बच्चा चोरी के आरोप में मथुरा के चार साधुओं को भीड़ ने पीटा, महाराष्ट्र के सांगली में पालघर जैसी घटना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1351614

बच्चा चोरी के आरोप में मथुरा के चार साधुओं को भीड़ ने पीटा, महाराष्ट्र के सांगली में पालघर जैसी घटना

Maharashtra Mob Lynching: , महाराष्ट्र के सांगली में भीड़ ने बच्ची चोरी के शक में चार साधुओं को बेरहमी से पिटाई कर दी. साधु मथुरा के पंचनामा जूना अखाड़े के बताए जा रहे हैं. इस मामले में 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. घटना जाट तहसील के लवंगा गांव में हुई.

बच्चा चोरी के आरोप में मथुरा के चार साधुओं को भीड़ ने पीटा, महाराष्ट्र के सांगली में पालघर जैसी घटना

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के सांगली में भीड़ ने बच्ची चोरी के शक में चार साधुओं को बेरहमी से पिटाई कर दी. साधु मथुरा के पंचनामा जूना अखाड़े के बताए जा रहे हैं. इस मामले में 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. घटना पश्चिमी महाराष्ट्र में जिले की जाट तहसील के लवंगा गांव में हुई. बता दें, महाराष्ट्र के पालघर में भी साल 20220 में एक ऐसी ही घटना पालघर जैसी है, जहां तीन साधुओं की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. अभी तक कोई औपचारिक शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं की गई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मथुरा के रहने वाले चार साधु कर्नाटक के बीजापुर से एक कार से महाराष्ट्र में दाखिल हुए थे और पंढरपुर के तीर्थस्थल की ओर जा रहे थे. मंगलवार को वे कथित तौर पर एक लड़के से रास्ता पूछ रहे थे, तभी कुछ स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप किया और बच्चा चुराने वाले होने के संदेह में उन पर हमला किया. 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है, जिसमें कुछ लोगों को साधुओं पर लाठी और बेल्ट से हमला करते देखा जा रहा है. जिले के एसपी ने वायरल वीडियो के आधार पर जांच की बात कही है. उधर, राजनीति के गलियारे में सत्ता और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. सत्तारूढ़ भाजपा प्रवक्ता राम कदम ने इस घटना को 'भयावह और बर्बर' करार दिया और मामले की पूरी जांच का आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य में इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने मीडियाकर्मियों को बताया कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और कम से कम छह लोगों को हिरासत में लिया है. उन्होंने लोगों से ऐसी अफवाहों का शिकार न होने की अपील की है. 

Trending news