MEERUT NEWS: जेल मे पंचायत लगा रहे थे याकूब कुरैशी, शासन ने अलग-अलग जेलों में शिफ्टिंग के दिए आदेश
Advertisement

MEERUT NEWS: जेल मे पंचायत लगा रहे थे याकूब कुरैशी, शासन ने अलग-अलग जेलों में शिफ्टिंग के दिए आदेश

  बसपा सरकार के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान को यूपी पुलिस ने दिल्ली से बीते दिनों गिरफ्तार किया था.

MEERUT NEWS: जेल मे पंचायत लगा रहे थे याकूब कुरैशी, शासन ने अलग-अलग जेलों में शिफ्टिंग के दिए आदेश

पारस गोयल/मेरठ:  बसपा सरकार के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान को यूपी पुलिस ने दिल्ली से बीते दिनों गिरफ्तार किया था. आईजी प्रवीण कुमार ने कुछ दिन पहले ही गैंगस्टर मीट माफिया हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान कुरैशी पर इनाम की राशि बढ़ाकर 50-50 हजार रुपये करने का ऐलान किया था. इसके बाद मेरठ जिला कारगार में बंद याक़ूब कुरैशी और उसका बेटा इमरान जेल में ही पंचायत कर रहे थे. 

अलग-अलग जेल में किया गया शिफ्ट 
पश्चिम उत्तर प्रदेश का बड़ा मुस्लिम चेहरा और बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी समेत उसके बेटों की जेल शिफ्टिंग की गई है. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तारी के बाद जेल जाने पर याक़ूब कुरैशी और उसके बेटों से मिलने वालों का तांता लगा हुआ था. बढ़ती संख्या को लेकर जिला प्रशासन ने शासन को रिपोर्ट भेजी. इसके बाद शासन ने याक़ूब एंड फ़ैमिली को अलग-अलग जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है. बसपा के पूर्व मंत्री याक़ूब कुरैशी को सोनभद्र जेल में शिफ्ट किया गया हैं. तो वहीं इमरान को सिद्धार्थनगर और फिरोज को बलराम नगर जेल भेजा गया है. 

SAMBHAL NEWS: संभल में पत्नी को भगा ले गया था शख्स, नाराज पति ने बाप-बेटे को घर में घुसकर मारी गोली

कौन है याक़ूब कुरैशी?
याकूब और उनके परिवार के सदस्यों पर अवैध रूप से मीत फैक्ट्री चलाने का आरोप है. पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. एक्ट लगने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहे थे. इस बीच पुलिस ने याकूब के मकान की कुर्की की थी और आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. बाद में यह राशि बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी गई थी. 

मेरठ जेल में मिल रही थी VVIP सुविधा देने की शिकायत
50 हजार के इनामी याकूब कुरैशी की गिरफ्तारी के बाद शासन को जिला कारागार से इनको VVIP सुविधा देने और पंचायत करने की शिकायतें मिल रही रही थी. अन्य जानकारी के मुताबिक याकूब की बैरिक में मुस्लिम समुदाय लोगों को शिफ्ट किया गया था. जिसके बाद शासन की ओर से आज ये बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है.  

 

 

ये भी देखे

Trending news