हिन्दू राष्ट्र के लिए अब आमरण अनशन करेंगे महंत परमहंस, कश्मीर से कन्याकुमारी तक निकालेंगे यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand998701

हिन्दू राष्ट्र के लिए अब आमरण अनशन करेंगे महंत परमहंस, कश्मीर से कन्याकुमारी तक निकालेंगे यात्रा

महंत परमहंस ने जल समाधि के निर्णय को त्याग दिया है. वह 1 वर्ष तक कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक हिंदू राष्ट्र को लेकर यात्रा निकालेंगे.

हिन्दू राष्ट्र के लिए अब आमरण अनशन करेंगे महंत परमहंस, कश्मीर से कन्याकुमारी तक निकालेंगे यात्रा

अयोध्या: देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर जल समाधि की घोषणा करने वाले तपस्वी छावनी के महंत स्वामी परमहंस आचार्य ने जल समाधि के हठ को छोड़ दिया है. अब वह सरयू नदी में जल समाधि नहीं लेंगे. 

पीएम मोदी के नाम सौंपा ज्ञापन
परमहंस आचार्य ने अयोध्या के रेजीडेंट मजिस्ट्रेट आयुष चौधरी के हाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने मांग की है कि भारत देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए. अगर ऐसा नहीं होगा तो वह दिल्ली में 7 नवंबर 2023 को रामलीला मैदान में आमरण अनशन करेंगे. ज़ी मीडिया से खास बातचीत में परमहंस आचार्य ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित पत्र में मांग किया है भारत देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए.

कश्मीर से कन्याकुमारी तक हिंदू राष्ट्र को लेकर निकालेंगे यात्रा
उन्होंने जल समाधि के निर्णय को त्याग दिया है. वह 1 वर्ष तक कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक हिंदू राष्ट्र को लेकर यात्रा निकालेंगे. लोगों को हिंदू राष्ट्र के लिए जागरूक करेंगे. लोगों का समर्थन लेंगे और उसके बाद 7 नवंबर 2023 में दिल्ली के रामलीला मैदान में हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर आमरण अनशन करेंगे.

बता दें, भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग कर रहे महंत परमहंस आचार्य ने चेतावनी दी थी कि वह आज रात 12 बजे (2 अक्टूबर) जल समाधि ले लेंगे. महंत परमहंस ने पहले कहा था कि यदि 2 अक्टूबर तक भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित नहीं किया जाता तो वह अयोध्या की सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे. इसे देखते हुए उनके आश्रम के बाहर 2 अक्टूबर की सुबहर से ही पुलिस फोर्स तैनात की गई, जिला प्रशासन के निर्देश पर परमहंस को हाउस अरेस्ट कर लिया.

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news