगवान शिव शंकर को नोटिस मिला है. इस नोटिस में बताया गया है कि भोले बाबा पर 15 रुपये का टैक्स बकाया है. 

सावन सोमवार से पहले भगवान शिव को मिला नोटिस, मथुरा नगर निगम ने जारी किया किया लेटर

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: सावन के सोमवार को भोलेनाथ की पूजा का विशेष महत्व माना जाता है. सावन के महीने में शिवालयों में भोलेनाथ के भक्त भारी संख्यां में पहुंचते हैं और पूजा अर्चना करते हैं.वहीं, मथुरा नगर निगम द्वारा भोलेनाथ के मंदिर को नोटिस जारी किया गया है. यह नोटिस भोलेनाथ को हाउस टैक्स भरने के लिए दिया गया है,जिसमे उन्हें 1500 रुपए का हाउस टैक्स भरने का नोटिस मन्दिर पर चस्पा किया गया है.

चर्चा में नगर निगम का हाउस टैक्स नोटिस
भोलेनाथ को नगर निगम के हाउस टैक्स के नोटिस मिलने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है, जहां एक और सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी धार्मिक स्थलों को टैक्स फ्री करने के आदेश दिए हैं. ऐसे में नगर निगम द्वारा हाउस टैक्स वसूलने के लिए भोलेनाथ के मंदिर पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है. इसे अधिकारियों की लापरवाही माने या शासन के आदेश की अनदेखी. 

UP के छात्रों को बंक मारना अब पड़ सकता है भारी, प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को जारी हुआ यह निर्देश

मीडिया में खबर आने पर नगर निगम बैकफुट
जी मीडिया पर खबर प्रकाशित होने के बाद नगर निगम की किरकिरी होने पर मथुरा वृंदावन नगर निगम बैकफुट पर आ गया है.  मुख्य कर निर्धारण अधिकारी शिव कुमार गौतम ने बताया कि नगर आयुक्त के आदेश पर नोटिस को निरस्त कर दिया गया है. शिव कुमार गौतम ने बताया कि पूर्व में एजेंसी द्वारा जब सर्वे किया गया तो मंदिर के पास कमरा बना हुआ था. इसी कमरे को देखते हाउस टैक्स लगाया गया, लेकिन जब मौके पर जाकर वास्तविक हकीकत का जायजा लिया गया तो मौके पर कोई भी कमरा नहीं मिला. ऐसे में नगर आयुक्त के आदेश पर हाउस टैक्स के नोटिस को नष्ट कर दिया गया है.

मथुरा के यमुनापार में है शिव मंदिर
जिस शिव मंदिर को नोटिस दिया गया वह मथुरा के यमुना पार स्थित लक्ष्मी नगर में है. यहां भोलेनाथ को नगर निगम द्वारा 1500 रुपये का नोटिस हाउस टैक्स के रूप में दिया गया है, जबकि मौके पर ना कोई कमरा है ना कोई ऐसा स्थान जिससे हाउस टैक्स बनता है. फिर भी नगर निगम ने टैक्स बकाए की नोटिस चस्पा कर दिया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news