Gorakhpur:माइक पांडेय होंगे सीएम सिटी के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर
Advertisement

Gorakhpur:माइक पांडेय होंगे सीएम सिटी के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर

गोरखपुर में स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम को जन आंदोलन बनाने के लिए माइक पांडे को स्वच्छता दूत नियुक्त किया गया है.

Gorakhpur:माइक पांडेय होंगे सीएम सिटी के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर

विनय सिंह/गोरखपुर: ग्रीन ऑस्कर से सम्मानित विश्व विख्यात पर्यावरणविद् माइक हरगोविंद पांडेय सीएम सिटी गोरखपुर के ब्रांड एंबेसडर होंगे. इस संबंध में नगर निगम के अनुरोध को उन्होंने स्वीकार कर लिया है. स्वच्छता को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी और गोरखपुर नगर निगम के प्रयासों की सराहना करते हुए गोरखपुर का स्वच्छता दूत बनाए जाने को गौरव की बात कही है.

पर्यावरण व जैव विविधता संरक्षण के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर उल्लेखनीय कार्य करने वाले माइक पांडेय की ख्याति वाइल्ड लाइफ फिल्ममेकर की भी है. गोरखपुर निवासी माइक पांडेय प्रदेश सरकार के इको टूरिज्म के भी ब्रांड एंबेसडर और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वाली गोरखपुर की संस्था हेरिटेज फाउंडेशन के संरक्षक हैं.उन्हें राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के 300 से अधिक पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं.वह पहले एशियाई व्यक्ति हैं जिन्हें तीन बार ग्रीन ऑस्कर अवॉर्ड मिला है. टाइम मैगजीन ने उन्हें हीरो ऑफ एनवायरमेंट के खिताब से नवाजा है. 

पर्यावरण के क्षेत्र में उनके कार्यों व उपलब्धियों को देखते हुए गोरखपुर के नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने उनसे नगर निगम का स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर बनने का अनुरोध किया था. उन्होंने नगर निगम ने इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. दूरभाष पर हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि उनके लिए अपने पुरखों के क्षेत्र में स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर बनना गर्व की अनुभूति कराने वाला है. माइक पांडेय ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद न केवल विकास की गति तेज हुई है बल्कि स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी काफी सकारात्मक बदलाव आया है. स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर के रूप में उनका प्रयास पीएम मोदी व सीएम योगी की मंशा को आगे बढ़ा रहे गोरखपुर नगर निगम के साथ जुड़कर अधिकाधिक लोगों को जागरूक करने की होगी.

WATCH: इतने कम पैसों में करें अयोध्या समेत 7 शहरों की सैर, IRCTC ने शुरू किया खास टूर पैकेज

Trending news