August 2022 Month Rashifal: इन 5 राशियों पर कुबेर होंगे मेहरबान,संभलकर रहें कर्क-सिंह,देखें इस महीने किन-किन राशियों में बना है धन योग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1282093

August 2022 Month Rashifal: इन 5 राशियों पर कुबेर होंगे मेहरबान,संभलकर रहें कर्क-सिंह,देखें इस महीने किन-किन राशियों में बना है धन योग

Monthly Rashifal August 2022:  अगस्त के महीने में कई महत्वपूर्ण ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.  तो आइए जानते हैं सितारों की बदलती चाल के बीच व्यापारिक, सामाजिक, पारिवारिक और स्वास्थ्य के लिहाज से मेष से मीन तक सभी राशियों के कैसा रहने वाला है अगस्त का महीना..

 

August 2022 Month Rashifal: इन 5 राशियों पर कुबेर होंगे मेहरबान,संभलकर रहें  कर्क-सिंह,देखें इस महीने किन-किन राशियों में बना है धन योग

Monthly Rashifal August 2022: अगस्त महीने में कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होना है...ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन का सीधा असर मानवीय जीवन पर पड़ता है.. सभी राशियों पर इसका सीधा प्रभाव पड़ता है।

मेष: अगस्त का महीना मेष राशि के लोगों के लिए सुखद रहेगा. आर्थिक लिहाज की नजर से देखा जाए तो ये माह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है.  आप तनाव में भी रह सकते हैं.  नौकरी खोजने वाले मेष राशि के लोगों को इस महीने जॉब का ऑफर मिल सकता है. ध्यान रहे उच्चाधिकारियों के साथ किसी भी तरह का विवाद नहीं करना है. आधा माह बीतने के बाद कारोबारियों को अच्छा आर्थिक लाभ होगा. नया घर ले सकते हैं. स्वास्थ्य की समस्याओं और दुर्घटनाओं से बचना होगा. किसी को उधार न दें. बिना देखे कहीं और किसी भी पेपर पर साइन न करें.

वृष: वृष राशि वालों के करियर में कुछ नया बदलाव हो सकता है जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद होगा. व्यापार करने वालों के यह समय ठीक नहीं दिख रहा है. कमीशन संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ मिलेगा.  इस माह 21 और 22 तारीख को काम आसानी से बनते नजर आएंगे. आपको धन लाभ की प्रबल संभावनाएं बनेंगी. विद्यार्थी मन लगा कर पढ़ें और आलस्य न करें. ननिहाल से आपके संबंध खराब हो सकते हैं. सेहत के नियमों का कड़ाई से पालन करें. आपके शब्दों का मोल बढ़ेगा. आप बहुत तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करेंगे.

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना बिजनेस में  फायदा कराने वाला दिख रहा है. महीने की 14 तारीख की बाद हालात आपके लिए और भी ज्यादा अच्छे हो जाएंगे. मिथुन राशि वालों के ग्रह करियर से रिलेटेड बहुत सुंदर रिजल्ट मिलने वाले हैं. रोजगार में सफलता मिलेगी, कार्य क्षेत्र में लापरवाही न करें.  विद्यार्थियों का पढ़ाई को लेकर तनाव कम होगा. प्रेम संबंध वाले युवाओं के ब्रेकअप हो सकता है. इस महीने आपके खर्च कुछ बढ़ने वाले हैं. दांपत्य जीवन में अंतिम दस दिनों में सुधार आएगा. स्वास्थ्य अच्छा दिख रहा है. 

कर्क: अगस्त के महीने मनें इस राशि के लोगों के करियर के क्षेत्र में नए रास्‍ते खुल सकते हैं. ऑफिस में विवादों से बचें. आयात निर्यात कारोबारियों की आर्थिक उन्नति की प्रबल संभावना दिख रही है. बेरोजगारों को नौकरी का ऑफर मिल सकता है. परिवार में किसी बड़े-बुजुर्ग व्‍यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर दौड़-भाग हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग को  बेहतर परिणाम व सफलता प्राप्त होगी. इस माह धन को लेकर सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. रूका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. प्रेम संबंधों के लिहाज से महीना आपके लिए बहुत उत्तम रहने वाला है. इस महीने आपके पारिवारिक रिश्ते पहले से ज्यादा मजबूत हो जाएंगे.

सिंह: इस दौरान इस राशि की अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है. सिंह राशि के लोगों के सभी रुके हुए काम फिर से चालू होंगे. करियर में पॉजिटिव परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी इस बार लाभ की स्थिति में रहेंगे चाहे वह थोक का काम करते हों या फिर फुटकर. कार्यक्षेत्र में शीर्ष पर ले जाएगा और इससे आपके कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे दिन शुरू होंगे.  शेयर का काम करने वाले सावधान रहें. किस्मत आपका पूरा साथ देगी. पारिवारिक काम धन को लेकर नहीं रुकेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है. 

कन्या: कन्या राशि वालों के लिए यह महीना काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. कारोबारी एक्सपोर्ट इम्पोर्ट के क्षेत्र में भी जा सकते हैं. परिवार के खर्चों में हाथ खींच कर चलना होगा . नई नौकरी चाहने वालों की तलाश पूरी होगी. पदोन्नति भी हो सकती है. परिवार में क्लेश होने पर धैर्य रखें. हेल्थ के लिहाज से थोड़ा परेशान रहेंगे. उधार दिया धन वापस मिल सकता है. कन्या राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए समय थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रह सकता है.  महीने के शुरुआती दिनों में अधिकारी आपसे निराश हो सकते हैं.

