Mau News: सपा नेता दारा सिंह चौहान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 2017 चुनाव से जुड़ा है मामला
Advertisement

Mau News: सपा नेता दारा सिंह चौहान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 2017 चुनाव से जुड़ा है मामला

NBW Against Samajwadi Party Leader Dara Singh Chauhan: विधानसभा चुनाव 2017 में दारा सिंह चौहान समेत 11 लोगों पर केस दर्ज हुआ था. इस मामले की सुनवाई के लिए दारा सिंह को मऊ के एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह नहीं हुए. इस बात पर नाराजगी जताते हुए कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है... पढ़ें खबर-

Mau News: सपा नेता दारा सिंह चौहान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 2017 चुनाव से जुड़ा है मामला

NBW Against Dara Singh Chauhan: समाजवादी पार्टी के नेता दारा सिंह के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. बताया जा रहा है कि साल 2017 में मऊ के थाना मधुबन में सपा नेता दारा सिंह चौहान पर एक केस दर्ज हुआ था. इस मामले में मौजूदा समय में घोसी से सपा विधायक दारा सिंह चौहान को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो अब तक पेश नहीं हुए थे. केस की सुनवाई के दौरान उनके गैरहाजिर होने पर मऊ के एमपी/एमएलए कोर्ट की जज श्वेता चौधरी ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है. कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए आदेश दिए हैं कि अब कड़ाई से पेश आया जाए और अगली तारीख पर विधायक को कोर्ट में हाजिर किया जाए.

यह भी पढ़ें: Unnao Rape Case: सुप्रीम कोर्ट से मिली रेप पीड़िता को राहत, कोर्ट केस को दिल्ली ट्रांसफर किया गया

दारा सिंह समेत 11 के खिलाफ दर्ज हुआ था केस
गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में दारा सिंह चौहान समेत 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था. उस साल दारा सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर मधुबन विधानसभा से चुनाव लड़ा था और जीते भी थे. इसके बाद वह उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बने थे. वहीं, इस बारे कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़कर सपा जॉइन कर ली थी. 

2022 चुनाव से पहले दारा सिंह ने जॉइन की थी सपा
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में दलबदलुओं की बुरी तरह हार हुई थी. इसमें स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे दिग्गज नेताओं को भी मुंह की खानी पड़ी थी. हालांकि, दारा सिंह चौहान घोसी विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए थे. 

यह भी पढ़ें: Shrikant Tyagi Bail rejected : नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका खारिज

कौन हैं मधुबन विधायक दारा सिंह
बताया जाता है कि दारा सिंह का मऊ समेत 20 जिलों पर प्रभाव है. जब दारा सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर मधुबन से चुनाव लड़ा था तो वहां पहली बार बीजेपी को सफलता मिली थी. उन्होंने चुनाव में कांग्रेस के अमरेश चंद्र पांडेय को हराया था. अमरेश पांडेय बसपा के टिकट पर 2007 और 2012 का चुनाव जीते थे.

Desi Couple Dance: सपना चौधरी के गाने 'तू चीज लाजवाब, तेरा कोई न जवाब' गाने पर इस कपल ने किया रोमांटिक डांस, देख आ जाएगा मजा

 

Trending news