महाराजगंज: केन्द्रीय मंत्री के सामने ही BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, पंकज चौधरी को करना पड़ा यह काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1310588

महाराजगंज: केन्द्रीय मंत्री के सामने ही BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, पंकज चौधरी को करना पड़ा यह काम

यूपी के महराजगंज जनपद के फरेंदा विधानसभा में भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने नेता के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके चलते कुछ देर के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया.

महाराजगंज: केन्द्रीय मंत्री के सामने ही BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, पंकज चौधरी को करना पड़ा यह काम

अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: यूपी के महराजगंज जनपद के फरेंदा विधानसभा में भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने नेता के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके चलते कुछ देर के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया. इस दौरान वहां मौजूद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने बीच बचाव कर कार्यकर्ताओं को शांत किया. 

यह है मामला
फरेंदा विधानसभा क्षेत्र के उदितपुर में 61.465 किमी सड़क का शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री मौजूद थे. नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी, फरेंदा के पूर्व विधायक बजरंग बहादुर सिंह सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता भी मंच पर थे और कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान फरेंदा के कांग्रेसी विधायक और कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि वीरेंद्र चौधरी अपने समर्थकों के साथ पहुंच गया जिसके बाद मंच पर ही भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी और धक्का-मुक्की करने लगें. 

सकते में आ गए सुरक्षा कर्मी
मौके पर मौजूद पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी सकते में आ गए. पुलिस कर्मियों ने किसी तरह बीच में आकर उन्हें शांत कराने की कोशिश की. दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता अपने- अपने नेताओं के समर्थन में जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. कुछ देर के लिए तो हाथापाई की भी स्थित बन गई.वहीं कार्यकर्ताओं को आक्रोशित देखकर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने माइक संभाल कर उन्हें शांत रहने की अपील की. विधायक वीरेंद्र चौधरी सहित अन्य नेताओं ने भी कार्यकर्ताओं को शांत रहने को कहा. नेताओं की अपील के बाद कार्यकर्ता माने तब जाकर कार्यक्रम संपन्न हुआ.

कार्यक्रम में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने की विकास की बात 
भारत सरकार के केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर काम कर रही है. पहली बार आजादी का अमृत महोत्सव मना और पूरे देश के हर घर में झंडा लगा. उन्होंने कहा कि जब से पीएम के नेतृत्व में सरकार बनी है, तब से विकास की गति सरपट हुई है. पूरे जिले में सड़कों का जाल बिछा है. प्रधानमंत्री ने पात्रों को प्रधानमंत्री आवास, घर-घर शौचालय, फ्री विद्युत कनेक्शन, पानी, राशन, आयुष्मान कार्ड व किसान निधि का लाभ सीधे तौर पर दिया है.

 विशिष्ट अतिथि फरेंदा विधायक वीरेन्द्र चौधरी ने कहा कि वे विपक्ष के विधायक जरूर हैं, लेकिन क्षेत्र के विकास के लिए हर स्तर पर काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि सरकार फरेंदा विधानसभा के विकास के लिए खजाना खोल दे. पूर्व विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने कहा कि क्षेत्र में जितना विकास हुआ है, उनके विधायक रहते ही स्वीकृत हुआ था. वे विधायक नहीं हैं, लेकिन जनता की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

फरेंदा विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर में कांग्रेस ने की थी जीत दर्ज
महाराजगंज जनपद के 5 विधानसभा सीटों में से 4 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी, जबकि एक फरेंदा विधानसभा पर कांग्रेस ने कांटे की टक्कर में भाजपा के पूर्व विधायक बजरंग बहादुर सिंह पर जीत दर्ज की थी जिसके बाद से ही दोनों नेताओं के कार्यकर्ताओं के बीच आए दिन किसी न किसी बातों पर आपस मे टकराव होता रहता है.

Watch live TV

 

 

Trending news