गजब! ज्‍यादा माल हड़पने के लिए एक चोर ने दूसरे को जमकर पिलाई शराब, नशे में टुन्न साथी वहीं लुढ़क गया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1697332

गजब! ज्‍यादा माल हड़पने के लिए एक चोर ने दूसरे को जमकर पिलाई शराब, नशे में टुन्न साथी वहीं लुढ़क गया

Lucknow News : रिश्‍तेदार के यहां शादी में शामिल होने के लिए बिहार गया था रिटायर्ड फौजी का परिवार. लौटकर आया तो घर के अंदर का मंजर देख दंग रहा गया रिटायर्ड फौजी का परिवार. जानिए अजीबो-गरीब चोरी की पूरी घटना.  

सांकेतिक तस्‍वीर

Lucknow News : प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. कैंट थाना क्षेत्र के नीलमथा इलाके में रह रहे एक रिटायर्ड फौजी के घर में दो चोर घुस गए. चोरों ने घर से जेवर और नकदी चुरा ली. इसके बाद घर में ही अपने साथ ले गए शराब को पीने लगे. नशे में धुत एक चोर रिटायर्ड फौजी के बेड पर सो गया. वहीं, दूसरा फरार हो गया. रिटायर्ड फौजी का परिवार जब घर पहुंचा तो वहां का नजारा देख दंग रहा गया.  

यह है पूरा मामला 
दरअसल, बिहार के छपरा निवासी सर्वानंद सेना से नायक सूबेदार के पद से रिटायर्ड हैं. वह नीलमथा के कटहरी बाग इलाके में परिवार के साथ रहते हैं. 8 मई को वह परिवार के साथ एक रिश्‍तेदार की शादी समारोह में शामिल होने गए थे. उन्‍होंने बताया कि शनिवार को जब वह लौटे तो देखा कि मेन गेट के ऊपरी हिस्से में लगी ग्रिल कटी थी. 

बेड पर सोता मिला चोर 
जैसे ही वह घर में प्रवेश किए तो देखा कि अंदर सामान बिखरा था. बेड रूम में सो रहे युवक को देखकर वो दंग रह गए. वहीं, पास में शराब की खाली बोतल पड़ी थी. आहट पाकर उठते ही वह भागने लगा, हालांकि फौजी ने उसे दबोच लिया और पुलिस को सूचना दी. पकड़े गए युवक की पहचान कैंट के शारदा नगर निवासी सलीम के रूप में हुई. 

लाखों का जेवर और नकदी गायब 
रिटायर्ड फौजी सर्वानंद के मुताबिक, अलमारी में रखे करीब 6 लाख रुपये का 10 तोला सोना, डेढ़ लाख की दो किलो चांदी, करीब 50 हजार रुपये की 40 महंगी साड़ियां, जरूरी दस्तावेज और कुछ रुपये गायब थे. इसके बाद जब पुलिस ने सलीम से सख्‍ती से पूछताछ की तो उसने पूरी घटना बताई. 

जेवर हड़पने के चक्‍कर में साथी ने पिला दी ज्‍यादा शराब 
सलीम ने बताया कि वह अपने एक साथी के साथ चोरी करने आया था. दोनों शराब की बोतल साथ लाए थे. घर खंगालने के बाद दोनों ने शराब पी. जेवर हड़पने के चक्कर में साथी ने सलीम को ज्यादा शराब पिला दी और वहां से भाग निकला. इंस्पेक्टर कैंट का कहना है कि पकड़े गए चोर से पूछताछ की जा रही है. 

WATCH: देखें 15 से 21 मई तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news