Lucknow: लखनऊ में आई आंधी में गिरी होर्डिंग के नीचे दबकर मां-बेटी की मौत, LDA की लापरवाही
Advertisement

Lucknow: लखनऊ में आई आंधी में गिरी होर्डिंग के नीचे दबकर मां-बेटी की मौत, LDA की लापरवाही

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को आंधी के साथ बड़ा हादसा हुआ. इसमें होर्डिंग कार और दुकानों पर गिर पड़ी. इसके नीचे दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई.

Lucknow Hoarding

Lucknow Hoarding : लखनऊ के इकाना स्टेडियम के निकट सोमवार को हुए हादसे में मां-बेटी की मौत हो गई. होर्डिंग गिरने से घायल इन दो महिलाओं की मौत हुई. जानकारी के अनुसार, आंधी के बीच लखनऊ में ये होर्डिंग गिरी और उसकी चपेट में कई कारें, दुकानें और अन्य सामान आ गया. एक महिला और उसकी बच्ची भी इसके नीचे दब गई. लोहिया अस्पताल में इलाज के दौरान महिला-बच्ची की मौत हो गई.

'द केरल स्टोरी' के बाद '72 हूरें 'फिल्म का ट्रेलर देख भड़के कट्टरपंथी

डॉक्टरों ने महिला-बच्ची को मृत घोषित किया. युवक गंभीर रूप से घायल इलाज जारी.स्कार्पियो कार पर होर्डिंग गिरी थी. इकाना स्टेडियम के पास बड़ा हादसा बेहद डराने वाला था.इकाना स्टेडियम के पास लगी बड़ी होर्डिंग गिरने की आवाज के बीच कई लोग भाग निकले, वरना मरने वालों की संख्या बढ़ सकती थी. होर्डिंग गिरते देख राहगीरों में हड़कंप मचा था. स्कॉर्पियो कार भी होर्डिंग के नीचे दब गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस. होर्डिंग के नीचे दबे लोगों को निकाला गया, लेकिन दो की जान नहीं बचाई जा सकी.

बदरी-केदार में भी लगेगा ड्रेस कोड! जानें चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं के लिए नए नियम

जानकारी के अनुसार, होर्डिंग गिरते ही लोग इधर उधर भागे. किसी को दूसरों की सुध ही नहीं रही. थोड़ी देर बाद जब लोगों ने सामान हटाना शुरू किया और क्रेन मंगाकर वाहनों को हटाने की कवायद शुरू हुई तो अंदर दबे महिला और उसकी बच्ची ने हाथ हिलाकर नीचे दबे होने का संकेत दिया. एक युवक भी नीचे दबा था. फिर आनन-फानन में उन्हें बाहर निकालने का प्रयास युद्धस्तर पर शुरू हुआ.

अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया, लेकिन मां और उसकी बेटी को बचाया नहीं जा सका. जबकि युवक की हालत भी गंभीर बताई जाती है. गौरतलब है कि लखनऊ की मंडलायुक्त रोशन जैकब ने कुछ दिनों पहले ही लखनऊ विकास प्राधिकरण को राजधानी में अवैध होर्डिंग को लेकर चेताया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

CM Yogi In Gorakhpur: सीएम योगी ने पूजा पाठ से की अपने दिन की शुरुआत,गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक

Trending news