Moradabad Accident: मुरादाबाद में डीसीएम और पिकअप की हुई भीषण भिडंत, 8 लोगों की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1684539

Moradabad Accident: मुरादाबाद में डीसीएम और पिकअप की हुई भीषण भिडंत, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

Moradabad Road Accident: यूपी के मुरादाबाद (Moradabad Accident) में डीसीएम और पिकअप की आमने सामने टक्कर हो गई. इस भीषण सड़क हादसे (Road Accident) में 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. 

मुरादाबाद में डीसीएम और पिकअप की आमने-सामने टक्कर (फोटो)

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश की पीतलनगरी मुरादाबाद (Moradabad Road Accident) से एक भीषण सड़क हादसे की खबर आई है. यहां भात देने जा रहा पूरा परिवार हादसे का शिकार हो गया. यहां डीसीएम और पिकअप की आमने सामने भीषण भिडंत हो गई. बताया जा रहा है टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि डीसीएम पिकअप के उपर पलट गया, जिससे पिकअप सवार 10 लोग नीचे दब गए. आमने-सामने की टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 13 लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं. फिलहाल, मौके पर राहत एवं बचाव का कार्य जारी है. 

भगतपुर थाना क्षेत्र में हुआ एक्सीडेंट
जानकारी के मुताबिक यह भीषण सड़क हादसा भगतपुर थाना क्षेत्र में हुआ है. यहां डीसीएम और पिकअप की आमने सामने टक्कर हो गई. हादसे के मौके पर चीख-पुकार मच गई. देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. सड़क से जा रहे राहगीरों ने घायलों की मदद की और उन्हें बाहर निकाला. इस हादसे में एक बच्ची और दो महिलाओं समेत 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं घायलों को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है.

Lucknow Accident: पेड़ से जा टकराई यूपी रोडवेज की बस, उड़े परखच्चे, तीन यात्रियों की दर्दनाक मौत

घायलों को देखने पहुंचे एसएसपी
हादसे की सूचना पर मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीणा घायलों को देखने पहुंचे. एसएसपी ने घायलों का हाल चाल जाना और उनसे पूछताछ की. वहीं, हादसे में जान गंवाने वालों के घर में कोहराम मचा हुआ है. सभी केपरिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बहरहाल, सरकार सड़क हादसों को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन ऐसे हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसे में ट्रैफिक नियमों का पालन कर एक्सीडेंट्स को कम किया जा सकता है.

खबर पर पूरा अपडेट

मुरादाबाद के भगतपुर थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब तेज रफ्तार डीसीएम और पिकअप की आमने सामने की भिडंत में 10 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई और 13 लोग गंभीर घायल हो गए. तेज रफ्तार डीसीएम अनियंत्रित होकर पिकअप के ऊपर पलट गई जिसकी वजह से पिकअप सवार सभी लोग डीसीएम के नीचे दब गए. देखते ही देखते मौके पर चीख पुकार हो गई. हादसे के वक्त पिकअप में 23 लोग सवार थे. जिसके बाद मौके पर क्षेत्रवासियों की भीड़ लग गई जिसमे से किसी राहगीर ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही भगतपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और  क्रेन को मौके पर बुलाकर किसी तरह पुलिस ने डीसीएम और पिकअप के नीचे दबे लोगो को बाहर निकालना शुरू किया. सभी घायलों को एम्बुलेंस की सहायता से अस्पताल भेजा गया. वहीं हादसे के डीसीएम चालक मौके से फरार हो गया. जिसकी तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है. 

दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी अस्पतालों में पहुंच गए और घायलों के बेहतर इलाज के लिए खुद मोनिटिरिग कर रहे है.हादसे में 4 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई थी एवं 4 लोगो ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड दिया. जहां अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया. वहीं 2 लोगो की गंभीर हालत में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद मौत का आंकड़ा 10 पहुंच गया. इस हादसे में 10 की मौत हो गई तो वहीं इस हादसे में 13 लोग घायल हो गए. 5 घायलों को मुरादाबाद के जिला अस्पताल एवं  8 घायलों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जिला अस्पताल में मौजूद मुरादाबाद के एडीएम प्रशासन सुरेंद्र सिंह ने हादसे में 10 मृतकों और 13 घायलों की पुष्टि की है. 

एसएसपी मुरादाबाद हेमराज मीणा की माने तो ये सभी लोग भोजपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले है जो की शादी समारोह में भात देने के लिए पिकअप मे सवार होकर भगतपुर के रास्ते रामपुर जा रहे थे. जहां भगतपुर थाना क्षेत्र में सामने से आ रही तेज रफ्तार डीसीएम ने अनियंत्रित होकर सामने से पिकअप में टक्कर मार दी और भीषण भिडंत हो गई. सभी घायलों का उपचार कराया जा था है एवं मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

हादसे में मरने वाले 10 लोगो में 3 बच्चे, 2 पुरुष एवं 5 महिलाए हैं, हादसे में बिलाल पुत्र इस्तेकार उम्र 3 वर्ष, बुशरा पुत्री सुलेमान उम्र 7 वर्ष, दानिया पुत्री सुलेमान उम्र 14 वर्ष, आसिफा पत्नी इस्तेकार उम्र 40 वर्ष, हनीफा पत्नी इकराम उम्र 42 वर्ष, मोहम्मद आलम पुत्र अहमद हसन उम्र 36 वर्ष, जुबेर पुत्र मुन्नन उम्र 45 वर्ष, मुनीजा पुत्री छोटे हाजी उम्र 18, हुकूमत पत्नी सब्बीर उम्र 60 वर्ष, मुसरार्कता पुत्री अब्बास उम्र 25 साल की इस हादसे में मौत हुई है.  

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

 

Trending news