Meerut:जर्मनी भेजने के नाम पर अकाउंट खाली कर देता था नटवरलाल, क्राइम पेट्रोल से सीखा अपराध छिपाना
Advertisement

Meerut:जर्मनी भेजने के नाम पर अकाउंट खाली कर देता था नटवरलाल, क्राइम पेट्रोल से सीखा अपराध छिपाना

मेरठ पुलिस ने एक ऐसे नटवरलाल को गिरफ्तार किया है, जो विदेश भेजने के नाम पर लोगों को शिकार बनाता था. 35 वारदातों को अंजाम दे चुका ये शख्स कैसे क्राइम पेट्रोल से वारदात छिपाने का तरीका सीख रहा था.

Meerut:जर्मनी भेजने के नाम पर अकाउंट खाली कर देता था नटवरलाल, क्राइम पेट्रोल से सीखा अपराध छिपाना

पारस गोयल/मेरठ: पुलिस ने कई राज्यों में ठगी का जाल फैला चुके एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है. मेरठ में केरल के 2 परिवारों को नशे की दवा देकर ठगने वाला नटवरलाल अब तक 35 से ज्यादा घटना को अंजाम दे चुका है. लेकिन पिछले 6 सालों में आज तक कभी पकड़ा नहीं गया. आखिर कर ठगी का मास्टर माइंड मेरठ पुलिस के हत्थे चढ़ गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने 50 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है.

दरअसल मेरठ के थाना सदर बाजार क्षेत्र के राज महल होटल में केरल के 2 परिवारों को जर्मनी भेजने के नाम पर बुलाया गया. उन्हें महंगे पैकेज की नौकरी के सपने दिखाए गए और फिर रात को नशे की दवा देकर ठग लिया गया. उनके बैंक अकाउंट से लाखों रुपए ट्रांसफर किए गए और आरोपी रफूचक्कर हो गया. जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश में कई राज्यों में खोजबीन की. काफी तलाश के बाद उसकी गिरफ्तारी हरियाणा से कर ली गई है. 

पुलिस ने आरोपी राजेंद्र के पास से करीब एक दर्जन फर्जी बैंक अकाउंट के कागजात एक दर्जन से ज्यादा लोगों के आधार कार्ड इसके अलावा नशे की दवाइयां और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं. राजेंद्र के पास से जो बैंक अकाउंट मिले है उसमें ही केरल के परिवारों से ठगी गई धनराशि को ट्रांसफर किया गया था. मेरठ पुलिस इस गिरफ्तारी को महत्वपूर्ण मान रही है,क्योंकि अखबार में विज्ञापन देकर कभी नौकरी के नाम पर ,तो कभी शादी कराने के नाम पर ठगी करने वाला यह आरोपी अब तक 35 से ज्यादा लोगों को ठग चुका था और कभी गिरफ्तार नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें: बहन को विदाकर भाई ने किया सुसाइड, गांव की लड़की से प्रेम प्रसंग की चर्चा

एसएसपी मेरठ रोहित सजवान के मुताबिक यह मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय लोगों को निशाना बनाता था. लोगों का इंटरव्यू लेने और दस्तावेज सौंपने के  बहाने यह अपराध करता था. हम अभी पूछताछ के आधार पर आगे और भी जानकारियां जुटा रहे हैं.

Trending news