Medical Jobs 2022: यूपी के सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में शिक्षकों की बंपर भर्तिया, फटाफट करें तैयारी, जानें कब शुरू होगा एकेडमिक सेशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1414082

Medical Jobs 2022: यूपी के सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में शिक्षकों की बंपर भर्तिया, फटाफट करें तैयारी, जानें कब शुरू होगा एकेडमिक सेशन

Medical College Jobs 2022:  प्रत्येक कालेज में एक प्रधानाचार्य या प्रोफेसर, एक वाइस प्रिंसिपल, एक एसोसिएट प्रोफेसर, तीन असिस्टेंट प्रोफेसर और 18 ट्यूटर रखे जाएंगे.

Medical Jobs 2022: यूपी के सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में शिक्षकों की बंपर भर्तिया, फटाफट करें तैयारी, जानें कब शुरू होगा एकेडमिक सेशन

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. यूपी के राजकीय मेडिकल कालेजों व स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालयों के अंतर्गत चलाए जा रहे 13 सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में 312 शैक्षणिक पदों पर भर्ती होनी है.  इन सभी खाली पदों पर शिक्षक संविदा पर भर्ती किए जाएंगे.

चलाया जा रहा है गुणवत्ता सुधार के लिए मिशन निरामया
नवंबर 2022 से नर्सिंग कॉलेजों में नया शैक्षिक सत्र शुरू किया जाएगा. प्रत्येक कालेज में एक प्रधानाचार्य या प्रोफेसर, एक वाइस प्रिंसिपल, एक एसोसिएट प्रोफेसर, तीन असिस्टेंट प्रोफेसर और 18 ट्यूटर रखे जाएंगे. बता दें कि गुणवत्ता सुधार के लिए मिशन निरामया: चलाया जा रहा है.  

UPPCL Recruitment 2022 : यूपी के बिजली विभाग में असिस्टेंट अकाउंटेंट के पदों पर बंपर भर्ती, जानें कब-कैसे करें आवेदन

इन जिलों में चल रहे नर्सिंग कॉलेज
यूपी के जिन सरकारी मेडिकल कॉलेजों के अंतर्गत नर्सिंग कॉलेज चल रहे हैं उनमे जालौन, बदायूं, आजमगढ़, बांदा, अंबेडकरनगर व सहारनपुर शामिल हैं. वहीं जिन स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के अंतर्गत नर्सिंग College चल रहे हैं उनमें अयोध्या, बस्ती, बहराइच, फिरोजाबाद एवं सहारनपुर के महाविद्यालय शामिल हैं.  वहीं इसके अलावा colleges आफ नर्सिंग कानपुर और कन्नौज शामिल हैं.  

गुणवत्तापरक शिक्षा पर दिया जा रहा जोर
सरकारी और गैर सरकारी दोनों नर्सिंग colleges में मानकों को पूरा कर गुणवत्तापरक शिक्षा देने पर जोर दिया जा रहा है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर नर्सिंग कॉलेजों का कायाकल्प किया जा रहा है. मान्यता के मानकों पर कालेज कितने खरे हैं, आगे इसे मिशन निरामया: चलाकर परखा जाएगा.

UP Metro Jobs : यूपी मेट्रो में निकली बंपर भर्ती, असिस्टेंट मैनेजर से लेकर ऑफिसर असिस्टेंट सैकड़ों पदों पर नौकरी

 

1262 कनिष्ठ सहायक पदों के लिए आवेदन
वहीं, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission)  ने प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक के 1262 रिक्त पदों पर चयन के लिए आयोजित की जाने वाली कनिष्ठ सहायक मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों से आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक किए जा सकेंगे.

कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा के लिए वे ही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे जिन्हें PET 2021 में आयोग की तरफ से स्कोर कार्ड जारी किया गया है. पीईटी-2021 में वास्तविक स्कोर या सामान्य स्कोर में शून्य या उससे कम निगेटिव अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को मुख्य परीक्षा के लिए शार्टलिस्ट नहीं किया जाएगा.सिलेक्शन का आधार सिर्फ Written Exam है. कनिष्ठ सहायक के पद पर सीधी भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु एक जुलाई 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अनुसूचित जाति/ जनजाति और सरकार की ओर से अधिसूचित अन्य श्रेणियों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

यूपी के स्वास्थ्य विभाग में भर्ती का सुनहरा मौका, जानें 1262 कनिष्ठ सहायक पदों के लिए कब-कहां और कैसे करें आवेदन!
 

 

Trending news