यूपी लेखपाल परीक्षा का मास्टर माइंड गिरफ्तार, एसटीएफ ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1383056

यूपी लेखपाल परीक्षा का मास्टर माइंड गिरफ्तार, एसटीएफ ने की कार्रवाई

यूपी एसटीएफ ने लेखपाल परीक्षा में धांधली करने वाले मुख्य सरगना सुमित को गिरफ्तार कर लिया है. गाजियाबाद से गिरफ्तार सुमित पर रेलवे की परीक्षा में भी गड़बड़ी करने की साजिश का आरोप है.

यूपी लेखपाल परीक्षा का मास्टर माइंड गिरफ्तार, एसटीएफ ने की कार्रवाई

पारस गोयल/मेरठ: उत्तर प्रदेश में लेखपाल परीक्षा में हुई गड़बड़ी का मास्टर माइंड गिरफ्तार कर लिया गया है. यूपी ने सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड को हिरासत में लिया है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुमित बताया जा रहा है, जो कि बागपत का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि आरोपी अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर परीक्षा पास कराने का दावा करता था. एसटीएफ ने गाजियाबाद के लोनी बस स्टैंड से सुमित को गिरफ्तार किया है. रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में भी सॉल्वर बैठाए गए थे. सात लाख रुपये परीक्षा पास कराने का सौदा होने की बात सामने आई है. 
गाजियाबाद से की गई गिरफ्तारी
31 जुलाई 2022 को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में गड़बड़ी कर मोटी रकम वसूलने के लिए कुछ लोग खुद व अन्य व्यक्तियों को परीक्षा में शिरकत कराने की साजिश रची. इसके लिए बकायदा एक गिरोह तैयार किया गया. इसी मामले पुलिस ने सुमित को भी गिरफ्तार कर लिया है. सुमित बुधवार को गाजियाबाद से दिल्ली निकलने की फिराक में बस अड्डे पर खड़ा था. इससे पहले की वह आगे निकल पाता, पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया गया. 

यह भी पढ़ें: Mulayam Singh Yadav: पहलवानी करते-करते मुलायम बन गए राजनेता, मास्टरी भी कर चुके हैं
कई राज्यों तक फैला था नेटवर्क
मिली जानकारी के मुताबिक सुमित ने बताया ने एसटीएफ को बताया है कि उसने गिरोह के अन्य साथियों के साथ मिल कर 2018 में रेलवे ग्रुप-डी एक्जाम में कुरुक्षेत्र हरियाणा के एक्जाम सेंटर पर 2 साल्वर पर भेजे थे. लेकिन वह दोनों ही बायोमेट्रिक में निकल गए थे. बताया कि इस भर्ती परीक्षा में 8 साल्वर परीक्षा में बैठाने के लिए गांव के राहुल से 17 लाख रुपये में सौदा हुआ था. सौदे की रकम भी राहुल तक पहुंचा दी गई थी. सोनीपत का रहने वाला राहुल बिहार एवं हरियाणा से सॉल्वर लेकर आता था. हालांकि परीक्षा के वक्त ही गिरोह के अन्य साथियों सोनीपत निवासी संजीव दहिया, नवीन मलिक बागपत निवासी विक्रांत निवासी और बड़ौत निवासी गौरव,सचिन और अंकित को गिरफ्तार कर लिया गया था. जबकि राहुल एवं सोमबीर फरार चल रहे थे. पुलिस की दबिश के बाद उन्होंने भी न्यायालय में सरेंडर कर दिया था. 

Trending news