तुला: इस राशि के लोग महीने की शुरुआत में कोई भी काम बड़े उत्साह और ऊर्जा के साथ करेंगे. तुला राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में सामान्य परिणाम मिलेंगे. भाषा पर संयम नहीं रहा तो व्यर्थ के झगड़े होंगे. नया बिजनेस शुरू करने की प्लानिंग कर सकते हैं. पार्टनर की बात धैर्य से सुनें और विवाद न करें. सेहत के मामले में अगस्त का महीना थोड़ा परेशानी भरा रहेगा. ज्यादा मिर्च मसाले वाला भोजन आपका पेट खराब कर सकता है. आस्वभाव में नियंत्रण रखें क्योंकि ग्रह क्रोध कराएंगे. मां की हेल्थ का ध्यान रखें.

स्वभाव में नियंत्रण रखें क्योंकि ग्रह क्रोध कराएंगे.

वृश्चिक: इस माह वृश्चिक राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र में पॉजिटिव रिजल्ट मिलने की संभावना है. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को लाभ होगा. कारोबारी आर्थिक लाभ की स्थिति में रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए  महीना शानदार रहेगा. पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छी निभेगी. कार्यक्षेत्र में व्यर्थ के विवादों से दूर रखें. प्राइवेट नौकरी करने वालों की अंतिम 15 में पदोन्नति हो सकती है. फंसा हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है. आपको सलाह है कि वाहन प्रयोग करते समय सावधानी बरतनी होगी, चोट लग सकती है.  इस महीने आपके शत्रुओं में वृद्धि होगी लेकिन आप उन्हें सफलतापूर्वक हटाने का प्रबंध करेंगे. 

धनु: इन राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना आत्मचिंतन वाला रहेगा. अगर करियर की बात करें तो छठे भाव में बैठे सूर्य देव भी आपको अच्छे परिणाम देंगे. इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में भाग्य का साथ मिल सकता है.लेकिन  कठोर तपस्या करनी होगी. बेरोजगार युवाओं की नौकरी की तलाश पूरी होगी. पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा. खर्चों में वृद्धि होगी इसलिए फिजूलखर्ची से बचें. हाई बीपी वाले अलर्ट रहें. क्रोध न करें क्योंकि क्रोध से बीपी बढ़ता है, योग और ध्यान को जीवनचर्या का हिस्सा बनाएं. नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति की संभावना है. आर्थिक स्तर पर चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

Sawan 2022: भगवान शिव का ही क्यों किया जाता है जलाभिषेक! जानें इसके पीछे की पौराणिक कथा के साथ वैज्ञानिक कारण

मकर: मकर जातकों के लोगों के लिए ये महीना मध्यम रहने वाला दिख रहा है. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को तकनीकी ज्ञान लेने का प्रयास करना चाहिए ऑफिस की मीटिंग में आपको महत्वपूर्ण दायित्व मिल सकता है. कारोबारियों का फोकस धन प्रबंधन पर होना चाहिए. परिवार में खर्च ज्यादा होगा. विवाह संबंध की बातें चलेंगी. नसों में खिंचाव की समस्या भी हो सकती है. शब्दों का महत्व समझना होगा. धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करें.मकर राशि के लोगों को इस महीने थोड़ा सावधान रहना होगा। नौकरी और व्यापार में स्थितियां थोड़ी खराब हो सकती है. इस माह दान करें.

कुंभ: कुंभ राशि के लिए अगस्त के महीने की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी.  किसी बात को लेकर मानसिक तनाव बढ़ सकता है.  इस दौरान आपकी मुलाकात नए लोगों से होगी. कुंभ राशि के लोगों को आर्थिक स्थिति को ठीक करने के प्रयास करने होंगे. इस महीने विरोधी सक्रिय रहेंगे और कमजोर करने के लिए षड़यंत्र कर सकते हैं. ऑफिस के काम मन लगाकर करें ताकि की गलती न होने पाए. विदेश में नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को अवसर मिलेगा. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मज़बूत रखें. पेट से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. 

मीन: मीन राशि के लोगों के लिए यह महीना कई मायनों में अच्छा साबित होगा.  कारोबारियों के लिए भी यह महीना अच्छा रहेगा. आजीविका के क्षेत्र में प्रमोशन न होने से मन उचाट बना रहेगा. व्यापारी वर्ग इस महीने के मध्य में आर्थिक चिंताओं से घिरे रहेंगे. आयात निर्यात करने वाले महीने के अंत में आर्थिक रूप से सावधान रहें. युवा वाहन चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है. घर का  वातावरण अच्छा रहेगा, घर की महिलाएं आनंदित रहेंगी. विवाह से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होगा. ओवरवेट लोगों को सचेत हो जाना चाहिए. हृदय रोगी अपना विशेष ध्यान रखें. मन आध्यात्मिक चिंतन-मनन की ओर आकर्षित रहेगा.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Rashifal 31 जुलाई: महीने के आखिरी दिन इन चार राशियों को मिलेगी सफलता, इन जातकों के बढ़ जाएंगे खर्चे, रहेंगे परेशान

Nag Panchami 2022: इस बार शिव योग में मनेगी नाग पंचमी, जानें क्यों की जाती है नाग देवता की पूजा! नोट कर लें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news