Agra News: शिक्षा के मंदिर में ड्रग्स की दुकान, 5 करोड़ का स्टॉक जब्त
Advertisement

Agra News: शिक्षा के मंदिर में ड्रग्स की दुकान, 5 करोड़ का स्टॉक जब्त

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में शनिवार को ड्रग्स एंड एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस और नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने संयुक्त अभियान चलाया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 महीने से चल रही नशीली दवाओं की फैक्ट्री पर छापा मारा. टीम ने मौके से तकरीबन पांच करोड़ रुपये का स्टॉक भी जब्त किया है. 

फाइल फोटो (agra news)

Raid News: स्कूल और कॉलेजों को शिक्षा का मंदिर माना जाता है पर तब क्या हो जब इनमें ही समाज को खोखला करने के लिए नशीली दवाएं बनाई जाने लगें. ऐसा ही कुछ आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र में दिखने को मिला. यहां श्री राधा कृष्णा एजुकेशन इंस्टिट्यूट में नशीली दवाएं बनाने वाला गिरोह पकड़ा गया. बताया जा रहा है विजय गोयल और नरेंद्र शर्मा पार्टनरशिप में एक गिरोह बनाकर एक फैक्ट्री चला रहे थे. पुलिस की यह कार्यवाई क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

मौके से छह गिरफ्तार 
आगरा जिले में ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक एक्ट, एडल्टरेशन एक्ट और NDPS एक्ट के तहत थाना स्तर पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसी बीच नारकोटिक्स टीम और यूपी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी.  यहां थाना सिकंदरा के प्राची टावर चौकी क्षेत्र में स्थित श्री राधा एजुकेशन इंस्टिट्यूट के परिसर के अंदर ड्रुग फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. पुलिस ने यहां से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पांच करोड़ रुपये का माल भी बरामद किया.

बांग्लादेश से जुड़े तार 
जानकारी के मुताबिक मैन्युफैक्चरिंग हेतु कच्चा माल हिमाचल प्रदेश,दिल्ली, गुजरात सहित अन्य राज्यों से  मंगाया जा रहा था. इनमें नशीली और नकली दवाएं जैसे की अल्प्राजोलम टेबलेट,फैंसी ड्रिल का निर्माण किया जा रहा था. इन नशीली दवाओं को ब्रांडेड कंपनी के नाम पर स्थानीय मार्केट में बेचा जा  रहा था.इसके साथ ही इन  दवाओं को बांग्लादेश में सप्लाई किया जा रहा था.  

टीम जुटा रही जानकारी 
ड्रुग फैक्ट्री की बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज की सर्विलांस के माध्यम से टीम द्वारा जानकारी इकट्ठा की जा रही है.फैक्ट्री मालिकों के पुराने रिकार्ड भी खंगाले जा रहे हैं. फिलहाल, पुलिस और नारकोटिक्स की टीम मामले की जांच कर रही हैं. 

 

Trending news