माफिया अतीक अहमद के बाद उसके भाई अशरफ पर शिकंजा, 14 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क
Advertisement

माफिया अतीक अहमद के बाद उसके भाई अशरफ पर शिकंजा, 14 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

Prayagraj News:  प्रयागराज पुलिस जल्द ही माफिया अतीक के भाई अशरफ की 14 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करेगी. इस संपत्ति को कुर्क करने के लिए प्रयागराज पुलिस को जिलाधिकारी की अनुमति भी मिल चुकी है. 

माफिया अतीक अहमद के बाद उसके भाई अशरफ पर शिकंजा, 14 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर बड़ी कार्रवाई के साथ ही अब उसके भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के भी अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है. प्रयागराज पुलिस जल्द ही माफिया अतीक के भाई अशरफ की 14 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करेगी.

डीएम ने दी संपत्ति कुर्क की परमिशन
धूमनगंज के झलवा स्थित अशरफ की इस संपत्ति को कुर्क करने के लिए प्रयागराज पुलिस को जिलाधिकारी की अनुमति भी मिल चुकी है. पिछले दिनों गैंगस्टर मामले की जांच पड़ताल कर रही पुलिस को अतीक के भाई अशरफ के नाम पर झलवा इलाके में संपत्ति की जानकारी मिली थी. जिसका भू सत्यापन कराने के बाद पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट 14 (1) के तहत करने की जिलाधिकारी से अनुमति मांगी थी. जिस पर अब डीएम ने अनुमति दे दी है. माना जा रहा है कि जल्द ही प्रयागराज पुलिस इस संपत्ति को कुर्क करके अपने कब्जे में ले लेगी.

बरेली जेल में बंद अशरफ पर दर्ज हैं दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे
खालिद अजीम उर्फ अशरफ मौजूदा समय में यूपी के बरेली जेल में बंद है, वह अतीक अहमद का छोटा भाई है. वर्ष 2005 में हुए बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त है. अशरफ के खिलाफ 2 दर्जन से अधिक संगीन मामले प्रयागराज और आसपास के थानों में दर्ज हैं. योगी सरकार बनने के बाद अतीक पर शिकंजा कसने की कार्रवाई शुरू हुई तो अशरफ फरार हो गया.

गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने रखा था 1 लाख का इनाम
उसकी गिरफ्तारी पर प्रयागराज पुलिस की तरफ से 1 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था. जिसके बाद करीब 2 साल पहले उसके ससुराल बमरौली इलाके से पुलिस ने अशरफ को गिरफ्तार किया था. इस बीच अतीक अहमद और उसके गिरोह से जुड़ी तमाम संपत्तियों पर बुलडोजर की कार्रवाई हुई। कई संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क भी किया गया.

जांच के बाद और भी संपत्तियां हो सकती हैं कुर्क
हालांकि अशरफ के खिलाफ उस दौरान कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हो सकी थी. लेकिन अब पुलिस अतीक के साथ ही उसके भाई अशरफ के खिलाफ भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अशरफ की कई और नामी व बेनामी संपत्तियों को प्रयागराज पुलिस कुर्क करेगी. एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि जिले में माफियाओं और अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की जा रही है, उसी कड़ी में माफिया अतीक के भाई की संपत्ति चिन्हित हुई है, जिसको गैंगेस्टर एक्ट के तहत किया जाएगा. 

Trending news